Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Maa Laxmi Upay: कभी नहीं होगी पैसों की किल्लत, बस अपना लें ये 3 उपाय...

आज हम आपको मां लक्ष्मी की कृपा पाने के सरल उपाय बताने जा रहे हैं, जिसे अगर आप अपनाएंगे तो कुछ ही दिनों में पैसों की किल्लत की समस्या को दूर कर सकेंगे। आइए जानते हैं...

Maa Laxmi Upay: कभी नहीं होगी पैसों की किल्लत, बस अपना लें ये 3 उपाय...
X

शायद ही कोई इंसान होगा जिसे पैसे का मोह न हो, वरना आज के समय में कोई बिना पैसे के नहीं रह सकता है। एक अच्छे जीवनशैली के लिए पैसा होना बहुत जरूरी है। रात-दिन मेहनत करने के बाद भी अगर आपको लगता है कि आपके पास पैस टिक्कते नहीं है तो आप कुछ उपायों का सहारा ले सकते हैं। ज्योतिष द्वारा ऐसे कई उपाय बताए जाते हैं जिनसे न केवल मां लक्ष्मी की कृपा पाई जा सकती है, बल्कि धन की कमी को भी दूर किया जा सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप अमीर बन सकते हैं। आइए जानते हैं...

पैसों का न करें अपमान

धन का कभी भी अनादर नहीं करना चाहिए। ऐसा माना जाता है कि अगर पैसे को ठीक से नहीं रखा जाए या उसका अपमान किया जाए तो उस व्यक्ति को धन की प्राप्ति नहीं होती है। इसलिए बैग में कभी भी सिक्के और नोट को बिखेर कर न रखें। ना ही पैसों को फेंक कभी भी किसी को फेंक कर पैसे न दें। इससे मां लक्ष्मी का अपमान होता है और वो क्रोधित हो जाती हैं।

पर्स में रखें मां लक्ष्मी की तस्वीर

मां लक्ष्मी को धन की देवी भी कहा जाता है। ऐसा माना जाता है कि जिस व्यक्ति पर इनकी कृपा हो जाती है वो रातों-रात धनवान हो सकता है। अगर आप भी मां लक्ष्मी की कृपा चाहते हैं तो अपने पर्स में इनकी तस्वीर जरूर रखें। साथ ही हर शुक्रवार मां लक्ष्मी की पूजा करें।

तिजोरी में रखें भगवान कुबरे की मूर्ति

धन प्राप्ति के लिए अपनी तिजोरी या जहां पर पैसे रखते हैं वहां कुबरे भगवान की मूर्ति रखें। इससे आपको कभी भी धन हानि नहीं हो सकेगा, साथ ही आपकी तिजोरी हमेशा धन से भरी रहेगी। इन उपायों को अपना कर आप अपने जीवन से पौसों की तंगी को दूर कर सकते हैं।

Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

और पढ़ें
Next Story