Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

30 November 2021 राशिफल: मंगलवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • राशि के अनुसार जानें, अपना शुभ रंग और शुभ अंक

19 January 2022 राशिफल: क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें बुधवार का राशिफल (Today Horoscope)
X

30 November 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन मार्गशीष मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि और मंगलवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज मार्गशीष मास के कृष्ण पक्ष की एकादशी तिथि है।

30 नवंबर 2021 पंचांग

नक्षत्र: हस्त, चित्रा

योग: आयुष्मान, सौभाग्य

करण: बव, बालव, कौलव

सूर्योदय : 06:54 AM

सूर्यास्त : 05:36 PM

ये भी पढ़ें : Gochar 2021 Horoscope: 10 दिसंबर तक इन राशि वालों की किस्मत बदल सकते है बुध ग्रह, जानें गोचर राशिफल

मेष

आज आप सेल्फ मोटिवेटेड रहेंगे और अपना स्किल निखारने का प्रयास कर सकते हैं। किसी अत्यावश्यक काम में छोटे भाई का सहयोग मिल जाना काफी राहत दे सकता है। सरकारी नौकरी करने वालों के लिए आज का दिन सफल रहने की उम्मीद है,निश्चिंत रहें। सेहत के प्रति जागरुक रहें ,नजरअंदाजी से छोटी सी समस्या गंभीर रुप ले सकती है।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : क्रीम

वृषभ

आज का दिन बेहद कारगर रहेगा,कोई शानदार अवसर मिलने के संकेत हैं। आज आपको रिश्तेदारों की थोड़ी नाराजगी झेलनी पड़ सकती है,तैयार रहें। वर्तमान नौकरी को अलविदा कहने से पहले फायदा नुकसान सब विचार लें। आपके लिए सेल्फ ग्रुमिंग और इमेज ब्रॉडिंग पर पैसा लगाना सार्थक रहेगा।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : मरुन

मिथुन

आप अपने स्वभाव और अच्छाई से लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर सकते हैं। आज यदि आपका कोई बड़ा इंवेस्टमेंट प्लान है तो उसे टाल देना ही बेहतर होगा। परिवार के लोगों के साथ आपका संबंध पहले से बेहतर होते जाने की उम्मीद है। सेहतमंद रहने के लिए घर के साथ ही आसपास की सफाई पर भी ध्यान रहेगा।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : फिरोजा

कर्क

आज का दिन सुख सुविधाओं से पूर्ण रहेगा,लाइफस्टाइल में बदलाव आने वाला है। सफलता का लक्ष्य रखने वाले सामने आने वाले किसी अवसर को चूकने नहीं देंगे। किसी धार्मिक गतिविधि में हिस्सा लेना आपको मानसिक स्तर पर सुकून दे सकता है। सेहत को लेकर किए जा रहे प्रयास आपको ताजगी और नएपन का एहसास कराएगा।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : पिंक

सिंह

ज्ञान का विस्तार करने और गहराई से कुछ सीखने के लिए आज का दिन अच्छा है। परिवार के लोगों खासतौर पर बड़ों का साथ और सहयोग मिलते रहने की उम्मीद है। काम के सिलसिले में किसी सरकारी संस्था से असोसिएट होना फायदेमंद रहेगा। सेहत और फिटनेस के लिहाज से आज का दिन अच्छा है,ताजगी और उर्जा बनी रहेगी।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : पिच

कन्या

कोई अनअपेक्षित खर्च आ जाने से बजट बिगड़ने का खतरा है,समझदारी से संभालें। परिवार में आपके मूडिनेस से परेशानी हो सकती है,खुद पर नियंत्रण रखना चाहिए। आप में से कुछ लोगों को विदेश की कंपनी से जुड़ने का अवसर मिलने वाला है। तनाव और थकान जैसी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए योग का सहारा लेंगे।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : हल्का लाल

तुला

जमीन से जुड़े रहने का लाभ आपको पता है,लक्ष्य पर फोकस बना रहेगा। किसी जरुरी फैसले में परिवार के बुजुर्ग को नजरअंदाज करना भारी पड़ेगा। प्रोफेशनल क्षेत्र में अपनी क्षमता की बदौलत इंक्रिमेंट पाने में सफल रहेंगे। काफी दिनों से जिस बीमारी को लेकर परेशान थे अब राहत मिल जाने वाली है।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : फॉरेस्ट ग्रीन

वृश्चिक

सेविंग्स को सही तरीके से चैनालाइज करने के लिए अच्छे स्किम का सहारा लेंगे। आपका परिवार बढने की संभावना है ,घर में खुशी और उत्साह का माहौल रहेगा। आज आपको आपके शर्तों के साथ प्रमोशन या इंक्रिमेंट मिल जाने की उम्मीद है। वर्तमान परिस्थिति में खुद को स्थिर और तनावमुक्त रखना ही सबसे बड़ी चुनौती है।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : लेमन

धनु

परिवार का नौजवान अपनी अच्छी छवि बनाने के लिए प्रयास करता हुआ दिखेगा। सफलता की उड़ान भरने के लिए आपको संयम और आत्मविश्वास की जरुरत होगी। आज आपको बच्चे की सेहत को लेकर थोड़ी परेशानी झेलनी पड़ सकती है,ध्यान रखें। सही समय पर लिया गया इलाज कठिन से कठिन समस्या को हल कर सकता है।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : क्रीम

मकर

किसी फायदेमंद स्किम में पैसा लगाने का प्रयास सफल रहेगा,उन्नति के संकेत हैं। बिजनेस करने वाले लोग लोन के जरिये अपने काम को बढाने में सफल हो सकते हैं। परिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा,माता पिता के संग समय बिताने का अवसर मिलेगा। प्रोफेशनल स्तर पर आपके द्वारा की जा रही कठिन मेहनत का फल मिलने वाला है।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : गहरा फिरोजा

कुंभ

आनेवाला समय अप्रत्याशित होता है किसी भी समस्या का सामना करने के लिए तैयार रहें। जिन्हें अपने घर किसी नए सदस्य के आने का इंतजार है उनके लिए आज का दिन शुभ होगा। प्रोफेशनल क्षेत्र में आज आप जिस किसी काम को भी करें उसे लेकर विशेष सतर्कता रखें। अपने शक्ल सुरत को संवारने के लिए प्रकृतिक उपचारों का सहारा लेना कारगर रहेगा।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : पिच

मीन

आज आप कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं,इसके लिए मानसिक रुप से तैयार रहें। जीवन की एकरसता को तोड़ने के लिए कुछ रोमांचक प्लान करने का विचार आएगा। आप में से कुछ लोगों को आज ट्रांसफर मिलने की संभावना नजर आ रही है,तैयार रहें। नशा या ऐसी आदतें जिससे सेहत को नुकसान हो उससे बचें,संयम रखना जरुरी होगा।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : फिरोजा

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story