Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

05 February 2021 Today's Horoscope: मेष, मिथुन, सिंह, तुला समेत इन राशि वालों को होगा धन लाभ, जानिए अपनी राशि के अनुसार शुक्रवार का राशिफल

  • कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार आपके लिए शुभ रंग और अंक
  • लव टिप्स और वास्तु टिप्स

05 February 2021 Todays Horoscope: मेष राशि वालों की आर्थिक परेशानियां होंगी दूर, जानिए अपनी राशि के अनुसार शुक्रवार का राशिफल
X

05 फरवरी 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन माघ मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि और शुक्रवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज माघ मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है।

05 फरवरी 2021 का पंचांग

नक्षत्र : विशाखा

योग : वृद्धि

करण : कौलव

सूर्योदय : 07:08 एएम

सूर्यास्त : 06:12 पीएम


मेष-धन संबंधित चली आ रही समस्याएं जल्द दूर होंगी। अपनी क्षमताओं में विश्वास के चलते आत्मविश्वास बढ़ेगा। अच्छी सेहत को प्राप्त करने में सफल होंगे। परिवार के किसी सदस्य को घरेलू विवाद के लिए समझाना मुश्किल होगा। किसी खूबसूरत जगह ड्राइव पर जाना मज़ेदार रहेगा। किसी प्रॉपर्टी को किराए पर देने की अपनी समस्याएं होती हैं।

लव फोकस-प्रेम संबंधों की शुरुआत के योग बन रहे हैं।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – गाढ़ा हरा


वृषभ-किसी डील में अच्छा कमीशन मिलने से आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी। कार्यक्षेत्र पर समय सीमा में काम करना ज़्यादा मुश्किल नहीं होगा। सेहत के प्रति जागरुकता के चलते खुद को फिट रखने में सफल होंगे। घर पर शांति के माहौल रहेगा। काम के लिए यात्रा पर जाने से नए मौके मिलने की संभावना है। किसी प्रॉपर्टी की बुकिंग करा सकते हैं।

लव फोकस-प्रेम संबंधों में नई शुरुआत के योग बन रहे हैं।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग – पीला


मिथुन-धन संबंधित समस्याएं नहीं होंगी। कार्यक्षेत्र पर अपने प्रदर्शन को बेहतर करने के मौके मिलेंगे। सेहत के प्रति जागरुक होना आपकी छवि के लिए अच्छा रहेगा। दोस्तों के साथ किसी खूबसूरत जगह यात्रा पर जा सकते हैं। किसी करीबी की आवभगत की तैयारी कर सकते हैं। किसी कानूनी मामले का फैसला आपके पक्ष में आ सकता है। घर पर आपके नखरों को सहन नहीं किया जाएगा।

लव फोकस-किसी से आंखें चार हो सकती है।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – सी ग्रीन


कर्क-किसी डील में मिले कमीशन से बैंक बैलेंस मज़बूत होगा। कार्यक्षेत्र पर आपके द्वारा दिए गए आइडिया संस्था के लिए फायदेमंद रहेंगे। बीमार लोगों की सेहत में सुधार की संभावना है। किसी दोस्त के कारण यात्रा पर जाने में देरी हो सकती है। घर को बिल्डर फ्लोर में बदल रहे लोग एंग्रीमेंट करते समय सतर्क रहें। पढ़ाई से संबंधित किसी प्रोजेक्ट को पूरा करने में सफल होंगे।

लव फोकस-छोटी-मोटी लड़ाई के बाद अपने साथी को मनाने में कामयाब होंगे।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – मजेंटा


सिंह-धन संबंधित चिंताएं जल्द दूर होंगी। कार्यक्षेत्र पर खुद को प्रमोट करने की स्ट्रेटजी की सफल परिणाम मिलेंगे। सेहत को लेकर दिन अच्छा रहेगा। घर पर शांति और खुशहाली का माहौल रहेगा। विदेश यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। पढ़ाई को लेकर आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा।

लव फोकस-साथी के प्यार के लिए तरस रहे लोगों को अच्छा रिस्पांस मिलेगा।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग – रोज


कन्या-किसी डील से प्राप्त पैसों से आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र पर सीनियर्स आपके प्रदर्शन की तारीफ करेंगे। नियमित व्यायाम का असर सेहत पर दिखाई देगा। किसी लंबी ड्राइव पर जाकर अच्छा महसूस करेंगे। घर पर किसी विवाद के कारण समस्या हो सकती है। किसी प्रॉपर्टी को बेचने से अच्छे रिटनर्स मिलने की संभावना है।

लव फोकस-अपने साथी के साथ किसी खूबसूरत जगह जाकर अच्छा महसूस होगा।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग – पीच


तुला-जीवनशैली में किया गया बदलाव सेहत के लिए अच्छा रहेगा। धन संबंधित मामलों के लिए दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र पर अपनी प्रतिभा को कैश कराने में सफल होंगे। परिवार आपके काम में पूरा सहयोग करेगा। लंबी यात्रा पर जा रहे लोगों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। किसी प्रॉपर्टी में निवेश के लिए समय अच्छा चल रहा है।

लव फोकस-आपकी रोमांटिक आकांशाओं के जल्द पूरा होने की संभावना है।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – मजेंटा


वृश्चिक-पिछले किए गए किसी निवेश से अच्छे रिटनर्स मिलने की संभावना है। करियर में सही दिशा में आगे बढ़ने में सफल होंगे। नियमित व्यायाम से बीमारियों से दूर रहने में मदद मिलेगी। परिवार का कोई युवा आपकी सलाह और मार्गदर्शन का पालन करेगा। कोई आपकी किसी हॉलीडे डेस्टिनेशन पर ले जा सकता है। आपके पास किसी प्रॉपर्टी को अच्छे दाम में खरीद सकते हैं।

लव फोकस-जीवनसाथी किसी चीज़ को लेकर पूरा समर्थन नहीं दे पाएगा।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग – लेवेंडर


धनु-अच्छी बचत के चलते अचानक हुए खर्चों से परेशान नहीं होंगे। कार्यक्षेत्र पर कोई प्रतिष्ठित प्रोजेक्ट मिल सकता है। कार्यक्षेत्र पर समय रहते अधूरे कामों को पूरा करने की कोशिश करें। परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। दोस्त आपके साथ मिलकर कुछ अच्छा प्लान कर सकते हैं। किसी करीबी की सलाह आपको सपनों का घर खरीदने के करीब लाएगी।

लव फोकस-आपका साथी आपके लिए कुछ विशेष प्लान कर सकता है।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – हरे रंग के सभी शेड्स


मकर-अच्छी आय के चलते आर्थिक स्थिति मज़बूत होगी। कार्यक्षेत्र पर काम में आपकी दक्षता और मेहनत की सभी प्रशंसा करेंगे। वजन कम करने की कोशिश में सफल होंगे। परिवार हर काम में आपका सहयोग करेगा। कहीं छुट्टियों पर जाकर तरोताज़ा महसूस करेंगे। प्रॉपर्टी से जुड़े लोगों थोड़ी मंदी का अहसास कर सकते हैं।

लव फोकस-अपने साथी के साथ प्रेम संबंधों को जीवंत रखने में सफल होंगे।

शुभ अंक – 18

शुभ रंग – क्रीम


कुंभ-नियमित व्यायाम के चलते सेहत अच्छी रहेगी। देरी से पैसा मिलने के चलते आर्थिक समस्याएं हो सकती हैं। किसी संस्था में प्रतिष्ठित नौकरी के लिए शॉर्ट लिस्ट हो सकते हैं। परिवार को कोई बुज़ुर्ग आपके आइडिया से सहमत हो सकता है। लंबी यात्रा पर जाने की सोच रहे लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। प्रॉपर्टी या किसी कानूनी मामले का फैसला आपके पक्ष में आ सकता है।

लव फोकस-अपने साथी के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा।

शुभ अंक – 4

शुभ रंग – डार्क स्लेट ग्रे


मीन-रियल स्टेट्स से जुड़े लोगों को धन लाभ होगा। कार्यक्षेत्र पर अपने काम से सम्मान पाने में सफल होंगे। सेहत के प्रति जागरुकता के चलते स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। वैवाहिक संबंधों में चल रहे मतभेद दूर होंगे। किसी के साथ लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। किसी प्रॉपर्टी को खरीदने या बेचने के लिए दिन अच्छा है।

लव फोकस-आपका साथी आपके करीब आने की हर संभव कोशिश करेगा।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – सी ग्रीन

टिप्स

  • सोफा पर तीन कुशन रखें। इस उपाय से आपका समाजिक दायरा बढ़ेगा और आप नए-नए मित्रों से मिलते रहेंगे।
  • बीमार व्यक्ति के कमरे में बैंगनी फूल रखें। नीला रंग यिन और लाल रंग यांग के ताकतवर ऊर्जा को संतुलित करता है, इसलिए यह बीमारी की वजह से कमजोर हो चुके व्यक्ति को फिर से अपनी ऊर्जा समेटने में मदद करता है।
  • दो घंटी को एक सात लाल फीता से बांधकर शयनकक्ष के दरवाजे के हैंडल में टांग दें। ऐसा करने से जब भी आप दरवाजा खोलेंगे तो एक प्यार भरा संगीत सुनाई देगा और आपको प्यार के प्रति आकर्षित करेगा।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story