Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

31 March 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

23 August 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today
X

आज का राशिफल 

31 March 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन चैत्र मास के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि और बुधवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज चैत्र मास के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि है।

31 मार्च 2021 का पंचांग

नक्षत्र : स्वाति

योग : हर्षण

करण : बव

सूर्योदय : 06:23 एएम

सूर्यास्त : 06:37 पीएम

ये भी पढ़ें : Jyotish Shastra : बुधवार के उपायों से मिलते हैं ये खास लाभ, जानें टोटके, मंत्र और बीजमंत्र


मेष

प्रोफेशनल स्तर पर डर के उठाया गया कदम सही नहीं होगा बेहतर कुछ सोचें। किसी पुरानी तकलीफ से निपटने में घरेलू नुस्खा कारगर साबित होने वाला है। घर से दूर रहने वाले लोगों के परिवार के साथ जश्न मनाने का मौका मिलेगा। एक छोटे वेकेशन के जरिये आप ताजगी और सुकून वापस पा सकते हैं। जल्द ही कोई पुश्तैनी संपत्ति आपके नाम किए जाने की योजना बन रही है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : बेज


वृषभ

प्रोफेशनल स्तर पर आपके द्वारा उठाए गए कदम का फायदा मिलता रहेगा। फिट रहने के लिए आप कोई कसर नहीं छोड़ेंगे, लाइफस्टाइल भी बदल सकते हैं। परिवार में चल रहे विवाद को सुलझाने का प्रयास सफल रहने की उम्मीद है। आप में से कुछ लोग अपने मनपसंद जगह पर पोस्टिंग पाने में सफल रहेंगे। स्टडी शेड्यूल में बदलाव लाकर आप अपना फोकस बनाने में सफल हो सकते हैं।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : डीप स्काई ब्लू


मिथुन

प्रोफेशनल स्तर पर आपको अपने काम से थोड़ा असंतोष रहने की संभावना है। कुछ दिनों से बिमार चल रहे लोगों की सेहत में तेजी से सुधार होने की उम्मीद है। परिवार में किसी मेहमान या दोस्त के आगमन से खुशहाली का माहौल रहेगा। कहीं घूमने जाने की योजना को लेकर आज आप बेहद उत्साहित रहने वाले हैं। किसी टैलेंट हंट प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन किए जाने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : क्रीम


कर्क

कार्यक्षेत्र का तनाव कुछ लोगों के लिए परेशानी बन सकता है, सतर्क रहें। किसी बहस से बचकर आप घर का माहौल शांतिपूर्ण रखने में सहायक होंगे। आप में से कुछ लोग वेकेशन को लेकर कोई रोमांचक प्लान कर सकते हैं। अपने बजट में अच्छी प्रॉपर्टी की तलाश थी आज सफल होने वाली है। आज समाजिक क्षेत्र में आपके नेटवर्किंग की धाक जमने की संभावना है।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : डार्क स्लेट ग्रे


सिंह

प्रोफेशनल स्तर पर अपना नियंत्रण रखकर माहौल अनुकूल बना सकते हैं। आपको किसी पुरानी शारीरिक समस्या से फिलहाल छुटकारा मिल सकता है। परिवार में चल रहा कोई पुराना विवाद अब समाप्त होता नजर आ रहा है। यात्रा में किसी खास का साथ मिल जाने से सफर मनोरंजक रहने वाला है। आप में से कुछ लोग पढाई के क्षेत्र में अपनी मंजिल पाने में सफल रहेंगे।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : ग्रीन


कन्या

प्रोफेशनल क्षेत्र में जो गलती हुई है आप उसे मानने से इंकार कर सकते हैं। लगातार काम से छुटकारा लेकर थोड़े आराम की जरुरत महसूस करेंगे। किसी के घर आने से परिवार में चल रहा विवाद खत्म कर लिया जाएगा। किसी के साथ रोमांचक यात्रा पर जाने का अवसर मिलने की संभावना है। रियल स्टेट मार्केट में काम करने वाले लोगों को अच्छा ऑफर मिल सकता है।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : फिरोजी

ये भी पढ़ें : Nirjala Ekadashi 2021: साल 2021 में निर्जला एकादशी कब है, जानें...


तुला

आर्थिक स्तर पर आ रही समस्या अब दूर होगी, आमदनी बढ़ने की उम्मीद है। फिटनेस को लेकर आपकी जागरुकता बढेगी, इसे लेकर जरुरी कदम उठा सकते हैं। कहीं घर शिफ्ट करने जा रहे लोगों को परिवार के मदद की जरुरत होगी। प्रॉपर्टी संबंधी कोई बड़ा सौदा होने की उम्मीद है, आपका रुतवा बढ़ सकता है। पढाई के क्षेत्र में आपको किसी से मदद मिलने की संभावना नजर आ रही है।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : पीच


वृश्चिक

खर्च में हो रही बढोतरी को रोकना असंभव लग रहा, आमदनी बढाने का सोचें। जीवनशैली की समस्या से जूझ रहे लोग इससे निकलने के लिए प्रयास करेंगे। लंबे समय से चल रही परिवारिक समस्या अब सुलझा लिए जाने की उम्मीद है। वर्तमान समय में वेकेशन पर जाना आपके जीवन में नयापन लेकर आएगा। पढाई के क्षेत्र में लकी रहने वाले हैं, प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : बेबी पिंक


धनु

प्रोफेशनल स्तर पर आपके द्वारा की गई मेहनत का फल मिलने की उम्मीद है। परिवारिक माहौल अच्छा रहने से आज आप सुकून का अनुभव कर सकेंगे। विदेश यात्रा पर जाने का सपना पूरा होगा, घूमने के साथ ही काम भी बनेगा। आपके द्वारा बुक की गई प्रॉपर्टी अब आप के नाम पर आ जाने की उम्मीद है। पढाई के क्षेत्र में आप अपना लक्ष्य पाने में सपल होते नजर आ रहे हैं।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : बेज


मकर

जीवनसाथी आपको सरप्राइज दे सकता है, दिल थामकर इंतजार करें। आपको किसी विदेश यात्रा का टूर पैकैज ऑफर होने की संभावना है। प्रॉपर्टी को लेकर कोई शानदार अवसर मिलने वाला है, इसे जाने न दें। प्रतियोगिता परिक्षा की तैयारी करने वालों के लिए आज शुभ दिन है।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : मजेंटा


कुंभ

कार्यक्षेत्र में आ रही समस्या आपके प्रयास से दूर होती नजर आ रही है। किसी रिश्तेदार की जरुरत के समय काम आकर सम्मान कमा सकते हैं। लंबा वेकेशन थकाने वाला साबित होगा, घर की याद सता सकती है। पढाई के क्षेत्र में किए गए अच्छे प्रदर्शन से आप उत्साहित रहेंगे। आज समाजिक क्षेत्र में आपका रुतवा रहेगा, मशहूर होने के संकेत हैं।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : गहरा फिरोजी


मीन

कार्यक्षेत्र में किसी आइडिया को साकार करने में व्यस्त रहने वाले हैं। पढाई के क्षेत्र में की गई मेहनत बहुत हद तक सफल हो सकती है। संयुक्त परिवार में रहने वाले एक दूसरे के विचार का सम्मान करेंगे। विदेश यात्रा की संभावना बन रही है, रोमांचक दिन के लिए तैयार रहें। पूर्व में बुक की गई प्रॉपर्टी का पजेशन मिलने वाला है।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : नेवी ब्लू

टिप्स

• शयनकक्ष में बिस्तर ऐसी जगह रखें जिससे दरवाजा सीधा सामने न दिखता रहे। बिस्तर दरवाजे के सामने होने पर अस्थिरता बनी रहती है।

• मिट्टी के जार में चावल भर कर अपने शयनकक्ष में रखें। बच्चे की चाहत रखने वाले जोड़ों के लिए यह कारगर उपाय है।

• जिस करियर में आप मुकाम हासिल करना चाहते हैं, उसका पूरा विवरण एक कागज पर लिखकर फ्रेम करवा लें और उसे अपने सामने लगा कर रखें। मंजिल मिलने में आसानी होगी।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story