Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Weekly Rashifal : जानें कैसा रहेगा आपका ये सप्ताह (साप्ताहिक राशिफल : 10 मई से 16 मई 2021)

  • राशि के अनुसार जानें कैसा रहने वाला है आपका यह सप्ताह
  • अपनी राशि के अनुसार जानें इस सप्ताह के उपायों के बारे में
  • जानें इस सप्ताह आप भाग्य क्या आपका साथ नहीं देगा

Weekly  Rashifal : जानें, इस सप्ताह किसकी चमकेगी किस्मत, किसका होगा बुरा हाल (साप्ताहिक राशिफल : (11 अक्टूबर से 17 अक्टूबर 2021)
X

Weekly Rashifal : (साप्ताहिक राशिफल : 10 मई से 16 मई 2021) कैसा रहने वाला है आपका यह सप्ताह आइए जानते हैं ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास के अनुसार साप्ताहिक लव राशिफल...

ये भी पढ़ें : नहीं मिल रही है नौकरी तो प्रयास के साथ करें ये खास उपाय, सफलता आपके कदम चूमेगी


मेष राशि

इस सप्ताह की शुरूआत से सपनों को सजाने व कामों को पूरा करने में प्रगति बनी हुई रहेगी। जिससे आप लगातार उत्साहित होते रहेंगे। कहने का अभिप्राय है कि संबंधित आजीविका के क्षेत्रों में शानदार सफलता की स्थिति बनी हुई रहेगी। यदि आप सक्षम अधिकारी हैं, तो संबंधित विभाग के कर्मचारियों को उत्साहित करने के लिये उन्हें पदोन्नति देने का मूड़ रहेगा। क्योंकि चन्द्रमा का गोचर संबंधित कार्य व कारोबार को उच्च करने के अवसरों को देने वाला रहेगा। वहीं सप्ताह के मध्य भाग तक धन कमाने व अन्तर जनपदीय इकाइयों को संभालने के अवसर रहेंगे। पे्रम संबंधों के लिहाज से यह समय अनुकूल रहेगा। यदि आप अध्ययनरत हैं, तो विषयों में पकड़ बनाने की ओर कदम बढ़ाते हुये रहेंगे। किन्तु सप्ताह के तृतीय भाग में गोचरीय प्रभाव के कारण स्वजनों से मिलने या कामों को साधने के लिये दूरस्थ स्थानों की यात्रा मे जाना पड़ेगा। सेहत में नरमी की स्थिति रहेगी।

उपाय – बंदरों को आलू खिलाएं।


वृषभ राशि

इस सप्ताह वृष राशि के जातक एवं जातिकायें संबंधित राजनैतिक व कार्मिक जीवन को शानदार बनाने व कामों को पूरा करने में लगे हुये रहेगे। इस सप्ताह ग्रहीय गोचर आपके सुख व सौभाग्य को संवारने वाला रहेगा। यदि किसी संस्था के मध्य परस्पर रक्षा व सुरक्षा या फिर कच्चे माल के आदान-प्रदान के अनुबंध कर रखें हैं, तो इस सप्ताह तक कुछ उत्पादों को संबंधित संस्था के सुपुर्द करने में सक्षम रहेंगे। वहीं संबंधित निजी व सरकारी क्षेत्रों की सेवाओं में खुशी के मौके रहेंगे। यदि आप अध्ययनरत हैं, तो संबंधित विषयों में पकड़ बनाने हेतु अधिक मेहनत की जरूरत बनी हुई रहेगी। वहीं सप्ताह के तीसरे भाग मे धन कमाने में वांछित सफलता की स्थिति रहेगी। पे्रम संबंधों में साथी की मनः स्थिति आपके प्रति शुभ व सकारात्मक रहेगी। जिससे संबंधों में हौसले बुलंद रहेंगे। किन्तु सप्ताह के अंतिम भाग में सेहत में पीड़ा आदि हो सकती है।

उपाय – हनुमान जी के पान का भोग लगाएं।


मिथुन राशि

इस सप्ताह मिथुन राशि के जातक एवं जातिकायें पूंजी निवेश व विदेश के कामों में लाभान्वित होते रहेंगे। किन्तु अचल सम्पत्ति के संदर्भों में कुछ परेशानियों की स्थिति उभर सकती है। कोई दूसरा व्यक्ति अपनी दावेदारी को पेश कर आपको अदालत मे खींच सकता है। अतः जरूरी दस्तावेजों को सुरक्षित रखें, जो आपके हक को मजबूती देने वाले हो। इस सप्ताह के शुरूआत से ही स्वास्थ्य में रोग व पीड़ाओं की स्थिति उभर सकती है। अतः अपने खान-पान को दुरूस्त रखें, तो ज्यादा अच्छा रहेगा। वहीं सप्ताह के द्वितीय भाग से संबंधित उद्योग धंधों को गति देने व उनसे लाभ अर्जित करने में सक्षम रहेंगे। बहुत सम्भव है। कि इस सप्ताह घर व परिवार में किसी मांगलिक व वैवाहिक कामों को पूरा करने में ध्यान बना हुआ रहेगा। वहीं सप्ताह के तृतीय भाग में माता-पिता को लेकर उत्साहित रहेंगे। किन्तु पे्रम संबंधों को सामान्य बनाने की दिशा कुछ परेशानियों की स्थिति रहेगी।

उपाय – मंगलवार को हनुमान जी के चोला चढ़ाएं।


कर्क राशि

इस सप्ताह कर्क राशि के जातक एवं जातिकायें वैवाहिक जीवन में सुख व संतोष की राह पर चलते हुये रहेंगे। यदि संबंधों में परस्पर गहरे मतभेद हैं, तो उन्हें दूर करने में अच्छी प्रगति रहेगी। अतः अपने स्तर पर स्वभाव में नम्रता रखें। वहीं संबंधित राजनैतिक व सामाजिक जीवन के दायरे को उच्च की जरूरत रहेगी। इस सप्ताह के दूसरे भाग से मौसम व कामों के दबाव के कारण स्वास्थ्य में उभर रही पीड़ाओं से हलाकान व परेशान रहेंगे। अतः अपने खान-पान के स्तर को कमजोर न करें, तो ज्यादा अच्छा रहेगा। किन्तु पूंजी निवेश व खनन आदि के कामों में बढ़त दर्ज करने में सक्षम रहेंगे। वहीं इस सप्ताह के तीसरे भाग में घर व परिवार में मांगलिक कामों को पूरा करने में ध्यान देते हुये रहेंगे। भाई व बहनों के मध्य समांजस्य की स्थिति रहेगी। यदि आप विदेश व देश में ही दूरस्थ स्थानों में आजीविका के लिए जाने के विचार में हैं, तो सफल रहेंगे।

उपाय – हनुमान जी को पान का बीड़ा अर्पित करें।


सिंह राशि

इस सप्ताह सिंह राशि वाले संबंधित अधिकारियों के मध्य सम्पर्क साधने और योजनाओं के औचक निरीक्षण हेतु जाने को तैयार रहेंगे। किये गये प्रयासों का अच्छा लाभ रहेगा। जो मान प्रतिष्ठा को उच्च करने वाला रहेगा। वहीं संबंधित सूचना व संवाद के कामों को गति देने में सक्षम रहेंगे। इस सप्ताह के पहले भाग से ही धन कमाने में सक्षम होते रहेंगे। वहीं सप्ताह के द्वितीय भाग में वैवाहिक जीवन में हंसी व खुशी के पल रहेंगे। यदि आप विवाह के योग्य हैं, तो अनुकूल जीवन साथी आपसे जुड़ने के संकेत देने वाला रहेगा। यदि आप राजनेता हैं, तो विरोधी पक्ष को निशाना बनाते हुये उन्हें करारा जवाब दे सकते है। वहीं सप्ताह के अंतिम भाग में स्वास्थ्य में रोग व पीड़ाओं के उभरने से परेशान रहेंगे। अतः अपने सूझबूझ के क्रम को कमजोर न करें, तो अच्छा रहेगा। क्योंकि ग्रहीय गोचर इस दरम्यान बहुत शुभ व सकारात्मक नहीं रहेगा।

उपाय – हनुमान जी के दर्शन करें।


कन्या राशि

इस सप्ताह कन्या राशि के जातक एवं जातिकायें संबंधित सामाजिक व राजनैतिक जीवन में बढ़त हेतु कुछ आकर्षक योजनाओं की शुरूआत कर सकते है। ऐसे में संबंधित विभाग को सूचना भेजने और उस पर अमल करने के निर्देश ग्रहीय गोचर के कारण कर सकते हैं। यदि आप व्यापारी व वस्तुओं के उत्पादक व विक्रेता हैं, तो संबंधित इकाइयों के संचालन में कठिनाइयों की स्थिति रहेगी। अतः सूझबूझ के क्रम को कमजोर न होने दे, तो अच्छा रहेगा। वहीं इस सप्ताह के द्वितीय भाग से धन कमाने में सक्षम रहेंगे। किसी नजदीकी रिश्तेदार के निमंत्रण में जाने के लिये तैयार रहेंगे। वहीं सप्ताह के तृतीय भाग में दाम्पत्य जीवन के आंगन में परस्पर सहयोग व चाहत की स्थिति रहेगी। अतः अपने सूझबूझ को कमजोर न करें, तो अच्छा रहेगा। इस सप्ताह सेहत में उतार-चढ़ाव का क्रम बना हुआ रहेगा। अतः सावधानी रखें।

उपाय – हनुमान जी को लाल गुलाब की माला अर्पित करें।


तुला राशि

इस सप्ताह तुला राशि के जातक एवं जातिकायें संबंधित राजनैतिक व कार्मिक क्षेत्रों में जारी उठा-पटक की समीक्षा करने में लगे हुये रहेंगे। जिससे कमजोर बिन्दुओं को रेखांकित करते हुये उन्हें दुरूस्त करने में सक्षम रहेंगे। संबंधित सेवा व कारोबार में हालांकि इस सप्ताह के पहले भाग से ग्रहीय गोचर चुनौती को देने वाला रहेगा। तथा घर परिवार में बढ़ते हुये तनाव के कारण परेशान रहेंगे। अतः अपने सूझबूझ के क्रम को कमजोर न करें, तो अच्छा रहेगा। वहीं इस सप्ताह के मध्य भाग में भी कुछ कामों को पूरा करने में परेशान रहेंगे। किन्तु अध्ययन व ज्ञान को चमकाने की कोशिशें उम्दा किस्म की बनी हुई रहेगी। इस सप्ताह के तृतीय व चतुर्थ भाग में हालांकि धन कमाने में सक्षम रहेंगे। वैवाहिक जीवन के लिहाज से भी इस सप्ताह के अंतिम भाग अच्छे रहेंगे। वहीं संतान पक्ष के सकारात्मक बर्ताव से प्रसन्न होते रहेंगे।

उपाय –हनुमान चालीसा का नियमित पाठ करें।


वृश्चिक राशि

इस सप्ताह वृश्चिक राशि के जातक एवं जातिकाओं को फिल्म, कला, संगीत, ज्ञान व संबंधित चिकित्सा के क्षेत्रों में यश व कीर्ति हासिल होने के आसार रहेंगे। यदि आप किसी निजी व सरकारी क्षेत्रों में सेवायें दे रहें हैं, तो इस सप्ताह कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियों के सौपें जाने के योग रहेंगे। वहीं सेहत के लिहाज से इस सप्ताह के पहले भाग अनुकूल रहेंगे। वहीं स्वजनों के मध्य अच्छे तालमेल की स्थिति बनी हुई रहेगी। परिणामतः किसी वैवाहिक व धार्मिक कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे। किन्तु इस सप्ताह के दूसरे भाग में भूमि व भवन के मामलों में उम्मीदों से कहीं अधिक सफलता की स्थिति रहेगी। किन्तु स्वास्थ्य में रोग व पीड़ाओं के कारण परेशान रहेंगे। अतः अपने सूझबूझ के क्रम को कमजोर न करें, तो अच्छा रहेगा। यदि आप पढ़ने लिखने वाले छात्र तथा छात्राये हैं, तो निश्चित तौर पर सफल रहेंगे। यानी इस सप्ताह के द्वितीय व तृतीय भाग में कुछ परेशानियों के उभरने के आसार रहेंगे। किन्तु बाद में पुनः प्रगति की स्थिति रहेगी।उपाय – हनुमानजी को सिन्दूर लगाएं।


धनु राशि

इस सप्ताह धनु राशि के जातक एवं जातिकायें आर्थिक व कार्मिक मोर्चे पर सफल होने तथा कामों को पूरा करने मे संलग्न रहेंगे। यदि आप राजनैतिक व सामाजिक कार्यकर्ता व अधिकारी हैं, तो लंबे समय के बाद पुनः संबंधित क्षेत्रों में लौटने पर जोरदार स्वागत रहेगा। वहीं सामान्य काम-काजी जीवन में आजीविका को ध्यान में रखकर दूरस्थ स्थानों में यात्रा व प्रवास की स्थिति रहेगी। स्वास्थ्य के लिहाज से भी इस सप्ताह के पहले भाग पीड़ा दायक बने हुये रहेंगे। अतः खान-पान के क्रम को संतुलित रखें तो ज्यादा अच्छा रहेगा। अन्यथा रोग व पीड़ाओं के कारण परेशान होते रहेंगे। किन्तु सप्ताह के मध्य में सूचना, संवाद, कला, चिकित्सा व उत्पादन तथा विक्रय के क्षेत्रों में सफलता रहेगी। घर व परिवार के मध्य अच्छे तालमेल से युक्त रहेंगे। इस दौरान किसी यात्रा हेतु रवाना होगे। किन्तु सप्ताह के अंतिम भाग में माता-पिता की सेवा व उन्हें समय देने को लेकर परेशान रहेंगे।

उपाय – सुंदरकांड का पाठ करें।


मकर राशि

इस सप्ताह ग्रहीय गोचर कार्मिक व व्यापारिक जीवन में शानदार बढ़त के अवसरों को देने वाला रहेगा। चाहे वह उत्पादन व विक्रय के क्षेत्र हो या फिर अन्य कोई दूसरे क्षेत्र हो लाभ की स्थिति बनी हुई रहेगी। यदि आप इस सप्ताह व्यापारिक प्रसार हेतु प्रयास कर रहे हैं, तो सफल रहेंगे। वहीं स्वास्थ्य के लिहाज से भी इस सप्ताह के पहले भाग से अनुकूल परिणामों की स्थिति रहेगी। किन्तु सप्ताह के दूसरे भाग में संबंधित पूंजी निवेश व विदेश के कामों में अच्छी बढ़त हेतू प्रयासों को तीव्रता देने की जरूरत बनी हुई रहेगी। यदि आप सुरक्षा व चिकित्सा के क्षेत्रों से जुड़े हैं, तो नई चुनौतियों के चलते परेशान रहेंगे। किन्तु सप्ताह के तीसरे चरण मे स्वजनों के मध्य तालमेल को स्थापित करने में सक्षम रहेंगे। स्वजनों के मध्य आपके कार्य व व्यवहारों की प्रशंसा होती रहेगी। किन्तु सप्ताह के अंतिम भाग में स्वतः की सेहत व घर के किसी सदस्य की सेहत को लेकर परेशान रहेंगे।

उपाय- हनुमान मंदिर में तेल का दीपक जलाएं।


कुंभ राशि

इस सप्ताह कुम्भ राशि के जातक एवं जातिकाओं को संबंधित मामलों में न्यायालय में लंबित मामलों को लेकर परेशान रहेंगे। हालांकि इस सप्ताह आपके पक्ष के मजबूत होने के अनुकूल अवसर बने हुये रहेंगे। किन्तु अर्थ मामलों में बढ़ते हुये व्यय भार से परेशान रहेंगे। अतः कामों को पूरी तत्परता से करने की जरूरत रहेगी। वहीं सेहत के लिहाज से भी सप्ताह के पहले भाग बहुत सकारात्मक नहीं रहेगे। अतः अपने खान-पान का पूरा ध्यान दें, तो अच्छा रहेगा। किन्तु सप्ताह के दूसरे भाग में पुनः सेहत खिली हुई रहेगी। तथा आजीविका के क्षेत्रों में अच्छी बढ़त की स्थिति रहेगी। यदि आप शादी के योग्य हैं, तो दाम्पत्य जीवन में अनुकूल जीवन साथी के आने के संकेत हैं, वहीं सप्ताह के तृतीय भाग में पूंजी निवेश व विदेश के कामों में अच्छी बढ़त के अवसर रहेंगे। किन्तु स्वजनों के मध्य हक की लड़ाई लंबी खिंचने के योग बने हुये रहेंगे।

उपाय – हनुमान जी की आरती करें।


मीन राशि

इस सप्ताह मीन राशि के जातक एवं जातिकायें किसी वरिष्ठ अधिकारी के मध्य कार्य व कारोबार को उच्च उठाने के प्रस्तावों को अंतिम रूप देने में लगे हुये रहेंगे। जिससे उन्हें वक्त रहते पूरा करने में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। वहीं सप्ताह के पहले भाग से संबंधित कार्य व व्यापार में अच्छे लाभ की स्थिति रहेगी। आपके द्वारा किये गये प्रयासों का अच्छा लाभ रहेगा। जिससे प्रसन्न होते रहेंगे। वहीं सप्ताह के मध्य भाग में संबंधित सेवा व रोजगार को लेकर यात्रा व प्रवास में जाना पड़ेगा। अतः प्रयासों को कमजोर न करें, सेहत के लिहाज से इस सप्ताह दूसरे भाग में कुछ परेशानियों की स्थिति उभर सकती है। अतः जरूरी उपचारों से किनारा न करें, तो अच्छा रहेगा। किन्तु सप्ताह के तीसरे भाग से पुनः कामों को सजाने संवारने में अच्छी प्रगति बनी हुई रहेगी। पत्नी व बच्चों के मध्य अच्छे तालमेल से खुश रहेंगे। यानी छोटी-छोटी बातों को छोड़ दें, तो यह सप्ताह सकारात्मक रहेंगे।

उपाय– मछलियों को आटा डालें।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story