Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Deepawali 2020 : जानिए दिवाली महासंयोग किन छह राशियों को करेगा मालामाल

Deepawali 2020 : वर्ष 2020 में दीपावली कई मायनों में शुभ होने जा रही है। क्योंकि इस बार दीपावली पर कई शुभ योग बनेंगे। जिसके कारण लोगों के जीवन में कई बड़े बदलाव आने वाले हैं।

Deepawali 2020 : जानिए दिवाली महासंयोग किन छह राशियों को करेगा मालामाल
X

Deepawali 2020 : वर्ष 2020 में दीपावली कई मायनों में शुभ होने जा रही है। क्योंकि इस बार दीपावली पर कई शुभ योग बनेंगे। जिसके कारण लोगों के जीवन में कई बड़े बदलाव आने वाले हैं।

14 नवंबर 2020, शनिवार के शुभ योग में दीपावली का महापर्व मनाया जाएगा। इस बार की दीपावली पर लगभग पांच शताब्दी के बाद ग्रहों का बहुत ही उत्तम धनयोग बन रहा है। इस साल दीपावली पर शनि स्व राशि मकर में, गुरू स्व राशि धनु में रहेंगे। और इसी दिन मंगल ग्रह जो अब तक वक्री स्थिति में थे वो भी अब सीधी चाल चलेंगे।

दिवाली के शुभ दिन पर ही मंगल मीन राशि में मार्गी हो रहे हैं। जोकि 23 दिसंबर 2020 तक मीन राशि में रहेंगे। मंगल ग्रह का दो महीनों के लिए वक्री होकर सीधी चाल चलना कुछ राशियों के लिए बहुत ही शुभ संयोग बनाएगा। जिसके प्रभाव से उनके साहस, बल, सफलता और धन में वृद्धि के साथ ही कर्ज में भी कमी आएगी। तो आइए जानते हैं मंगल के मार्गी होने से किन राशियों को बड़ा लाभ होने जा रहा है।

वृषभ

भाग्यशाली राशियों के क्रम में जो सबसे पहली राशि है वो है वृषभ राशि। जिन लोगों के नाम की राशि वृषभ है उन जातकों के लिए मंगल का मार्गी होना बहुत मंगलकारी और लाभकारी रहेगा। यदि आप किसी परेशानी से जुझ रहे हैं तो जल्द ही आपकी परेशानी दूर होने जा रही है और साथ ही आपको बिजनेस और अपने कार्यक्षेत्र में जबरदस्त लाभ होने के योग हैं।

मिथुन

जिन लोगों की नाम राशि मिथुन राशि है मंगल के मार्गी होने से दीपावली के शुभ अवसर पर आपकी सभी परेशानियां समाप्त होने जा रही हैं। ये समय आपको आर्थिक लाभ, जमीन-जायदाद, भवन या वाहन का सुख भी प्रदान कर सकता है।

कर्क

तीसरी भाग्यशाली राशि है कर्क राशि। जिन लोगों के नाम की राशि कर्क राशि है वे लोग मंगल ग्रह के मार्गी होने के चलते कई सुखों का भाग करेंगे। यदि आप कोई लोन या देनदारी है तो वह जल्द ही खत्म हो सकता है। साथ ही काफी समय से चली आ रही आपकी धन संबंधी समस्याएं भी काफी हद तक समाप्त होने के योग हैं।

वृश्चिक

जिन लोगों के नाम की राशि वृश्चिक है उन लोगों के लिए मंगल ग्रह का मार्गी होना धन के लेनदेन में बहुत ही फायदेमंद रहेगा। आपके लिए मंगल का मार्गी होना अचानक धन लाभ की स्थिति पैदा करने वाला होगा और साथ ही आपका कोई बड़ा काम बनने के भी योग हैं।

कुंभ

जिन लोगों के नाम की राशि कुंभ है भले ही आप इस समय थोड़ा व्यस्त रहेंगे लेकिन मंगल के मार्गी होने के प्रभाव से आपके पास काम की कोई कमी नहीं होगी। आपके पास काम पहले से ही ज्यादा होगा तो आपको मुनाफा भी अधिक ही होगा। आपके संचित धन में वृद्धि के योग हैं।

मीन

जिन लोगों के नाम की राशि मीन है, मंगल भी मीन राशि में मार्गी हो रहे हैं। जोकि आपके लिए मंगलकारी स्थिति का निर्माण करेंगे जिसके चलते मीन राशि के वो जातक जो किसी भी तरह के बिजनेस से जुड़े हैं उन्हें बिजनेस में अच्छा मुनाफा होगा। धन आगमन के नए स्त्रोत प्राप्त होंगे। इसलिए काम करते जाए और अधिक मुनाफा उठाएं। क्योंकि समय इस दौरान आपके पक्ष में रहेगा।

Next Story