Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

31 May 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

26 October 2021  राशिफल: मंगलवार का राशिफल (today Horoscope)
X

31 May 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि और सोमवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है।

31 मई 2021 पंचांग

नक्षत्र : श्रवण

योग : ब्रह्म

करण : गर

सूर्योदय : 5:45 AM

सूर्यास्त : 07:04 PM

ये भी पढ़ें : Jyotish Shastra : R नाम वाली लड़कियों में कौन सी खूबियां और कमजोरियां होती है, जानें इनके सीक्रेट


मेष

प्रॉपर्टी से जुड़े कार्य सफल होंगे। लव लाइफ उत्साहजनक बनी रहेगी। दोस्तों के साथ यात्रा के योग बन रहे हैं। वर्कप्लेस पर प्रमोशन मिलने की संभावना है। संयुक्त परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा। आय के नए स्रोतों से अच्छी धनराशि मिलने के संकेत हैं। कुछ विद्यार्थी कॉम्पिटिटिव परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। नयी एक्सरसाइज रूटीन स्वास्थ्य के लिए लाभदायक सिद्ध होगी।

लकी नंबर: 18

लकी कलर: सफेद


वृषभ

आय में वृद्धि के संकेत हैं। विद्यार्थी परीक्षाओं में सफल होंगे। प्रॉपर्टी की डील फायदेमंद साबित होगी। नवविवाहित जोड़े एकांत में समय व्यतीत करेंगे। जीवनशैली में बदलाव का प्रभाव आपके स्वास्थ्य पर पड़ेगा। शहर से दूर किसी रिश्तेदार से मिलने जाने के योग बन रहे हैं। परिवार में कोई युवा अपने निजी जीवन में उपलब्धियां प्राप्त करेगा।वर्कप्लेस पर आपके सुझाव कंपनी की सफलता के लिए लाभदायक सिद्ध होंगे।

लकी नंबर: 2

लकी कलर: हल्का नीला


मिथुन

छुट्टी पर जाने के योग हैं। लव लाइफ में उत्साह बना रहेगा। पढ़ाई के मामले में ढिलाई न बरतें। आर्थिक स्थिति मजबूत बन जायेगी। घरेलू उपचार से स्वास्थ्य की समस्याएं दूर होगी। अच्छी कीमत में महंगी प्रॉपर्टी की डील मिल सकती है। कॉम्पिटिशन में विद्यार्थी अपनी क्षमता का प्रदर्शन करेंगे। नौकरीपेशा लोगों को इंक्रीमेंट के लिए मेहनत करनी होगी। परिवार में किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य को लेकर चिंता बनी रहेगी।

लकी नंबर: 3

लकी कलर: लेमन


कर्क

घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। प्रॉपर्टी से जुड़े कार्यों में लाभ मिलेगा। स्वास्थ्य-संबंधी समस्याएं समाप्त होंगी। लव लाइफ में उतार-चढ़ाव आने के संकेत हैं। फ़िज़ूलखर्चों पर रोक लगाने की आवश्यकता होगी। विद्यार्थियों को पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना होगा। दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ यात्रा के योग बन रहे हैं। वर्कप्लेस पर सकारात्मक बदलाव आपके लिए लाभदायक सिद्ध होंगे।

लकी नंबर: 9

लकी कलर: मजेंटा


सिंह

प्रॉपर्टी खरीदना संभव होगा। खर्चों में बढ़ोतरी होने के संकेत हैं। घरवालों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। यात्रा पर किसी दिलचस्प व्यक्ति से मिलने की संभावना है। स्वस्थ बने रहने के लिए आप फिटनेस क्लब से जुड़ सकते हैं। जिनसे आप प्रेम करते हैं, उनकी ओर से पहल होने की संभावना है। आपकी कार्यशैली और क्षमता वर्कप्लेस पर चर्चा का विषय बनी रहेगी। पढ़ाई के मामलों में विद्यार्थियों को सीनियर की सहायता लेनी पड़ सकती है।

लकी नंबर: 11

लकी कलर: आसमानी नीला


कन्या

प्रॉपर्टी खरीदने का सपना साकार होगा। आर्थिक स्थिति संतोषजनक बनी रहेगी। वर्कप्लेस पर आप प्रशंसा के पात्र बने रहेंगे। उधार दिए पैसे वापस मिलने की संभावना है। बीमार व्यक्तियों के स्वास्थ्य में सुधार होगा। बच्चों के कारण घर में चहल-पहल बनी रहेगी। पार्टनर के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। वेकेशन पर जाने के प्लान रद्द करने पड़ सकते हैं। युवाओं को नयी नौकरी मिलने में समय लग सकता है। नवविवाहित जोड़े एक दूसरे के साथ अधिक समय व्यतीत करेंगे।

लकी नंबर: 17

लकी कलर: हल्का लाल


तुला

आमदनी में वृद्धि के लिए आप नए विकल्प ढूंढेंगे। सिंगल्स की लव लाइफ शुरू होने में समय लग सकता है। खेलकूद में हिस्सा लेने से आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। प्रॉपर्टी की बिक्री से जुड़े कार्य आपके हित में होने की संभावना है। परिवार में किसी युवा के विवाह के आयोजन में आप व्यस्त रहेंगे। वर्कप्लेस पर किसी मुश्किल कार्य में आप की विशेषज्ञता काम आएगी। रूटीन से छुटकारा पाने के लिए आप छुट्टियों पर जाने की सोच सकते हैं।

लकी नंबर: 8

लकी कलर: पैरट ग्रीन


वृश्चिक

आर्थिक स्थिति मजबूत बनी रहेगी। प्रॉपर्टी के निवेशों से अच्छे रिटर्न्स मिलेंगे। विद्यार्थी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। पार्टनर को समय देने की आवश्यकता होगी। प्रेमी जोड़े एकांत में समय व्यतीत कर पाएंगे। घर पर आप धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। बीमार व्यक्तियों के स्वास्थ्य में सुधार होने के संकेत हैं। ऑफिशियल ट्रिप परिवार के साथ आनंदमय बन जाएगी। आलस्य के कारण नए प्रोजेक्ट आपके हाथों से निकल सकते हैं।

लकी नंबर: 4

लकी कलर: रोज


धनु

लंबी यात्रा आनंदमय होगी। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। लव लाइफ में परिपूर्णता मिलेगी। वर्कप्लेस पर आज का दिन संतोषजनक होगा। आय के नए विकल्पों से धनराशि मिलने के संकेत हैं। प्रॉपर्टी की खरीदी या बिक्री के कार्य लाभदायक सिद्ध होंगे। अपना प्रदर्शन सुधारने के लिए विद्यार्थियों को नए सिरे से तैयारी करनी होगी।

लकी नंबर: 18

लकी कलर: सफेद


मकर

वर्कआउट आपको स्वास्थ्य बनाए रखेगा। पढ़ाई के मामले में विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी। आपसी तालमेल से दांपत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा। अनिश्चित स्रोतों से धनराशि मिलने से आर्थिक स्थिति सुधरेगी। प्रॉपर्टी से जुड़े कार्यों में किसी पर भी आसानी से विश्वास ना करें। वर्कप्लेस पर आपको अपनी विशेषज्ञता के अनुसार प्रोजेक्ट मिलेंगे। अपने किसी सहकर्मी के साथ प्रेम संबंधों की शुरुआत होने के संकेत हैं।

लकी नंबर: 15

लकी कलर: लैवेंडर


कुंभ

आर्थिक स्थिति में उद्धार होगा। लव लाइफ में तनाव बढ़ने के संकेत हैं। घरेलू उपचार से मामूली बीमारियां दूर होंगी। व्यवसाय में नए कॉन्ट्रैक्ट मिलने की संभावना है। पुरानी प्रॉपर्टी का आपको पोज़ेशन मिल सकता है। पैतृक संपत्ति आप के पक्ष में होने की संभावना है। परिवार का कोई युवा व्यक्ति उपलब्धियां हासिल करेगा। विद्यार्थी परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन करने में सफल होंगे।

लकी नंबर: 7

लकी कलर: नारंगी


मीन

घर में ख़ुशी का माहौल बना रहेगा। आर्थिक स्थिति संतोषजनक बनी रहेगी। वाहन चलाते समय सावधानी बरतनी होगी। लव लाइफ में नजदीकियां बढ़ने के संकेत हैं। स्वस्थ रहने के लिए आप कड़ी मेहनत करेंगे। परिवार के किसी युवा के विवाहबद्ध होने के संकेत हैं। विवादित पैतृक संपत्ति आपके नाम होने की संभावना है। आपकी कार्यकुशलता वर्कप्लेस पर आपको प्रशंसा दिलाएगी। पढ़ाई में लाए बदलाव विद्यार्थियों के लिए लाभदायक सिद्ध होंगे।

लकी नंबर: 3

लकी कलर: लेमन

टिप्स

  1. अपने भविष्य के सपनों का सांकेतिक चित्र लगाएं।सफलता मिलने में सहायक होगा।
  2. चाइनीज मान्यता के अनुसार घर के चुल्हे का संबंध भी सीधा धन से होता है, इसलिए गैस स्टोव हमेशा साफ रखें। यह भी ध्यान रखें कि चुल्हा सही से काम करता रहे।
  3. घर के आग्नेय कोने में लाल रंग की पेंटिंग या लकङी से बना फोटो फ्रेम लगाएं। यह अग्नि तत्व को जागृत करने का सबसे बेहतर उपाय है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story