Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मिथुन राशि के जातकों का आज का राशिफल

03 अक्टूबर 2020 राशिफल, मिथुन राशि के जातक आइए जाने अपना आज का राशिफल...

मिथुन राशि के जातकों का आज का राशिफल
X
प्रतीकात्मक

03 अक्टूबर 2020 राशिफल, मिथुन राशि के जातक आइए जाने अपना आज का राशिफल...

Gemini zodiac : कामयाबी के सफर में धूप का बहुत बड़ा महत्व होता है। क्योंकि छांव मिलते ही कदम रूकने लगते हैं। इच्छाएं, उम्मीदें और नाखून इन्हें समय-समय पर काटते रहना चाहिए। अन्यथा ये दुख का कारण बनते हैं। सुबह का नमस्कार सिर्फ रिवाज ही नहीं बल्कि आपकी फिक्र का अहसास भी होता है। रिश्ते जिन्दा रहें और यादें भी बनी रहें, जीवन में हमेशा एक-दूसरे को समझने का प्रयत्न कीजिए। परखने का प्रयत्न तो बिलकुल भी मत कीजिए।

मिथुन

मिथुन राशि के जातकों को नए रचनात्मक निरीक्षण अभी अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। आप अपने विश्वास के साथ-साथ नए अवसरों का पीछा करें। इस समय मौकों का फायदा उठाने से आपको भविष्य मे सौभाग्य और संतोष की प्राप्ति होगी। आप अपनी आय और ज्ञान बढ़ाने और पदोन्नति के बारे में सोच सकते हैं। आज का दिन आपका पत्र-व्यवहार और मैत्री व संपर्क से जुड़ा है। सामाजिक और सामूहिक गतिविधियां आज के दिन का आकर्षण हैं। और इनसे आपको फायदा होगा। लोगों के कौशल वास्तव में महत्वपूर्ण नहीं है। क्योंकि वह आपको तोड़ या मोड़ सकते हैं। मेहनत के द्वारा उड़ती हुई दुनिया में भी प्रकाश लाया जा सकता है। किसी नजदीकी संबंधी के यहां मेहमान बनकर जाने का अवसर प्राप्त होगा। ये भेंट-मुलाकात आपको तरोताजा कर देगी। कुछ रचनाओं को आप बेहतरीन रूपरेखा बनाकर क्रियान्वित करेंगे। जोकि बहुत अधिक लाभदायक साबित होगी। खुद के प्रति सोच रखे विचार आपकी प्रगति में रूकावट डाल सकते हैं। बाहरी परिस्थितियों को बदलने से पहले अपने अंदर बदलाव लाने की कोशिश करें। अवसर और स्त्रोत उपलब्ध होने के बावजूद भी आप उनका उचित उपयोग आप नहीं कर पाएंगे। यह बात आपको उदास बना सकती है। और खुद के प्रति नकारात्मकता ला सकती है। प्रत्येक दिन एक समान नहीं होता है। लेकिन चिंतित ना रहें। खुद पर जरुरत से अधिक प्रेशर ना डालें।

सावधानियां

मनोरंजन के साथ-साथ महत्वपूर्ण कार्यों को भी पूरा करने का ध्यान रखें। थोड़ी सी लापरवाही से बहुत नुकसान हो सकता है। साथ ही कोई उपलब्धि भी आपके हाथ से निकल सकती है।

लव लाइफ

आपका आज का दिन खुशी और संतुष्टि से भरा हुआ है। जिनमें आप केवल किसी खास के साथ कुछ स्पेशल वक्त गुजारना चाहते हैं। अपने रोमांटिक मिजाज को ऐसे ही बनाए रखकर जीवनभर की सुनहरी यादों को बटोरें। लोगों से मिले-झूलें और अलग-अलग स्थानों पर जाएं। इससे आपको खुशी मिलेगी और अगर आप सिंगल हैं तो कोई आपको पसंद भी कर सकता है। बस आप उनसे एक बार बात तो करके देखें। अपने पाटर्नर से बात करके सारी गलतफहमियों को दूर करें। थोड़ी-थोड़ी देर में एक-दूसरे का हालचाल पूछें और प्यार का इजहार करें। इससे आपका प्यार आसमान को छू लेगा।

करियर

अगर आप कुछ नया करने के बारे में सोच रहे हैं। तो आप अभी कुछ समय तक इंतजार करें। क्योंकि भविष्य में समय आपके अनुकूल है। प्रश्नात्मक व्यवसाय वाले लोग आज के दिन खुशी का अनुभव करेंगे। आपका आज का दिन पारंपरिक संपर्क और संचार से जुड़ा हुआ है। लोगों से काम निकालने की शुरूआत अब आपके लिए महत्वपूर्ण है।

सेहत

आज शाम को आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। छोटी-छोटी बीमारियों से बचें। आपको सिर से संबंधित कोई चोट लग सकती है। इसलिए गिरना-फिसलना तथा किसी भी दुर्घटना से बचने की कोशिश करें। आज आप जहां भी चलें अपना पैर जमाकर चलें। ताकि आप किसी भी तरह की परेशानी से बच जाएं।

उपाय

आज आप पीपल के पेड़ को जल अर्पित करें।

Next Story