Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mesh Rashi Horoscope 2022: मेष राशि वालों को साल 2022 में मिल सकती है ये बड़ी खुशखबरी, जानें स्वभाव, लकी नंबर, कलर और स्टोन

  • जानें, कैसा रहेगा मेष राशि के जातकों का साल 2022
  • जानें, कौनसा उपाय करने से मेष राशि के जातकों को मिल सकती है साल 2022 में बड़ी सफलता
  • जानें, प्रेम के लिहाज से मेेष राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा साल 2022

Mesh Rashi Horoscope 2022: मेष राशि वालों को साल 2022 में मिल सकती है ये बड़ी खुशखबरी, जानें स्वभाव, लकी नंबर, कलर और स्टोन
X

Mesh Rashi Horoscope 2022 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी राशि के व्यक्ति की राशि के आधार पर उसके आने वाले कल अर्थात भविष्य के बारे में जाना जा सकता है। यहीं नहीं बल्कि व्यक्ति की राशि से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में अनुमान लगाया जाता है। तो आइए जानते हैं मेष राशि के जातकों का स्वभाव, साल 2022 में मेष राशि के जातकों के लिए बड़ी खुशखबरी और महाउपाय के बारे में...

ये भी पढ़ें : Happy New Year 2022 Vastu Tips : नए साल से पहले घर से निकाल दें ये चीज, वरना करना पड़ सकता है आपको आर्थिक तंगी का सामना

मेष राशि के लिए साल 2022 में लकी चीजें

मेष राशि 2022

लकी चीजें

लकी नंबर

6,9

लकी कलर

लाल

लकी स्टोन

मूंगा

ये भी पढ़ें : Kharmas 2021-22: खरमास होने वाला है शुरू, जानें इस दौरान किन कार्यों को प्राथमिकता दें और किन्हें करें नजरंदाज

मेष राशि के जातकों का स्वभाव

मेष राशि के लोग बहुत ही प्रतिभाशाली और हिम्मत वाले होते हैं। ये व्यक्ति हर प्ररिस्थिति का सामना सूझबुझ से करते हैं और कठिन परिस्थितियों से जल्दी ही बाहर आ जाते हैं। इन लोगों की सबसे बड़ी खूबी इन लोगों का मेहनती स्वभाव है। इन्हें घुमा-फिराकर बातें करना पसंद नहीं होता। वैसे तो ये लोग बहुत ही शांत दिखाई देते हैं, लेकिन अगर इन लोगों को अगर किसी बात पर गुस्सा आ जाए तो फिर इनके गुस्से को शांत होने में थोड़ा समय लगता है।

वहीं दूसरों की मदद के लिए ये लोग हमेशा ही तैयार रहते हैं। इनकी जिन्दगी में प्रेम का बहुत अधिक ही महत्व होता है। एक बार प्यार में पड़ने के बाद ये लोग बहुत रोमांटिक और आशिक मिजाज में नजर आने लगते हैं। वहीं ये लोग अपने प्रेम संबंधों को बहुत ही खास और अहमियत देते हैं।

वहीं ये लोग अपनी जिन्दगी में पहला स्थान अपने परिवार और पाटर्नर को देते हैं और उनकी भावनाओं की काफी कद्र करते हैं। साथ ही बहुत ही जल्दी ये लोग अपनी जिम्मेदारियों को संभालने की कोशिशों में लग जाते हैं।

मेष राशि साल 2022 सबसे बड़ी खुशखबरी

  1. साल 2022 में आपके घर-परिवार में शांतिपूर्ण और सौहार्दपूर्ण वातावरण रहेगा। साल के अंत तक घर में कुछ शुभ कार्य भी हो सकते हैं। वहीं विद्यार्थी वर्ग को शिक्षा में कोई बड़ी उपलब्धि मिलने से उनके आत्मविश्वास में वृद्धि हो सकती है। इसीलिए आप अपनी पढ़ाई के प्रति ईमानदार रहें और लक्ष्य पर फोकस करके चलें।
  2. साल 2022 में बेरोजगार जातको को नौकरी और कारोबार में सुनहरे मौके मिल सकते हैं। वहीं नौकरी-पेशा जातकों की वेतन वृद्धि के योग भी बन सकते हैं।
  3. कारोबार से जुड़े लोगों को नए आइडियास के साथ काम करने का अवसर प्राप्त होगा। वहीं इस साल कारोबार में कोई नया प्रस्ताव मिलने का योग भी बन सकता है।
  4. घर परिवार में कुछ नए रिश्ते भी जुड़ने वाले हैं। वहीं मध्य भाग में आप अपने परिवार के संग कही घुमने भी जा सकते हैं।
  5. आपके विवाह में आ रही परेशानियां दूर होने के योग हैं। वहीं प्रेम की तलाश कर रहे जातकों के जीवन में सच्चे पाटर्नर के आने की उम्मीद है।
  6. जमीन जायदाद से जुड़े सभी काम किसी खास व्यक्ति के सहयोग से पूरे होंगे और प्रेम जीवन के लिए साल 2022 बहुत ही शानदार और रोमांटिक अनुभव देने वाला साबित हो सकता है।
  7. वहीं साल की शुरुआत आपको सकारात्मक ऊर्जा से लबरेज रखेगी। नौकरी कर रहे लोगों को इस साल प्रमोशन मिलने की संभावना है।

मेष राशि साल 2022 महाउपाय

  • प्रत्येक दिन आप हनुमान चालीसा का पाठ करें। हमेशा अपने बड़ों का सम्मान करें और उनका आशीर्वाद लें।
  • वहीं आप शनिवार के दिन शनि मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक जलाए और सरसों के तेल व काली उड़द का दान करते रहें।
  • वहीं मेष राशि के जातकों को भगवान आशुतोष की आराधना करने से शुभ फल प्राप्त होते रहते हैं।
  • वहीं शनिवार के दिन शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाने से आपकी तरक्की के मार्ग खुल जाएंगे और आपको सफलता की प्राप्ति होगी।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi।com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story