Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Weekly Rashifal : जानें कैसा रहेगा आपका ये सप्ताह (साप्ताहिक राशिफल : 12 जुलाई से 19 जुलाई 2021)

  • राशि के अनुसार जानें कैसा रहने वाला है आपका यह सप्ताह
  • अपनी राशि के अनुसार जानें इस सप्ताह के उपायों के बारे में
  • जानें इस सप्ताह आप भाग्य क्या आपका साथ नहीं देगा

Weekly  Rashifal : जानें, इस सप्ताह किसकी चमकेगी किस्मत, किसका होगा बुरा हाल (साप्ताहिक राशिफल : (25 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2021)
X

Weekly Rashifal : (साप्ताहिक राशिफल : 12 जुलाई से 19 जुलाई 2021) कैसा रहने वाला है आपका यह सप्ताह आइए जानते हैं ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास के अनुसार साप्ताहिक राशिफल...

ये भी पढ़ें :Gupt Navratri 2021 : हाथी पर सवार होकर आएंगी आषाढ़ गुप्त नवरात्रि में माता रानी, एक क्लिक में जानें शुभ योग, पूजा विधि और व्रत के नियम


मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए नया सप्ताह दौड़भाग वाला बना रहेगा, किंतु कष्टों की तीव्रता पहले से कुछ कम हो जाएगी। परिस्थितियों में एकदम से बदलाव नहीं होगा, किंतु पिछले सप्ताह उभरे कष्टों में सुधार की स्थिति बनती दिखाई देगी। लोन लेने के इच्छुक लोगों को संपर्क बनते दिखाई देंगे, वहीं कार्यालयीन मामलों में तनाव कम होने लगेंगे। स्वास्थ्य के मामलों में भी मामूली सुधार मालूम पड़ेगा। व्यापारी वर्ग निश्चिंत होकर ना बैठे। कुल मिलाकर हिम्मत से काम लेने का समय है। अभी सब कुछ आपके अनुकूल होने में समय लगता दिखाई दे रहा है।

उपाय –हनुमानजी को लड्डू का भोग लगाएं।


वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों को इस सप्ताह स्वयं पर नियंत्रण रखने की बहुत आवश्यकता होगी। कोई भी बात सोच समझकर करें और किसी से वादा करने से पहले दो बार सोच लें। विशेष रूप से आर्थिक मामलों में बहुत सतर्क रहने की आवश्यकता होगी। पैसे के बड़े लेन देन से इस सप्ताह बचें। व्यापारी वर्ग बड़ा सौदा करने से पहले अच्छी तरह जांच- पड़ताल कर लें। खान-पान में सावधानी बरतें और बाहर का खाना खाने से बचें। परिवार के सदस्यों को सर्दी बुखार की आशंका बन रही है। सप्ताह में किसी बड़ी अड़चन के संकेत नहीं हैं। थोड़ी सी सतर्कता रखें, तो कई परेशानियां से बच सकते हैं।

उपाय –सुंदरकांड का पाठ करें।


मिथुन राशि

इस सप्ताह आपके परिवार में मेल जोल बढ़ने के योग बनते दिखाई दे रहे हैं। घर पर किसी मांगलिक कार्य के होने की स्थिति बन रही है। अपनों से मेल मुलाकात के कारण मन प्रसन्न रहेगा, हालांकि थोड़े बहुत मनमुटाव की स्थिति भी बनती दिखाई दे रही है। संतान की तरफ से कोई अच्छा समाचार मिल सकता है। स्वास्थ्य पर ध्यान दें, हालांकि किसी बड़ी मुश्किल का योग नहीं है। व्यापार में अच्छी स्थिति दिखाई दे रही है। नौकरीपेशा लोगों के लिए भी सप्ताह बढि़या रहने वाला है।

उपाय –हनुमानजी के समक्ष सरसों के तेल का दीपक करें।


कर्क राशि

आपके लिए सप्ताह मानसिक रूप से भ्रमित करने वाला रह सकता है। इस सप्ताह किसी विश्वस्त व्यक्ति से सलाह लेकर काम करें। हर किसी पर भरोसा ना करें। अपने काम से काम रखें और इधर की बात उधर करने से बचें। विशेष रूप से महिलाएं बातचीत में सतर्क रहें। यदि आप लोन के लिए दौड़भाग कर रहे हैं, तो आपका काम इस सप्ताह बन सकता है। इस सप्ताह आप कहीं घूमने भी जा सकते हैं। व्यापारी वर्ग के लिए सप्ताह अनुकूल है। नौकरीपेशा लोगों को सतर्क होकर चलना होगा, विवाद की आशंका हो सकती है।

उपाय – हनुमानजी की आरती करें।


सिंह राशि

सिंह राशि वालों को इस सप्ताह प्रेम प्रस्ताव मिल सकता है, जो जल्द ही विवाह में भी बदल सकता है। जीवन में हर तरह से शुभता का योग बन रहा है। मान सम्मान में बढ़ोतरी, कार्यालय में तरक्की और घर में शुभ प्रसंग के योग बन रहे हैं। इसके साथ ही स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी । शीत के प्रकोप से बचें। गरिष्ठ भोजन ना लें, तो अच्छा होगा। परिवार में शुभ कार्य होने की संभावना है। इसी बीच स्वास्थ्य संबंधी मामलों में दौड़भाग भी करना पड़ सकती है। विशेष रूप से परिवार में छोटे बच्चों का ध्यान रखें, उनके चोटिल होने की आशंका हैं।

उपाय –हनुमान चालीसा का पाठ करें।


कन्या राशि

कन्या राशि के लिए सप्ताह उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। आपको एक साथ ही कहीं से अच्छी और कहीं से थोड़ी बुरी खबर मिल सकती है, किंतु बड़ी परेशानी के संकेत नहीं हैं। इस सप्ताह आपको विवाह प्रस्ताव मिल सकता है। दोस्तों के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं। इस सप्ताह आप खर्च पर नियंत्रण नहीं रख पाएंगे, इसीलिए थोड़ा सतर्क रहें। परिवार और कार्यालय में सभी का सहयोग मिलेगा। घर परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। सामान्य से अधिक काम करना पड़ सकता है।

उपाय –हनुमान जी के दर्शन करें।


तुला राशि

तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह शानदार होने वाला है। इस सप्ताह आपका समय घूमने, पार्टी करने और मौज मस्ती में बीतने वाला है। मन प्रसन्न रहेगा और जीवन हर तरह से अनुकूल मालूम पड़ेगा। नौकरी में तरक्की की संभावना है। व्यापारी वर्ग के लिए भी समय अनुकूल रहने वाला है। पारिवारिक जीवन में सुख शांति रहेगी। स्वास्थ्य में थोड़ी गड़बड़ होती दिख रही है। रूके हुए काम बनेंगे। अति आत्मविश्वास से बचें और जल्दबाजी में कोई बड़ा फैसला ना लें।

उपाय –संकट मोचन का पाठ करें।


वृश्चिक राशि

इस सप्ताह आप उहापोह की स्थिति में रहेंगे। जीवन आपके सामने एक साथ कई विकल्प लेकर आएगा और अंतिम निर्णय को लेकर आप स्वयं को भ्रमित अनुभव करेंगे। बहुत संभावना है कि आपके सामने एक साथ ही जॉब के कई ऑफर आ जाएं और आप चकरा जाएं कि किस रास्ते पर जाना सही साबित होगा। मन को एकाग्र करें और अपने ईष्ट का नाम लेकर चुनाव करें, आप गलत साबित नहीं होंगे। निर्णय तक पहुंचने के लिए किसी बड़े और विश्वासपात्र व्यक्ति का सहारा ले सकते हैं, लेकिन हर किसी से सलाह लेने से बचें। पारिवारिक जीवन बढि़या रहेगा। कार्यालय में माहौल पक्ष में रहेगा। व्यापार की स्थिति भी बढि़या रहेगी, किंतु गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें।

उपाय –बंदरों को आलू खिलाएं।


धनु राशि

इस सप्ताह आपकी बहुत सारे रिश्तेदारों और अजनबियों से भी मुलाकात की संभावना है। बातचीत में अपनी वाणी संयत रखें, ताकि आपके संबंध सुमधुर बने रहें। इस सप्ताह प्रेम के मामले में आपको सुख मिल सकता है। दांपत्य जीवन में भी प्रेम बढ़ने के योग हैं। एक बात का विशेष ध्यान रखें कि सबकी सलाह से ही काम करें। इस सप्ताह आप प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं। भौतिक सुख सुविधाओं में भी धन खर्च होने के योग हैं। व्यापार में वृद्धि के योग हैं। कार्यालय में भी समय और माहौल अनुकूल रहने वाला है।

उपाय –हनुमानजी के पान का भोग लगाएं।


मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए फरवरी का यह सप्ताह थोड़ा व्यस्तता वाला रहेगा। आपको एक साथ कई तरह के काम में समय देना पड़ेगा। दफ्तर और निजी जीवन में संतुलन स्थापित करेंगे तो मानसिक तनाव नहीं होगा। जिन लोगों के प्रॉपर्टी या वाहन खरीदी-बिक्री संबंधी काम अटके हुए हैं वे इस सप्ताह पूरे हो जाएंगे। स्वास्थ्य सामान्य रहेगा। पारिवारिक स्थिति में शांति रहेगी। प्रेमी-प्रेमिकाओं का आपसी विवाद हो सकता है, लेकिन अविवाहित युवक-युवतियों के विवाह की बात आगे बढ़ेगी। आर्थिक मामलों के लिए यह सप्ताह उत्तम रहेगा।

उपाय –हनुमानजी को लाल गुलाब की माला अर्पित करें।


कुंभ राशि

इस राशि के लिए सप्ताह आर्थिक सफलता देने वाला साबित होगा। पिछले सप्ताह धन की कमी से जूझते रहे, लेकिन इस सप्ताह राहत रहेगी। पुराना अटका हुआ पैसा लौट आएगा। नया वाहन खरीदने के योग बनेंगे। प्रॉपर्टी संबंधी कार्यों के लिए भी सप्ताह ठीक है। नया बिजनेस शुरू करना चाहते हैं या विस्तार चाहते हैं तो जरूर करें लाभ होगा। नौकरीपेशा लोगों की बॉस से थोड़ी अनबन हो सकती है, लेकिन इस दौरान संयम से काम लें, सब ठीक हो जाएगा। पारिवारिक स्थिति में सुख शांति रहेगी। संतानपक्ष के कार्य उत्तम होंगे।

उपाय –मंगलवार को हनुमानजी के चोला चढ़ाएं।


मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए सप्ताह श्रेष्ठ है। आप इस सप्ताह उन कार्यों को भी करने में कामयाब हो जाएंगे, जिनके लिए लंबे समय से प्रयासरत हैं। धार्मिक, आध्यात्मिक उन्नति की ओर अग्रसर होंगे। पारिवारिक समागम, शुभ कार्यों में जाने का संयोग बनेगा। यात्राएं अधिक होंगी। पारिवारिक लोग मांगलिक प्रसंगों में जाएंगे, नौकरी और बिजनेस से जुड़े लोग कार्य के सिलसिले में यात्राएं करेंगे। अपनी सफलता के प्रति मन में किसी प्रकार का संशय ना रखें। यदि आपके अनुसार कोई काम ना हो तो क्रोध ना करें।

उपाय- ऊँ हं हनुमते नमः का 108 बार जाप करे।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story