Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Gochar 2021 : बुध के गोचर से किस राशि के जातकों को होगा लाभ, जानें अपना राशिफल

  • महाशिवरात्रि से बुध ग्रह कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं।
  • 01 अप्रैल को बुध ग्रह मीन राशि में करेंगे प्रवेश।
  • जानें बुध के गोचर का राशिफल

Gochar 2021 : बुध के गोचर से किस राशि के जातकों को होगा लाभ, जानें अपना राशिफल
X

Gochar 2021: ज्योतिष के अनुसार ऐसा माना जाता है कि जब भी कोई ग्रह राशि परिवर्तन करके किसी दूसरी राशि में प्रवेश करता हैं तो सभी राशियों पर उसका कोई ना कोई प्रभाव अवश्य पड़ता है। वहीं 11 मार्च 2021 दिन बृहस्पतिवार यानि महाशिवरात्रि के दिन से बुध ग्रह कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं, 11 मार्च को कुंभ राशि में प्रवेश करने के बाद बुध ग्रह 01 अप्रैल को मीन राशि में गोचर करेंगे। और इस गोचर काल के दौरान बुध ग्रह कुछ राशियों के लिए लाभदायक सिद्ध होंगे और लाभ-उन्नति, प्रगति के अवसर देंगे तो कुछ राशियों के लिए बुध कष्टकारी सिद्ध हो सकते हैं, उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। ज्योतिष के अनुसार बुध के इस राशि परिवर्तन का असर सभी राशि के जातकों पर होगा। तो आइए जानते हैं ज्योतिषाचार्य अनीष व्यास के अनुसार बुध के इस गोचर का किन राशि के जातकों को होगा लाभ और किन लोगों पर पड़ेगा इसका बुरा प्रभाव।

ये भी पढ़ें : Maha Shivratri 2021 : महाकाल मंदिर उज्जैन में महाशिवरात्रि उत्सव प्रारंभ, जानें किस दिन कैसा होगा बाबा का श्रृंगार


मेष राशि

मेष राशि के लोगों के लिए यह गोचर लाभदायक रहने की उम्मीद है। इन लोगों को शिक्षा और बुद्धि के कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी।


वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए बुध का यह गोचर अति शुभ रहेगा। आप लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा। पुराने समय से अटके काम पूरे होंगे।


मिथुन राशि

आप लोगों को बुध कामयाबी और सम्मान दिला सकता है। दैनिक कार्यों में बढ़ोतरी हो सकती है, लेकिन भविष्य में इन कामों से लाभ मिलेगा।


कर्क राशि

आपके लिए यह समय कष्टकारी और चिंताजनक समय रह सकता है। भय बना रहेगा। स्वास्थ्य का ध्यान बहुत ज्यादा रखना होगा। मौसमी बीमारियां हो सकती हैं। लापरवाही न करें।


सिंह राशि

आपका दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। अविवाहित लोगों का प्रेम प्रसंग विवाह तक पहुंच सकता है। विवाह योग्य लोगों की शादी में रही समस्याएं खत्म हो सकती हैं।


कन्या राशि

आपके लिए बुध लाभ की स्थितियां बनाएगा। पुरानी बीमारियां ठीक होने लगेंगे। आसपास के शत्रुओं से सतर्क रहें। सोच-समझकर काम करेंगे तो अच्छा रहेगा।


तुला राशि

आपके लिए बुध सुख-शांति दिलाएगा। नौकरी और व्यवसाय बुध के कारण मुनाफा कमाने का अवसर मिल सकता है। मित्रों से मदद मिलेगी।


वृश्चिक राशि

आप लोग अपनी माता का आशीर्वाद लेकर किसी भी काम को शुरु कर सकते हैं ऐसा करने से आपको सफलता मिलने की संभावनाएं बढ़ेंगी। काम बढ़ेंगे, लेकिन आपके लिए फायदेमंद रहेंगे।


धनु राशि

आपको मित्र और भाई-बहनों से मदद मिलेगी, इस मदद से कोई बड़ा काम पूरा हो सकता है। परफॉर्मेंस अच्छी रहेगी। काम समय पर पूरे कर पाएंगे।


मकर राशि

आपके लिए बुध सफलता दिलाने में मदद करेगा। धन-संपंत्ति में बढ़ोतरी होने के योग बन रहे हैं। परिवार में सुख-शांति रहेगी।


कुंभ राशि

बुध आपकी राशि में प्रवेश करेंगे इसलिए आपकी किस्मत अच्छी रहने वाली है। रुके काम पूरे हो सकते हैं। आय में बढ़ोतरी भी हो सकती है। जीवन साथी का सहयोग मिलेगा। बाधाएं दूर होने लगेंगी।


मीन राशि

आपके खर्चे बढ़ सकते हैं बिना सोचे-समझे धन खर्च करें। बिना विचारे काम करेंगे तो हानि हो सकती है। धैर्य बनाए रखें।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story