Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Weekly Rashifal : जानें, इस सप्ताह किसकी चमकेगी किस्मत, किसका होगा बुरा हाल (साप्ताहिक राशिफल : ( 27 सितम्बर से 3 अक्टूबर 2021)

  • राशि के अनुसार जानें कैसा रहने वाला है आपका यह सप्ताह
  • अपनी राशि के अनुसार जानें इस सप्ताह के उपायों के बारे में
  • जानें इस सप्ताह आप भाग्य क्या आपका साथ नहीं देगा

Weekly  Rashifal : जानें, इस सप्ताह किसकी चमकेगी किस्मत, किसका होगा बुरा हाल (साप्ताहिक राशिफल : (25 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2021)
X

Weekly Rashifal : (साप्ताहिक राशिफल :( 27 सितम्बर से 3 अक्टूबर 2021 ) कैसा रहने वाला है आपका यह सप्ताह आइए जानते हैं साप्ताहिक राशिफल...

ये भी पढ़ें : कर्ज से परेशान होने पर करें ये अचूक उपाय, निश्चित ही मिल जाएगी ऋण से मुक्ति


मेष राशि

सप्ताह की शुरुआत में किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो करिअर या कारोबार के लिए भविष्य में काफी लकी साबित होगा। इस सप्ताह आप दूसरों का कल्याण करने की बजाय स्वहित पर ध्यान देंगे और इसमें आपको मित्रों एवं परिजनों का भी पूरा सहयोग मिलेगा। भूमि-भवन के क्रय-विक्रय की योजनाएं जरूर बनेंगी। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले यदि बाहर निबटाने में कामयाब हो जाते हैं तो लाभ में रहेंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में कुछ घरेलू समस्याएं बनी रह सकती हैं, हालांकि आप अपनी सूझ-बूझ से उनका समाधान खोजने में कामयाब हो जाएंगे। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आयेगी। लव पार्टनर से कोई बड़ा सरप्राइज गिफ्ट भी मिल सकता है। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा और परिजनों के साथ हंसी-खुशी समय बिताने के खूब अवसर मिलेंगे। सेहत सामान्य रहेगी।

उपाय – हनुमान जी को लाल गुलाब की माला अर्पित करें।


वृषभ राशि

सप्ताह की शुरुआत में किसी प्रभावी व्यक्ति की मुलाकात आपके सौभाग्य को जगाने का कारण बनेगी। अटके हुए कार्य पूरे होंगे तो वहीं किसी नई लाभदायक योजना पर कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा। नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर सीनियर्स एवं जूनियर्स दोनों का पूरा सहयोग मिलेगा। कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों में सफलता मिलेगी। परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को कोई सुखद समाचार प्रापत हो सकता है। आय के नये स्रोत बनेंगे। प्रेम संबंध और वैवाहिक रिश्तों की दृष्टि से यह सप्ताह अत्यंत शुभ साबित होगी। यदि आप किसी के सामने अपने प्रेम का प्रस्ताव रखने की सोच रहे थे तो आपकी बात बन जाएगी। प्रेम संबंधों में यदि कोई गलतफहमी या नाराजगी थी तो वह दूर हो जाएगी। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

उपाय – मंगलवार को हनुमान जी के चोला चढ़ाएं।


मिथुन राशि

इस सप्ताह में ग्रहीय गोचर मिथुन राशि वालों को किसी कानूनी मामलें व जांच शीर्ष प्राथमिकता के आधार पर आगे बढ़ाने वाला रहेगा। जिससे तय वक्त में कामों को पूरा करने में प्रगति रहेगी। वहीं घर व परिवार में स्वजनों के मध्य सकारात्मक माहौल रहेगा। हालांकि प्रेम संबंधों में साथी के मध्य कुछ बातों में तनाव से परेशान रहेगेे। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग से ग्रहीय गोचर क्रम में सकारात्मक रहेगा। जिससे संबंधों में एक दूसरे के प्रति अनायास ही चाहत रहेगी। उन्हें वक्त देकर कुछ कामों को पूरा करने में सक्षम रहेगे। यदि आप किसी प्रतियोगिता में शामिल हैं, तो सफल रहेगे। अतः प्रयासों को जारी रखने में कोताही से बचें, यानी इस सप्ताह आपको अधिक शुभ व सकारात्मक परिणाम रहेगे। जिससे मन में प्रसन्नता रहेगी। वहीं सप्ताह के अंतिम दिनों में कार्य व व्यापार में किसी उपकरण आपूर्ति कर्ता समूह से मिलकर संबंधित जरूरी दस्तावेजों को सौंपते रहेंगे। हालांकि कुछ मामलों में सप्ताह के अंत में व्यय बढ़ा हुआ रहेगा।

उपाय – हनुमान जी के पान का भोग लगाएं।


कर्क राशि

इस सप्ताह में ग्रहीय गोचर कर्क राशि वालों के सुख व सौभाग्य को और चमकाने वाला तथा सामाजिक व राजनैतिक जीवन में मान-प्रतिष्ठा को देने वाला रहेगा। जिससे तय वक्त में कई कामों को पूरा करने में सक्षम रहेगे। यदि आप किसी किसी बड़े जिम्मेदारी भरे पद पर है। तो कई दस्तावेजों को अंतिम रूप देने की मैराथन करनी रहेगी। बहुत सम्भव हैं कि इस सप्ताह ग्रहीय गोचर आपको पदोन्नति देने वाला रहेगा। जिससे तय वक्त में कई को करने का जब्बा रहेगा। वहीं स्वजनों के मध्य हंसी खुशी के पल रहेंगे। बहुत सम्भव हैं, कि आप किसी धर्म व परोपकार के कामों को अंतिम रूप देने में लगे हुये रहेंगे। वहीं सप्ताह के दूसरे भाग से ग्रहीय गोचर स्वास्थ्य को अच्छा करने वाला रहेगा। वहीं किफायती मशीनों की खरीद को अंतिम रूप देने में लगे हुये रहेंगे। हालांकि सप्ताह के अंतिम दिनों तक यह गोचर संबंधित कार्य व व्यापार में आय को बढ़ाने वाला रहेगा। निजी संबंधों में और मधुरता रहेगी।

उपाय – हनुमानजी के दर्शन करें।


सिंह राशि

इस सप्ताह में ग्रहीय गोचर सिंह राशि वालों के ऐसे पहलुओं को साधने में अनुकूल रहेगा। जो खनन, कमीशन, अदालत के मामलों से जुड़े हैं, उन्हें साधने में इस सप्ताह के पहले भाग से ही यह गोचर सकारात्मक रहेगा। वहीं सामान्य जीवन में भाग-दौड़ को देने वाला रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह गोचर कुछ कमजोर रहेगा। अतः अपने खान-पान का पूरा ध्यान देते रहेंगे। तो अच्छा रहेगा। यदि आप किसी फिल्म, कला, संवाद व मनोरंजन के शौकीन हैं, तो इस सप्ताह यह सम्भव रहेगा। वहीं सप्ताह के दूसरे भाग में पद ग्रहण करने व सामाजिक जीवन में रूतबे को कायम करने में अच्छी तरक्की रहेगी। जिससे संबंधित कार्य व व्यापार में लोगों के मध्य चाहत बनी हुई रहेगी। वहीं संबंधित क्षेत्रों की कंपनियों में बुनियादी ढांत्रे को विकसित करने हेतु अनुकूल अवसर रहेगे। हालंाकि सेहत में कुछ पीड़ाओं का दौर रहेगा। वहीं प्रेम संबंधों में साथी के मध्य चाहत के पल इस सप्ताह के दूसरे भाग से रहेंगे। पहले भाग में कुछ तनाव की स्थिति रहेगी।

उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करें।


कन्या राशि

इस सप्ताह में ग्रहीय गोचर कन्या राशि वालों को दाम्पत्य जीवन के आंगन में हंसी खुशी के पलों को देने वाला रहेगा। घर परिवार के मध्य समांजस्य बनाने की मंशा इस सप्ताह साकार होती रहेगी। यदि कोई विवाद हैं, तो उन्हें हल करने में सक्षम रहेंगे। यदि आप वैवाहिक सूत्रों से जुड़ने के योग्य हैं, तो यह गोचर सकारात्मक रहेगा। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग से पूंजी निवेश व विदेश के मामलों में अच्छी बढ़त रहेगी। वहीं विरोधी पक्ष आप पर दोषारोपण कर सकते हैं, हालांकि सेहत के लिहाज से यह गोचर कुछ कमजोर बना हुआ रहेगा। अतः अपने खान-पान का पूरा ध्यान रखें। वहीं सप्ताह के अंतिम दिनों में प्रेम संबंधों में चाहत रहेगी। जिससे सतत् मनोरंनज के साधनों में आपका ध्यान रहेंगा। वहीं सप्ताह के अंतिम दिनों में किसी धार्मिक व मांगलिक कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। क्योंकि ग्रहीय गोचर शुभ व सकारात्मक माहौल को देने वाला रहेगा। जिससे ईश्वर भक्ति में विश्वास बढ़ा हुआ रहेगा।

उपाय – बंदरों को आलू खिलाएं।


तुला राशि

इस सप्ताह में ग्रहीय गोचर तुला राशि वालों को आर्थिक मोर्चे पर सशक्त करने वाला रहेगा। जिससे व्यापार व उत्पादन को सुधारने के जतन में लगे हुये रहेंगे। क्योंकि इस सप्ताह के शुरूआत से ही यह गोचर शुभ व सकारात्मक रहेगा। जिससे संबंधित कैरियर व व्यापार को शानदार बनाने की प्रक्रिया जोर पकड़ती हुई रहेगी। वैसे निजी संबंधों में कुछ उतार-चढ़ाव का दौर रहेगा। अतः अपने सूझबूझ को कामय रखें, तो वांछित परिणाम हासिल होते रहेंगे। इस सप्ताह के मध्य भाग से पुनः कामों को संवारने में अच्छी प्रगति रहेगी। यदि आप कहीं आजीविका की तलाश में हैं, तो सफल रहेंगे। इस सप्ताह का ग्रहीय गोचर किसी उत्सव व जुलूस में शामिल होने के अवसरों को देने वाला रहेगा। इस सप्ताह का पहला भाग-भाग बीतते-बीतते यह साफ कर देगा। कि पूंजीगत निवेश व विदेश के क्षेत्रों में वांछित लाभांश बना हुआ रहेगा। वैसे स्वास्थ्य के लिहाज से यह गोचर कुछ कमजोर सा बना हुआ रहेगा। अतः अपने खान-पान का पूरा ध्यान दें।

उपाय – संकट मोचन का पाठ करें।


वृश्चिक राशि

इस सप्ताह में ग्रहीय गोचर वृश्चिक राशि वालों के दैहिक सुखों को बढ़ाने में मद्दगार बना हआ रहेगा। बहुत सम्भव हैं, कि इस सप्ताह कहीं यात्रा व प्रवास में जाने की तस्वीर साफ रहेगी। यदि आप किसी प्रतियोगी क्षेत्रों में शामिल होने के लिए उत्साहित हैं, तो सफल रहेंगे। प्रेम संबंधों में चल रहा संशय समाप्त होने के अवसरों को देने वाला रहेगा। यदि कार्मिक व राजनैतिक मोर्चे कोई संकट हैं,तो उसे हल करने के लिए संबंधित अधिकारियों के मध्य जरूरी बैठक आयोजित रहेगी। वैसे इस सप्ताह के दूसरे भाग से ग्रहीय गोचर कहीं न कहीं भाग-दौड़ को देने वाला रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में विरोधी पक्ष आपकों कहीं न कहीं परेशान करने वाले रहेंगे। क्योंकि वह जरूरतों को ध्यान रखकर ऐसा कुछ षयंत्र रच सकते हैं। जिससे आप अपने लक्ष्यों से विमुख हो। यानी सप्ताह कुछ अच्छे तो कुछ प्रतिकूल परिणाम रहेंगे। अतः अपने स्तर पर यथा सम्भव सावधानी रखें तो अच्छा रहेगा।

उपाय – हनुमानजी को लड्डू का भोग लगाएं।


धनु राशि

इस सप्ताह में ग्रहीय गोचर धनु राशि के जातक व जातिकाओं को कार्य व व्यापार के मामलों में फैली किसी गलत धारणा को दूर करने के पक्ष में रहेंगे। जिससे संबंधित कार्य व व्यापर में सकारात्मक माहौल को निर्मित करने में सक्षम रहेंगे। वहीं स्वजनों के मध्य चल रहे किसी विवाद को लेकर परेशान होते रहेंगे। अतः ऐसी बातों से बचें, जो संबंधों में तनाव को देने वाली हो, वहीं ग्रहीय गोचर इस सप्ताह के दूसरे भाग में निजी संबंधों के अन्तर मन को प्रसन्नता देने वाला रहेगा। यदि आप विषयों की तैेयारी में हैं और फिल्म व संवाद, सूचना के क्षेत्रों से जुड़े हैं, तो निश्चित तौर पर लाभांश बढ़ा हुआ रहेगा। वैवाहिक जीवन के आंगन में हंसी खुशी के पल रहेंगे। इस सप्ताह कोई नन्हा मेहमान परिवार का सदस्य बनेगा। वैसे इस सप्ताह के तीसरे भाग में आपको पुनः कार्य व व्यापार के क्षेत्रों में बढ़त के अवसर रहेंगे। जिससे तय वक्त में कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। कुल मिलाकर यह गोचर मिश्रित परिणामों को देने वाला रहेगा।

उपाय – सुंदरकांड का पाठ करें।


मकर राशि

इस सप्ताह में ग्रहीय गोचर मकर राशि के जातक व जातिकाओं के स्वास्थ्य को साधने में सहायक रहेगा। जिससे तय वक्त में कई कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। क्योंकि इस सप्ताह के पहले भाग से ही कार्य व व्यापार में सकारात्मक माहौल रहेगा। जिससे मन में उत्साह भरा हुआ रहेगा। प्रेम संबंधों में साथी के मध्य हंसी खुशी के पल रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग में आपकी नींद कुछ कमजोर रहेंगी। जिसका साफ असर आपके चेहरें में रहेगा। वहीं सप्ताह के अंतिम दिनों निजी संबंधों में अन्तर मन की बातों का दैार मधुरता में तब्दील होता रहेगा। बहुत सम्भव हैं, कि इस सप्ताह किसी आधुनिक उपकारणों की खरीद को अंतिम रूप देने में सक्षम रहेंगे। ग्रहीय गोचर इस सप्ताह के अंतिम दिनों में धन कमाने व जुटाने की प्रक्रिया में अनुकूल बना हुआ रहेगा। जिससे संबंधित वस्तुओं के प्रदर्शनी व विक्रय में सक्षम रहेंगे। कुछ प्रभावशाली लोगों के सम्पर्क में रहेंगे।

उपाय – हनुमान जी के समक्ष सरसों के तेल का दीपक करें।


कुंभ राशि

इस सप्ताह में ग्रहीय गोचर घर परिवार के मध्य अच्छे तालमेल को देने वाला रहेगा। हालांकि इस सप्ताह के दूसरे भाग से स्थितियां कुछ बदलती हुई रहेगी। जिससे सामाजिक व राजनैतिक जीवन में अच्छी बढ़त के अवसर रहेंगे। वहीं स्वास्थ्य में चल रही पीड़ाओं का अंत इस सप्ताह के अंतिम दिनों में रहेगा। प्रेम संबंधों में साथी के मध्य अच्छे लगाव की स्थिति रहेगी। जिससे उन्हें वस्तुओं की खरीद के लिए उत्साहित करते हुये रहेंगे। वहीं सामाजिक व राजनैतिक जीवन में प्रमुख मुद्दों को उठाकर संबंधित पक्षों को घेरने में सफल रहेंगे। क्योंकि आपको यह गोचर दोहरी किस्म की जिम्मेदाीर को देने वाला रहेगा। वहीं भौतिक सुख के साधनों को संग्रहित करने में यह गोचर कामयाब रहेगा। इस सप्ताह के अंतिम दिनों में किसी वाहन को क्रम करने की मंशा पूर्ण रहेगी। कुल मिलाकर यह गोचर शुभ व सकारात्मक परिणामों को देगा। किन्तु छोटी-छोटी परेशानियों को इंकार नहीं किया जा सकता है।

उपाय – हनुमान जी की आरती करें।


मीन राशि

इस सप्ताह में ग्रहीय गोचर मीन राशि के जातक व जातिकाओं के लिए अनुकूल रहेगा। जो आपके शारीरिक लक्षणों से मालुम होता रहेगा। जो चेहरे की कांति को अच्छा करने वाला तथा रोग व बीमारियों से लड़ने के अवसरों को देने वाला रहेगा। अतः प्रयासों को जारी रखें, जिससे संबंधित क्षेत्रों वांछित लाभांश अर्जित होता रहेगा। वहीं सपनों को सजाने व कामों को तय वक्त में पूरा करने में संबंधित कर्मचारियों से अच्छा सहयोग रहेगा। वहीं वैवाहिक जीवन के आंगन में हंसी खुशी के पले रहेंगे। वैसे इस सप्ताह के दूसरे भाग में किसी जमीन की खरीद में स्वजनों से एक राय बनी हुई रहेगी। यदि कोई प्रेम संबंध हैं, तो उसे लेकर उत्साहित रहेंगे। वहीं इस सप्ताह के अंतिम दिनों में कार्य व व्यापार को सुधारने के शानादर अवसर रहेंगे। वहीं घर में शुभ व मांगलिक कार्यों के आयोजनों में आपकी रूचि रहेगी। अतः प्रयासों को जारी रखने में कोताही न करें। कुल मिलाकर यह गोचर शुभ व सकारात्मक रहेगा।

उपाय– मछलियों को आटा डालें।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story