Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Hanuman jayanti 2020: हनुमान जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों को दी शुभकामनाएं, दिया यह संदेश

गृहमंत्री से लेकर रक्षामंत्री और दिल्ली के सीएम समेत राहुल गांधी ने भी ट्वीट पर दी हनुमान जयंती की शुभकामनाएं।

Hanuman jayanti 2020: हनुमान जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों को दी शुभकामनाएं, दिया यह संदेश

Hanuman jayanti 2020: हनुमान जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi) ने देशवासियों शुभकामनाएं देते हुए संदेश भी दिया है। उन्होंने सुबह 7 बजे ट्वीट कर देशवासियों को (Hanuman Jayanti Wishes) हनुमान जयंती की शुभकामनाएं दी। इसके साथ ही गृहमंत्री से लेकर रक्षा मंत्री ने शुभकामनाओं के संदेश भेजे। प्रधामनमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि हनुमान जयंती के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। भक्ति, शक्ति, समर्पण और अनुशासन के प्रतीक पवनपुत्र का जीवन हमें हर संकट का सामना करने और उससे पार पाने की प्रेरणा देता है। इसके साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा कि हनुमान जयंती के पावन अवसर पर देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। बल बुद्धि और विद्या प्राप्त करने वाले और हर तरह का क्लेश, विकार और संकट दूर करने वाले श्रीराम भक्त हनुमान सभी को ऊर्जा और उत्साह से भरपूर बनाए रखें, यही मेरी बजरंगबली से प्रार्थना है।


इस लग्न में हुआ था हनुमान जी का जन्म

भगवान शिव के अवतार हनुमान जी (Hanuman ji Birthday) का जन्म चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि को चित्रा नक्षत्र और मेष लग्न में हुआ था। हनुमान जी ने मंगलवार के दिन जन्म लिया था। इस वजह से हर मंगलवार को हनुमान जी की आराधना की जाती है। कहा जाता है कि (Hanuman Jayanti 2020) हनुमाज जयंती के दिन आप बजरंगबली को प्रसन्न करके अपनी सभी मनोकामनाओं की पूर्ति कर सकते हैं।

देश के पीएम से लेकर गृहमंत्री और रक्षा मंत्री ने ट्वीट कर दी शुभकामनाएं

लॉकडाउन के बीच हनुमान जयंती पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, रेल मंत्री पियुष गोयल और सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर देशवासियों शुभकामनाएं दी। वहीं अरविंद केजरीवाल से लेकर कांग्रेस राहुल गांधी ने सभी देशवासियों को श्री हनुमान जयंती की हार्दिक शुभकामनाएं ट्वीट पर दी।

Next Story
Top