Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Lal Kitab: मां लक्ष्मी की खास कृपा पाने के लिए करें लाल किताब के ये 5 उपाय, कभी नहीं होगी आर्थिक समस्या!

Lal Kitab Maa Lakshmi Upay: आज हम आपके लिए लाल किताब के खास उपाय लेकर आए हैं। जिनसे आप पर मां लक्ष्मी की खास कृपा होने के साथ कामकाज और धन में वृद्धि हो सकती है।

Lal Kitab: मां लक्ष्मी की खास कृपा पाने के लिए करें लाल किताब के ये 5 उपाय, कभी नहीं होगी आर्थिक समस्या!
X

इस संसार में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं होगा जो मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi Lal Kitab Upay) की कृपा न चाहता हो। हर किसी की इच्छा होती है कि उनके सिर पर मां लक्ष्मी (Maa Laxmi Upay) का हाथ रहे। इसके लिए व्यक्ति हर संभव प्रयास करता है। इस बात में कोई शक नहीं है कि मां लक्ष्मी (Lakshmi Maa Totke) की कृपा जिस व्यक्ति पर होती है उसे कभी भी धन संबंधित समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है।

शास्त्रों में मां लक्ष्मी (Lal Kitab Laxmi Upay) को प्रसन्न करने के कई उपायों के बारे में बताया गया है। जिसे अपनाकर व्यक्ति मां लक्ष्मी की कृपा पाने के साथ हर तरह की सुख-सुविधा पा सकता है। वहीं, लाल किताब (Lal Kitab) में मां लक्ष्मी के खास उपायों के बारे में बताया गया है। जिसे अगर कोई व्यक्ति अपनाएं तो उसके सभी कष्ट दूर हो सकते हैं, वो आर्थिक तौर पर मजबूत भी हो सकता है।

आज हम आपके लिए लाल किताब के खास उपाय लेकर आए हैं। जिनसे आप पर मां लक्ष्मी की खास कृपा होने के साथ कामकाज और धन में वृद्धि हो सकती है। आइए आपको लाल किताब में बताए गए मां लक्ष्मी के 5 अचूक उपायों के बारे में बताते हैं...

मां लक्ष्मी के 5 अचूक उपाय

  1. लाल किताब में बताए गए मां लक्ष्मी का ये उपाय शुक्रवार के दिन करना फायदेमंद रहेगा। इसके लिए आपको शुक्रवार के दिन ताले की दुकान से लोहे या स्टील का ताला खरीदना होगा। ध्यान रहे कि ताला बंद ही हो, उसे न तो आप वहां खोल-बंद करके चेक करना और न ही दुकानदार को करने देना। बस बंद ताला खरीदकर घर ले आना। अब अगले दिन यानी शनिवार के दिन बंद ताला लेकर पास के मंदिर चले जाएं और वहां उसे चाबी के साथ बिना खोले रख दे। कहा जाता है कि इस उपाय को करने से व्यक्ति की किस्मत खुलती है। आपके द्वारा मंदिर में रखा गया ताला जब किसी ओर के हाथों खुलेगा तो आपकी किस्मत भी खुल जाएगी।
  2. शुक्रवार की सुबह स्नान आदि करने के बाद गुलाबी रंग के वस्त्र पहन लें। अब मां लक्ष्मी की पूजा करने से पहले पूजा घर में अभिमंत्रित श्रीयंत्र रख दें। इसके बाद मां लक्ष्मी और श्रीयंत्र की पूजा करें। रोजाना सुबह-शाम इस तरह से पूजा करने पर मां लक्ष्मी आपसे प्रसन्न हो सकती हैं।
  3. अपने घर की तिजारी या जहां आप सोना और धन रखते हैं, वहां पर केसर को भी रख दें। कहा जाता है कि सोना और केसर का साथ रखा होना मां लक्ष्मी की कृपा बनाता है।
  4. गुरुवार की रात में अपने पलंग के नीचे या सिरहाने के पास किसी बर्तन में जौ भरकर रख दें। अब अगली सुबह यानी शुक्रवार को स्नान आदि करके मां लक्ष्मी की पूजा करने के बाद किसी पशु को जौ खिला दें। अगर आप गाय को जौ खिलाते हैं तो आपको अधिक लाभ हो सकता है।
  5. शनिवार के दिन कुत्ते को रोटी खिलाएं। इस उपाय से मां लक्ष्मी की कृपा होती है। साथ ही धन संबंधित समस्याओं से भी छुटकारा मिलता है। अगर आप रोजाना एक रोटी कुत्ते को और एक रोटी गाय को खिलाते हैं तो आपको कई अन्य लाभ भी हो सकते हैं। आपके जीवन से सभी कष्ट दूर हो सकते हैं।

Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

Next Story