Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

9 April 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार आपके लिए शुभ रंग और अंक
  • जानें अपनी लव लाइफ और वास्तु टिप्स के बारे में

27 May 2021 aaj ka rashifal today horoscope in hindi daily zodiac
X

9 April 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन चैत्र मास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि और शुक्रवार है। आज के दिन अप्रैल माह का पहला प्रदोष व्रत है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज चैत्र मास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि है।

9 अप्रैल 2021 का पंचांग

नक्षत्र : पूर्वभाद्रपदा

योग : शुक्ल, ब्रह्म

करण : गर, वणिज, विष्टि

सूर्योदय : 06:15 एएम

सूर्यास्त : 06:41 पीएम

Also Read : Phulera Dooj 2021 : साल 2021 में फुलेरा दूज कब है, जानिए इस दिन क्या करें


मेष

यात्रा के समय आपको समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। पढाई के क्षेत्र में मेहनत करने वालों को कमर कस लेना चाहिए। आप में से कुछ लोग अपनी मानसिक समस्या से निकल पाएंगे।इंटरप्रेन्योर को आज अच्छा मार्केट रिस्पांस मिलने की संभावना है। आप में से कुछ लोगों को बोनस या इंक्रिमेंट मिलने की उम्मीद है।

शुभ अंक - 17

शुभ रंग - बैंगनी


वृषभ

प्रोफेशनल स्तर पर समझादारी से आगे बढें ,सफल होने के संकेत हैं। वेकेशन पर जाने का मन बना रहे लोगों का सपना पूरा होने वाला है। शहर से बाहर पढाई करने वालों को ज्यादा पैसे की डिमांड हो सकती है। बैलेंस डाइट और एक्सरसाइज अपनाना एक सही कदम साबित होगा। लोन अप्लिकेशन पास हो जाने की संभावना है , काम बन सकता है ।

शुभ अंक - 11

शुभ रंग – लेवेन्डर


मिथुन

सरकारी नौकरी वालों को एरियर मिलने का रास्ता साफ होता नजर आ रहा है। लंबी यात्रा के दौरान थोड़ी असुविधा झेलनी पड़ सकती है ,तैयारी के साथ निकलें। बुक की गई प्रॉपर्टी के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा, घर मिलने की उम्मीद है। पढाई करने वालों के लिए आज का दिन अनुकूल है, फोकस बनाकर रख सकेंगे। कई श्रोतों से आमदनी होने की उम्मीद है,आर्थिक स्तर पर मजबूती आएगी।

शुभ अंक - 9

शुभ रंग – मजेंटा


कर्क

किसी के साथ बहस में पड़ने से बचें ,खासतौर पर यात्रा के दौरान। प्रोफेशन और पढाई में बिगड़े हुए काम सुधारने का प्रयास रहेगा। सेहत को लेकर कोई समस्या नहीं रहेगी ,उर्जावान महसूस करेंगे। आप में से कुछ लोग कोई मंहगा घरेलू सामान खरीदने वाले हैं। डॉक्टर वकिल और अन्य प्रोफेशनल रुतवा बढाने में सफल रहेंगे।

शुभ अंक - 3

शुभ रंग – नारंगी


सिंह

कुछ लोग घर खरीदने या कंशट्रक्शन का काम करवाने वाले हैं। जिस किसी काम की जिम्मेदारी लेंगे उसे बेहतर ढंग से करेंगे। फिटनेस के लिए खेलकूद में हिस्सा लिए जाने की संभावना है। पमेंट में देरी होने से परेशान रहेंगे लेनदार कासामना कठिन होगा। कार्यक्षेत्र में व्यस्तता रहेगी, बड़ी जिम्मेदारी मिलने की उम्मीद है।

शुभ अंक - 6

शुभ रंग – गहरा हरा

Also Read : Holashtak 2021 date : होलाष्टक में क्यों रहना चाहिए सावधान, जानिए...


कन्या

काम को लेकर हो रहे थकान और तनाव से मुक्त होने का रास्ता तलाश सकते हैं। परिवार में चल रहे विवाद को दूर करने का प्रयास सफल होता नजर आ रहा है। सड़क मार्ग से यात्रा करने वाले लोगों को आज विशेष सतर्कता रखने की जरुरत है। प्रॉपर्टी खरीदने का मन बना रहे लोगों को आज अच्छा अवसर मिलने वाला है। आज किसी पार्टी या समारोह में बुलाए जाने से आपका दिन बन जाएगा।

शुभ अंक - 22

शुभ रंग – डार्क ग्रे


तुला

परिवार में किसी मुद्दे को लेकर बहस होने की संभावना है ,अशांति के संकेत हैं। प्रॉपर्टी को लेकर किया गया नेगोशिएशन सही है, भरोसा बनाए रखना होगा। हॉबी आकर्षित तो कर रहा है लेकिन आलस की वजह से कर नहीं सकते। काम से ब्रेक लेकर घूमने जाना मानसिक सेहत के लिए अच्छा साबित होगा। किसी बड़े मकसद के लिए पैसे बचाना होगा, इसके लिए जरुरी कदम उठाएंगे।

शुभ अंक -18

शुभ रंग – केसरिया


वृश्चिक

लंबी यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए जरुरी प्रयास करेंगे। प्रॉपर्टी के मामले में कोई विवाद आपको परेशान कर सकता है। पढाई के स्तर पर आवश्यक फोकस बनाए रखना संभव होगा। बैलेंस डाइट के साथ एक्सरसाइज करना शुरु कर सकते हैं। पैसा निवेश करते समय सतर्क रहें ,नुकसान से बचे रहेंगे।

शुभ अंक - 8

शुभ रंग – परपल


धनु

परिवार में किसी मुद्दे को लेकर बहस होने की संभावना है ,अशांति के संकेत हैं। प्रॉपर्टी को लेकर किया गया नेगोशिएशन सही है, भरोसा बनाए रखना होगा। हॉबी आकर्षित तो कर रहा है लेकिन आलस की वजह से कर नहीं सकते। काम से ब्रेक लेकर घूमने जाना मानसिक सेहत के लिए अच्छा साबित होगा। किसी बड़े मकसद के लिए पैसे बचाना होगा, इसके लिए जरुरी कदम उठाएंगे।

शुभ अंक - 17

शुभ रंग – बैंगनी


मकर

जीवनसाथी के शिकायती मोड को संभालने में आज आप सक्षम साबित होने वाले हैं। प्रॉपर्टी के संबंध में कुछ बातों को गोपनिय रखने की आवश्यकता होगी, ख्याल रखें। आध्यात्मिक गतिविधियों में शामिल होकर मानसिक सुकून पाने में सफल रहेंगे। सेहत और फिटनेस के लिए जरुरी एक्सरसाइज और डाइट का ध्यान रखेंगे। रियल स्टेट में काम करने वालों के लिए अच्छा दिन रहेगा, आमदनी बढेगी।

शुभ अंक - 5

शुभ रंग – एक्वा ग्रीन


कुंभ

परिवार के किसी सदस्य को सुधारने के लिए आपको खुद पर नियंत्रण रखना होगा। दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाना बेहद रोमांचक और यादगार रहने की संभावना है। प्रॉपर्टी खरीदने जा रहे लोगों को अच्छी बार्गेंनिंग पर काम बनता नजर आ रहा है। आप में से कुछ लोग आज आत्मनिरिक्षण के मूड में रहेंगे ,सुकून का अनुभव होगा। बदलते मौसम में परहेज की आवश्यकता को गंभिरता से लें, स्वस्थ रह सकते हैं।

शुभ अंक - 7

शुभ रंग – ग्रे


मीन

परिवार के किसी सदस्य को आपके मदद की जरुरत पड़ने वाली है। आज आपको शहर से बाहर यात्रा करने की जरुरत पड़ सकती है। सट्टेबाजी से अपेक्षित अपेक्षित आमदनी मिलने की संभावना कम है। किसी टास्क को पूरा कर अपनी मजबूत छवि बनाने में सफल रहेंगे। आत्मविश्वास और कठिन मेहनत से सेहतमंद रहने की उम्मीद है।

शुभ अंक - 9

शुभ रंग –मजेंटा

टिप्स

  • जिस जगह परआपकी नजरअक्सर जाती है वहां लाल या गुलाबी रंग का स्टार बना दें। जिस तरहस्टार साकारत्मक सोच का प्रतीक है वैसे ही यह प्रेम और आपसी संबंध को लेकर आपकी सोच को भी साकारात्मक बनाकर रखता है
  • खुशहाल परिवार, अच्छा स्वास्थ्य और दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ सद्भाव के लिए गोल्डन लाफिंग बुद्धा को अपने बेडरूम या लीवींग रूम की साईड टेबल पर स्थापित करें।
  • एक शीशे का गोल कटोरा या जार घर के मुख्य दरवाजे के पास रख दें।इस से घर में आपसी सामंजस्य और रहने वालों के बीच संपर्क बढता है।

Next Story