Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kark Rashifal 2021: जानिए कर्क राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2021

Kark Rashifal 2021: कैसा रहेगा कर्क राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021। आइए आज जानते हैं कर्क राशि के जातकों का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति और उनका स्वास्थ्य आने वाले साल 2021 में कैसा रहेगा

Kark Rashifal 2021: जानिए कर्क राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2021
X

Kark Rashifal 2021: कैसा रहेगा कर्क राशि के जातकों के लिए वर्ष 2021। आइए आज जानते हैं कर्क राशि के जातकों का स्वभाव, शिक्षा, करियर, लव लाइफ, आर्थिक स्थिति और उनका स्वास्थ्य आने वाले साल 2021 में कैसा रहेगा।

Also Read: Mithun Rashifal 2021: जानिए मिथुन राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा वर्ष 2021

कर्क राशि 2021 लकी चीजें

लकी नंबर : 2,7,9

लकी दिन: मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार।

लकी कलर: सफेद और ग्रे।

लकी स्टोन: पर्ल।

कर्क राशि के लोगों का स्वभाव

कर्क राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा है। ये लोग काफी इमोशनल और मेहनती स्वभाव के होते हैं। ये लोग ना सिर्फ अपनी भावनाओं को अच्छी तरह व्यक्त करते हैं बल्कि दूसरे लोगों की भावनाओं को भी अच्छे से समझने में सक्षम होते हैं। इनमें आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं होती है। इस राशि के जातक मजबूत और सफल लोगों की ओर काफी जल्दी आकर्षित होते हैं। ये लोग अपने घर-परिवार की काफी परवाह करते हैं। और घरेलु सुख-सुविधाओं को काफी अधिक महत्व देते हैं। वैसे तो ये लोग बहुत शांत स्वभाव के होते हैं लेकिन जब इन्हें गुस्सा आता है तो ये लोग किसी की भी नहीं सुनते हैं। ये लोग प्यार को अपनी लाइफ में काफी अहमियत देते हैं। तथा प्रेम को ही अपनी लाइफ का एक इम्पोर्टेंट हिस्सा मानते हैं। ऐसे लोग जिसे भी जीवनसाथी के रूप में मिलते हैं वो बड़े ही भाग्यशाली समझे जाते हैं। ये लोग पार्टनर और अपने से जुड़े लोगों के लिए कुछ भी करने का जज्बा रखते हैं।

Also Read: Jyotish shastra: शत्रु से नाक रगड़वा देगा नीम का ये उपाय, जानिए...

कर्क राशि 2021 शिक्षा

राशिफल 2021 के अनुसार छात्रों के लिए यह वर्ष बहुत ही उज्जवल व उन्नति वाला वर्ष रहने के संकेत कर रहा है। उच्च शिक्षा प्राप्त करने के मार्ग में बाधाएं उत्पन्न तो जरुर होंगी लेकिन पढ़ाई के प्रति आपकी लगन और मेहनत रंग भी जरुर लाएगी। परिश्रम के बल पर आप बड़ी से बड़ी परीक्षा में सफल हो सकते हैं। मेडिकल और इंजीनियरिंग से जुड़े लोगों के लिए यह वर्ष बहुत ही उत्तम है। क्योंकि इस वर्ष छात्रों को आगे बढ़ने के कई बेहतरीन अवसर प्राप्त होंगे। छात्र इस वर्ष आलस्य और लापरवाही से दूर रहें और अपने कार्य पर फोकस रखें। कुल मिलाकर यह वर्ष शिक्षा की प्रगति की दिशा में एक अच्छा वर्ष साबित होगा।

कर्क राशि 2021 नौकरी-व्यवसाय

राशिफल 2021 के अनुसार यह वर्ष आपके लिए नई सफलता और नई उपलब्धियों वाला रहेगा। करियर के क्षेत्र में स्थिरता की संभावना बनी रहेगी। ध्यान रखें कि इस वर्ष करियर में सफलता केवल कठिन प्रयासों के बाद मिलेगी। इसलिए आप अपनी मेहनत पर ही फोकस करें। वे जातक जो नौकरी कर रहे हैं उन्हें प्रमोशन या सैलरी बढ़ने की खुशखबरी मिल सकती है। वही वे जातक जो नौकरी की खोज कर रहे हैं उन्हें भी अपने प्रयासों में सफलता मिल सकती है। कारोबारी जातकों के लिए यह वर्ष तरक्की वाला रहेगा। नए कारोबार की शुरुआत या नए बिजनेस को आप बढ़ा सकते हैं। कुल मिलाकर करियर के मामले में यह वर्ष आपके लिए बेहतरीन रहेगा।

कर्क राशि 2021 प्रेम-विवाह

प्रेम राशिफल 2021 के अनुसार यह वर्ष आपके लिए खुशियां लेकर आ सकता है। इस वर्ष प्रेमी संग आपका प्यार भरा रिश्ता काफी अच्छा चलेगा। लव रिलेशन में आपका विश्वास बढ़ेगा। पार्टनर से किसी खास मुद्दे पर बात करने से स्पष्टता बढ़ेगी। अविवाहित जातकों के लिए विशेष रूप से विवाह के योग बन रहे हैं। यदि आप मन ही मन किसी से प्रेम करते हैं तो आप इस वर्ष उनसे अपने प्रेम का इजहार कर सकते हैं। दांपत्य जीवन भी पूरे वर्ष आपका खुशियों से भरा रहेगा। जीवनसाथी के साथ आप क्वालिटी टाइम स्पेंड करेंगे। आप दोनों की आपसी समझ और प्रेम के कारण ही आप अपने दांपत्य जीवन को मजबूत कर पाएंगे। कुल मिलाकर प्रेम और वैवाहिक मामले में यह वर्ष आपके लिए वर्ष 2020 से काफी बढ़िया रहने की उम्मीद है।

कर्क राशि 2021 पारिवारिक जीवन

राशिफल 2021 के अनुसार यह वर्ष आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। इस वर्ष घर-परिवार में खुशियां बनी रहेंगी। आप अपने परिवार को साथ लेकर चलने वाले लोगों में से एक हैं। जिस वजह से आप अपनी पारिवारिक जिम्मेदारियों को काफी अच्छे से पूरा करेंगे। परिवार में छोटी-छोटी बातों पर भी आप खुश नजर आएंगे। माता-पिता और भाई-बहन आपके व्यवहार से प्रसन्न रहेंगे। इस वर्ष कोई भी निजी और बड़े फैसले अपने परिजनों की सलाह से ही लें। इस वर्ष आप परिवार के साथ कहीं बाहर जाने की प्लानिंग भी करेंगे। कुल मिलाकर पारिवारिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए सुखद रहने वाला है।

कर्क राशि 2021 आर्थिक स्थिति

राशिफल 2021 के अनुसार आर्थिक मामलों में यह वर्ष आपके लिए अच्छा रहेगा। इस वर्ष आपको अपनी मेहनत के दम पर धन प्राप्त होता नजर आएगा। और आर्थिक तौर पर आपको पारिवारिक समर्थन भी प्राप्त होगा। धन से जुड़े मामलों में सोच समझकर निर्णय लेना आपके लिए बेहतर रहेगा। इस वर्ष धन का आना और जाना लगा रहेगा। इसलिए आप इस वर्ष फिजूल खर्ची से बचें और अपने धन का सही तरीके से इस्तेमाल करें। तथा अपनी बजट योजनाओं पर भी ध्यान दें। कुल मिलाकर कर्क राशि के जातकों के लिए यह वर्ष आर्थिक तौर पर अच्छा रहने की उम्मीद है।

कर्क राशि 2021 स्वास्थ्य

राशिफल 2021 के अनुसार सेहत के मामलों में वैसे तो यह वर्ष आपके लिए अच्छा रहेगा। लेकिन सेहत के प्रति लापरवाही आपको स्वास्थ्य संबंधी कुछ समस्याएं दे सकती है। इसलिए आप पूरे वर्ष फिट रहने के लिए अच्छी दिनचर्या फॉलों करें। शारीरिक स्वास्थ्य के साथ ही मानसिक शांति का भी ख्याल रखें। किसी भी विषय को लेकर अधिक नाकारात्मक ना सोचें। और अपने खानपान पर भी विशेष ध्यान दें। बाहर का खाना खाने से परहेज करें। और अपने घर के बुजुर्ग लोगों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें। कुल मिलाकर सेहत के मामले में भी यह वर्ष आपके लिए सामान्य रहने की उम्मीद है।

Next Story