Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

31 July 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

27 October 2021  राशिफल: बुधवार का राशिफल (today Horoscope)
X

31 July 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन सावन मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि और शनिवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज सावन मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है।

31 जुलाई 2021 पंचांग

नक्षत्र : अश्विनी

योग : शूल

करण : बालव

सूर्योदय : 5:44 AM

सूर्यास्त : 07:05 PM

ये भी पढ़ें : Chanakya Niti : धन व्यक्ति का सच्चा मित्र होता है, ऐसे करोंगे खर्च तो नहीं होगी कभी पैसों की दिक्कत

मेष

अच्छी नौकरी की तलाश का विकल्प खुला रखना आवश्यक है, प्रयास करते रहें। जहां सेहत का मामला हो वहां आपको एक्सपेरिमेंटल होने से थोड़ा बचना चाहिए। समाजिक क्षेत्र में आप अपना दायरा बढाने के लिए प्रयत्नशील रहेंगे, सफलता मिलेगी। पढाई के स्तर पर आ रही समस्या से निपटने के लिए किसी की मदद ले सकते हैं।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : मरुन

वृषभ

समाजिक क्षेत्र में प्रभावशाली लोगों के साथ कदम मिलाकर चलने का मौका मिलेगा। परिवार में होने वाले किसी समारोह को लेकर आपकी व्यस्तता बढने की संभावना है। पूर्व में किए गए निवेश से मिलने वाले रिटर्न की वजह से आर्थिक समृद्धि रहने वाली है। दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाना बेहद रोमांचक साबित होने वाला है,जमकर मस्ती करेंगे।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : लेवेन्डर

मिथुन

किसी समाजिक समारोह में आपके लाइम लाइट में बने रहने की संभावना है। कुछ भी बोलने से पहले थोड़ा विचार कर लें,किसी को दुख पहुंचने के संकते हैं। किसी नए जगह पर छुट्टियां बिताने जाना आपके रोमांच को दुगुना कर देगा। प्रॉपर्टी सेल से अपेक्षित रिटर्न मिल जाने की उम्मीद है,आप बेझिझक आगे बढें।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : सफेद

कर्क

सेहत और फिटनेस को लेकर आप जो कुछ कर रहे हैं उसमें नियमित रहना होगा। समाजिक क्षेत्र में एकछत्र अधिकार स्थापित करने का गेम चलने की संभावना है। पढाई के क्षेत्र में असाधारण सफलता हासिल करने से प्रतिष्ठा बढने की उम्मीद है। सेहत के स्तर पर आ रही किसी समस्या के प्रति समय रहते सतर्क होना जरुरी है।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : सिल्वर

सिंह

किसी का आपके यहां खास समारोह में शामिल न होना अपवाद बन सकता है। रुटीन लाइफ से वक्त निकालकर कहीं घूमने जाना अच्छा ख्याल है,अमल करें। भले ही आपको पहली बार में सफलता न मिले लेकिन अपनी उम्मीद बनाए रखें। समाजिक क्षेत्र में किसी समारोह के आयोजन को लेकर व्यस्तता रहेगी।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : क्रीम

कन्या

पढाई के क्षेत्र में पहले असंभव लगने वाला काम अब आसान हो ने वाला है। यदि घर में शांति चाहते हैं तो जीवनसाथी के मामले में इगो को दरकिनार रखें। रुटीन लाइफ से समय निकाल कर कहीं घूमने जाना आपको तरोताजा करेगा। प्रॉपर्टी के मामले में कोई भी निर्णय लेने में जल्दबाजी करना भारी पड़ सकता है।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : बॉटल ग्रीन

तुला

समाजिक क्षेत्र में मौज मस्ती करने का अवसर आपको उत्साहित रखने वाला है। कोई भी प्रॉपर्टी डील साइन करन से पहले उसके पेपर को अच्छी तरह से पढ लें। परिवार को नजरअंदाज करना सही नहीं है आप इस बात का एहसास कर पाएंगे। काम के तनाव से छुटकारा पाने के लिए कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : नारंगी

वृश्चिक

आर्थिक स्तर पर आ रही समस्या से निपटने के लिए कारगर कदम उठाएंगे। आज आप अपने परिवार के लोगों के साथ कुछ बेहद रोमांचक करने वाले हैं। शार्ट नोटिस पर ऑफिशियल काम से ट्रैवल करना पड़ सकता है, तैयार रहें। पैतृक संपत्ति का हिस्सा जल्द ही आपके नाम किए जाने की संभावना बन रही है।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : इलेक्ट्रिक ग्रे

धनु

पढाई के क्षेत्र में लक्ष्य के प्रति एकाग्रता बनाए रखना आपके लिए कठिन नहीं होगा। आपके द्वारा बुक की गई प्रॉपर्टी का पजेशन जल्द ही मिल जाने के संकेत दिख रहे हैं। सेहत और फिटनेस के प्रति दिलचस्पी बढने की संभावना है, इसके लिए प्रयास करेंगे। किसी खास इंसान को लेकर आपको अपना नजरिया बदलने की जरुरत महसूस होगी।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : मरुन

मकर

आप में से कुछ लोगों की आमदनी बढने की संभावना दिख रही है, प्रयास करते रहें। आप खुद को सेहतमंद और फिट रखने के लिए पारंपरिक तरीके अपना सकते हैं। समाजिक क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने के लिए आपका नेटवर्किंग काम आने वाला है। दोस्तों के साथ किसी रोमांचक यात्रा पर जाने का प्लान बनने की उम्मीद है,तैयार रहें।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : बैंगनी

कुंभ

आप में से कुछ लोगों के लिए अपना घर बनाना पहली प्राथमिकता बनने वाली है। परिवार के किसी नौजवान से मिलने जाने के लिए आपको यात्रा करनी पड़ सकती है।आप में से कुछ लोग जल्द ही अपने लिए कोई प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं, तैयार रहें। अच्छी नेटवर्किंग के कारण पढाई के क्षेत्र में अच्छा प्लेसमेंट मिल जाने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : टियल

मीन

लोन का पैसा चुकाने के लिए बजट में कटौती करना आपके लिए कठिन नहीं होगा। घर में किसी की उपस्थिति के कारण आपकी आजादी को थोड़ा लगाम लग सकता है। जल्द ही किसी लंबी यात्रा पर जाने की संभावना बन रही है, तैयारी पहले ही शुरु कर दें। पढाई के क्षेत्र में आ रही समस्या से निकलने में कोई करीबी मददगार साबित होगा।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : क्रीम

टिप्स

  • दरवाजे के पीछे रखी सभी चीज़ों को हटा दें। दरवाजे को पूरी तरह खुलने देंए इससे घर में ज्यादा मौके प्रवेश होंगे।
  • ध्यान को बढ़ाने व एकाग्र करने के लिए अपनी पढ़ाई की मेज पर एमेथिस्ट क्रिस्टल बॉल रखें। ये क्रिस्टल पर्पल कलर का होता है। गहरे रंग वाले क्रिस्टल को ज्यादा अच्छा व प्रभावशील माना जाता है।
  • मृत पौधों को हटा दें क्योंकि इससे घर में भी ऊर्जा का प्रवाह नीरस ही होगा। इनकी जगह नए पौधों को लगाएं जो समृद्धि व खुशहाली का प्रतीक होते हैं।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story