Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Weekly Rashifal : जानें, इस सप्ताह किसकी चमकेगी किस्मत, किसका होगा बुरा हाल (साप्ताहिक राशिफल : 09 जनवरी से 15 जनवरी 2022)

  • राशि के अनुसार जानें कैसा रहने वाला है आपका यह सप्ताह
  • जानें, इस सप्ताह आप भाग्य क्या आपका साथ नहीं देगा
  • अपनी राशि के अनुसार जानें इस सप्ताह के उपायों के बारे में

Weekly  Rashifal : जानें, इस सप्ताह किसकी चमकेगी किस्मत, किसका होगा बुरा हाल (साप्ताहिक राशिफल : 16 जनवरी से 22 जनवरी 2022)
X

Weekly Rashifal : साप्ताहिक राशिफल : (09 जनवरी से 15 जनवरी 2022) कैसा रहने वाला है आपका यह सप्ताह आइए जानते हैं कुण्डली विश्लेषक डॉ. अनीष व्यास के अनुसार साप्ताहिक राशिफल...

ये भी पढ़ें : Jyotish Shastra: जानें, चमत्कारी मंत्रों से ग्रहों के अशुभ प्रभाव को कैसे करें दूर


मेष

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद अच्छा है। इस सप्ताह आपको आय बढ़ाने के कई नए अवसर प्रप्त होंगे। आपकी सारी योजनाएं भी सफल होंगी। अगर आप नौकरी पेशा हैं तो आपकी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा जीवनसाथी के साथ अगर कोई अनबन चल रही है तो वह भी समाप्त हो जाएगी। विद्यार्थियों को इस सप्ताह अपने वही पुराने रूटीन से बोरियत महसूस होगी। हालांकि इस सप्ताह के अगले दो दिनों में आपको कार्मिक जीवन में अच्छी बढ़त की स्थिति रहेगी। सेहत भी सुखद बनी हुई रहेगी। जिससे आप प्रसन्न रहेंगे।

उपाय – मछलियों को आटा डालें।


वृषभ

इस सप्ताह आपके अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे। धन कमाने के नए अवसर प्राप्त होंगे। अगर नौकरी की तलाश है तो इस सप्ताह यह पूरी नहीं होगी। हो सकता है कि कोई नकारात्मक समाचार मिले। ऐसा भी हो सकता है कि नौकरी पेशा लोगों को बिना मन के कुछ कार्य करना पड़े। सेहत में थोड़ी बहुत गड़बड़ी हो सकती है, मगर परेशान होने वाली कोई बात नहीं होगी। वैवाहिक जीवन सुखद होगा। विद्यार्थियों को अच्छे अंक और टेस्ट में सफलता प्राप्त होगी। सप्ताह के आगे दो दिनों में आपको घर परिवार से सहयोग प्राप्त होता रहेगा। आपके सगे भाई बहनों के साथ परस्पर सामंजस्य बना हुआ रहेगा

उपाय – गणेश जी को मोदक का भोग लगाएं।


मिथुन

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह काफी अच्छा रहेगा। इस सप्ताह आपको धन कमाने के कई मौके मिलेंगे और सभी कार्य समय पर होंगे। हो सकता है विरोधी नुकसान पंहुचाने की कोशिश करें, मगर वह विफल रहेंगे। नौकरी पेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में उन्नती मिलेगी। विद्यार्थियों को नया हुनर सीखने का मौका मिलेगा। इस हफ्ते सेहत भी दुरुस्त रहेगी। जीवनसाथी के साथ अच्छा वक्त बीतेगा। सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको बाहर के कामों को पूरा करने के लिए जाने की जरूरत रहेगी।

उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करें।


कर्क

इस सप्ताह कर्क राशि के जातकों पर शनि की दृष्टि रहेगी। किसी का बुरा करने के लिए मत सोचें। इस सप्ताह हर कार्य में बहुत प्रयास करने पर ही सफलता मिलेगी। नौकरी पेशा है तो हर जरूरी दस्तावेज को संभाल कर रखें। व्यापारी हैं तो किसी को भी उधार देने से बचें। विद्यार्थियों का मन अध्ययन के अलावा अन्य बातों में लग सकता है। जीवनसाथी से तनाव होने की संभावनाएं हैं। आगे के दो दिनों मे आप उत्तम सेहत से युक्त रहेंगे। परिणामत: आपकी शारीरिक क्षमताएं और अच्छी रहेगी। जिससे आप आजीविका के कामों को पूरा करने में सक्षम रहेंगे।

उपाय –गणेश जी के दर्शन करें।


सिंह

इस सप्ताह आप काम के दबाव से खुद को मुक्त महसूस करेंगे। साथ ही आपको आराम करने का भी अवसर प्राप्त होगा। नौकरी पेशा हैं तो कार्यक्षेत्र में काम करने में अच्छा महसूस होगा। यदि कारोबारी हैं तो कार्य में तेजी आएगी। सेहत पर ध्यान दें, इस सप्ताह चोट लगने का डर है। विद्यार्थियों का समय इस सप्ताह उल्टे-सीधे कामों में ही नष्ट होगा। वैवाहिक जीवन मधुर रहेगा। बाहर के कामों के चलते आपको भाग-दौड़ का लगातार दबाव बना रहेगा। इस दौरान धन व्यय करने की जरूरत रहेगी। पत्नी के साथी किसी बात में अचानक ही तनाव की स्थिति रहेगी।

उपाय –भगवान शिव के दर्शन करें।


कन्या

अगर आप बहुत समय से रोजगार की तलाश में हैं तो इस सप्ताह सारी बाधाएं दूर हो जाएंगी। कारोबारी अपने कार्य में बहुत अधिक व्यस्त रहेंगे। इस सप्ताह जो भी योजना बना रहे हैं वह सभी सफल हो जाएंगी। साथ ही आपको धार्मिक कार्यक्रमों में सम्मिलित होने का मौका भी मिलेगा। वैवाहिक संबंध मधुर रहेंगे। विद्यार्थियों का कक्षा में प्रदर्शन अच्छा रहेगा। इस दौरान सेहत की समस्याओं से भी आपको दो चार होना पड़ सकता है। उपचार लेने की जरूरत बनी रहेगी।

उपाय –पक्षियों को दाना डालें।


तुला

समय अच्छा है। रूके हुए काम पूरे होंगे। कार्य में तेजी आयेगी। भाग्य साथ देगा। अकस्मात धन का लाभ होगा। व्यापार का विस्तार होगा। नये सम्बन्ध बनेंगे। व्यापार में मधुरता आयेगी तथा ससुराल पक्ष से प्रसन्नता मिलेगी। व्यापार में मन लगेगा। पराक्रम में वृद्धि होगी। प्रतिष्ठा का लाभ होगा। इस सप्ताह के आगे के दो दिनों में आपको नौकरी व व्यवसाय के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। संबंधित अधिकारियों के मध्य ने केवल तालमेल रहेगा। बल्कि आपके प्रतिभा का सम्मान आपको इस दौरान मिलेगा। सेहत के लिए यह समय अनुकूल रहेगा।

उपाय – हनुमान जी के दर्शन करें।


वृश्चिक

सप्ताह सामान्य रहेगा। स्वास्थ्य में सुधार होगा। व्यापार में लाभ मिलेगा, किन्तु समस्याएं उत्पन्न होंगी। अधिक संघर्ष और परिश्रम भी होगा। वाहन सुख में कमी आयेगी। यात्रा सम्भलकर करें। संतान सम्बन्धी समस्या का समाधान होगा। पराक्रम व प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा। बन्धुओं का सुख प्राप्त होगा। अवसरों के उपयोग में पूरा ध्यान देते रहेंगे। पत्नी व बच्चों के साथ समांजस्य की स्थिति रहेगी। यदि आप अविवाहित हैं, तो आपके ग्रह वैवाहिक सूत्रों के लिए सकारात्मक हो चुके हैं।

उपाय – हनुमान चालीसा का पाठ करें।


धनु

शारीरिक स्वास्थ्य में कमी आयेगी। ऊर्जा का अभाव रहेगा। अधिक भागदौड, मजबूरी, विवशता आदि बनी रहेगी। व्यापार में छोटी-छोटी समस्याओं से मानसिक तनाव बनेगा, लेकिन समाधान भी होगा। धन का लाभ होगा। परिवार में असामंजस्य बनेगा। मान-सम्मान का ध्यान रखें। यात्रा सम्भलकर करें। स्वजनों के साथ अचानक झगड़े की स्थिति रहेगी। हालांकि इस सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आपको ज्ञान-विज्ञान के क्षेत्रों में अच्छी प्रगति की स्थिति रहेगी। प्रेम संबंधों में साथी के व्यवहारों से आपको खुशी रहेगी।

उपाय –गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें।


मकर

मकर राशि के जातकों के लिए सप्ताह मिला जुला रहेगा। यदि कोई अपना आप से नाराज हो गया है तो उसे आप इस हफ्ते मनाने में सफल होंगे। जो भी नई योजनाएं बना रहे हैं, वह सभी सफल होंगी। यदि नौकरी पेशा हैं तो नई जिम्मेदारियों को निभाने के लिए तैयार हो जाएं। सेहत दुरुस्त रहेगी और वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। आप काम के साथ हल्के किस्म के व्यायाम को भी महत्व देते हुए रहेंगे।

उपाय –कन्या को भोजन कराएं।


कुंभ

इस सप्ताह आप हर कार्य को आत्मविश्वास से करेंगे और सफलता प्राप्त करेंगे। नौकरी पेशा हैं तो यह वक्त आपके लिए अच्छा है। आपका अपने कार्य मन भी लगेगा और आप अपने अधिकारियों को खुश भी रख पाएंगे। हर ओर आपके कार्य की तारीफ होगी। इतना ही नहीं, परिवार का सहयोग प्राप्त होगा और आप परिवार के सदस्यों को नई और विशेष सुविधाएं प्राप्त कराएंगे। आलस्य करने से बचें और जीवनसाथी के साथ संबंधों को सुधारें। हालांकि कुछ धन और जल्द ही देने की जरूरत शर्तों के अनुसार बनी हुई रहेगी। सप्ताह के अंतिम तीन दिनों में आप वैवाहिक जीवन में परस्पर समांजस्य से युक्त रहेंगे।

उपाय –भगवान शिव के दर्शन करें।


मीन

इतने समय से शनि के प्रकोप से जिन मुसीबतों का आपको सामना करना पड़ रहा है वह इस सप्ताह भी समाप्त नहीं होंगी। किसी भी अनजान व्यक्ति पर भरोसा न करें। नौकरी पेशा हैं तो थोड़ा सर्तक रहें। इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य तो ठीक रहेगा मगर बेवजह चिंता में रहेंगे। प्रेम संबंधों में चल रही परेशानियां दूर होंगी। प्रेम संबधों में मधुरता की स्थिति को बनाने में सक्षम रहेंगे। किन्तु धन निवेश व विदेश के कामों में तरक्की अर्जित करने के लिए आपको लगातार मेहनत की जरूरत रहेगी।

उपाय- संकट मोचन का पाठ करें।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story