Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Gochar 2021 Horoscope : शुक्र के वृषभ राशि में प्रवेश करने पर आपको क्या मिलने वाला है, जानें...

  • जानें, शुक्र के वृषभ राशि में आने से आपको लाभ होगा या हानि
  • जानें, शुक्र ग्रह आपको क्या देने वाले हैं।

Gochar 2021 Horoscope : शुक्र के वृषभ राशि में प्रवेश करने पर आपको क्या मिलने वाला है, जानें...
X

Gochar 2021 Horoscope : शुक्र के वृषभ राशि में प्रवेश करने पर आपको क्या मिलने वाला है, जानें...

Gochar 2021 Horoscope : हिन्दू पंचांग के अनुसार, शुक्र ग्रह मेष राशि छोड़कर आज यानि 04 मई 2021 को दोपहर 01 बजकर 23 मिनट पर अपनी स्वयं की राशि वृषभ में आने वाले हैं। वहीं ज्योतिष में शुक्र ग्रह को भौतिक सुखों और अमृत संजीवनी के दाता माना जाता है। वृषभ राशि में पहले से ही पाप ग्रह राहु विराजमान हैं और वहीं 01 मई 2021 को राहु के साथ वृषभ राशि में बुध ग्रह भी प्रवेश कर चुके हैं। अब शुक्र ग्रह के भी वृषभ राशि में आ जाने से ये तीनों ग्रह मिलकर सभी 12 राशियों को प्रभावित करेंगे। तो आइए जानते हैं ज्योतिषविद और कुण्डली विश्लेषक आचार्य अनीष व्यास के अनुसार शुक्र के गोचर का आपकी राशि पर क्या हो सकता है प्रभाव।

ये भी पढ़ें : Gochar 2021 : अमृत संजीवनी के मालिक शुक्र आज करेंगे वृषभ में प्रवेश, जानें किन राशि के जातकों का आने वाला है बुरा समय


मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए शुक्र का राशि परिवर्तन शुभ कहा जा सकता है। धन- लाभ के योग बन रहे हैं। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। पारिवारिक जीवन में आनंद का अनुभव करेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है।


वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं है। नया कार्य शुरू करने के लिए समय काफी अच्छा है। कार्यों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।


मिथुन राशि

स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। परिवार के सदस्यों के साथ प्रेम से रहें, नहीं तो संबंध बिगड़ सकते हैं। धन का अधिक खर्च करने से बचना होगा।


कर्क राशि

शुभ फल की प्राप्ति होगी। धन- लाभ होने के योग भी बन रहे हैं। परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये समय किसी वरदना से कम नहीं है। कार्य- व्यापार में लाभ होने के संकेत, लेकिन निर्णय लेने में विलंब न करें। विवाह के योग भी बन रहे हैं।


सिंह राशि

नौकरी, व्यापार में लाभ होने के योग बन रहे हैं। जमीन- जायदाद से जुड़े मामले हल होंगे। मकान या नया वाहन ले सकते हैं। व्यापारियों के लिए ये समय काफी अच्छा रहने वाला है।


कन्या राशि

धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा लेंगे। दान- पुण्य करने का अवसर मिलेगा। आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी। विवाह के योग भी बन रहे हैं। परिवार में मांगलिक कार्य हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें : Vastu Shastra : जानें, शुद्ध चांदी का कड़ा पहनने के फायदे और नियम


तुला राशि

शुक्र के वृषभ राशि में प्रवेश से तुला राशि के जातकों को मिले- जुले परिणाम मिलेंगे। मान- सम्मान और पद- प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में सभी पर भरोसा करने से बचें। कोर्ट- कचहरी के मामलों को बाहर सुलझा लें। खर्चों में वृद्धि हो सकती है।


वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं है। व्यापार में लाभ होगा। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा। शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये समय काफी अच्छा कहा जा सकता है। परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा।


धनु राशि

धनु राशि के जातकों को शुक्र के वृष राशि में प्रवेश से सावधान रहने की आवश्यकता है। यह समय काफी उतार- चढ़ाव वाला रहने वाला है। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। लेने- देन के मामलों में सावधानी बरतें। आर्थिक समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है।


मकर राशि

शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए ये समय किसी वरदान से कम नहीं है। दांपत्य जीवन में प्रेम बढ़ेगा। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में हिस्सा लेने का अवसर मिलेगा। परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। पारिवारिक जीवन में रिश्ते मधुर होंगे।


कुंभ राशि

मान- सम्मान और पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। मकान या नया वाहन लेने के योग भी बन रहे हैं। परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। सरकारी नौकरी के योग भी बन रहे हैं। मित्रों तथा परिवार के सदस्यों से सुखद समाचार भी प्राप्त होंगे।


मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए शुक्र का वृष राशि में गोचर मिला-जुला रहने वाला है। पारिवारिक जीवन में मधुरता आएगी। आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना होगी।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story