Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

30 नवंबर 2020: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

30 नवंबर 2020: आज का राशिफल (Todays Horoscope)
X

आज का राशिफल (Today's Horoscope) 30 नवंबर 2020 को कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि है।

आज का पंचांग

नक्षत्र : रोहणी

योग : सिद्ध

सूर्योदय: 06:56

सूर्यास्त : 17:24


मेष

अपने प्रयासों से किसी के साथ रिश्तों को सुधारने में सफल होंगे। दोस्तों या परिवार के साथ कहीं छुट्टियों पर जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र पर खुद को साबित करने का मौका मिलेगा। पढ़ाई में चीज़ें आपके पक्ष में रहेंगी।

लव फोकस-किसी के करीब आने का मौका मिल सकता है।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग – पीच


वृषभ

कार्यक्षेत्र पर सीनियर्स की उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में सफल होंगे। किसी सलाह देने से पहले चीजों को परख लें। कार्यक्षेत्र पर किसी मामले की डील करते समय दृढ़ता से अपनी बात रखें। सेहत को लेकर दिन अच्छा रहेगा।

लव फोकस-अपने साथी के साथ मूवी देखने जा सकते हैं।

शुभ अंक – 22

शुभ रंग – लेमन


मिथुन

आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। धन लाभ के योग भी बन रहे हैं। योग और व्यायाम करने से सेहत अच्छी रहेगी। अपनी किसी पसंदीदा चीज को करने के लिए दिन अच्छा है।

लव फोकस-अपने साथी के साथ समय बिताकर करीब महसूस करेंगे।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – पीच


कर्क

बढ़ते खर्चों के बावजूद सैलरी अच्छी रहेगी। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्ति के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र पर किसी काम को करने की सभी सराहना करेंगे। सेहत को लेकर दिन अच्छा रहेगा।

लव फोकस-अपने साथी के साथ कहीं घूमने जाने की संभावना है।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – हल्का लाल


सिंह

किसी प्रॉपर्टी की डील को करने में सफल होंगे। कोई करीबी आपसे मिलने आ सकता है। कार्यक्षेत्र पर आपको पहचान मिलेगी। सेहत को गंभीरता से लेने की जरूरत है।

लव फोकस-किसी की तरफ आकर्षित हो सकते हैं।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग – लेमन


कन्या

शहर से बाहर किसी यात्रा पर जाने की सोच सकते हैं। किसी नए घर को व्यवस्थित करने के योग बन रहे हैं। सोच समझकर किए गए खर्चों से संतुष्टि महसूस होगी। नियमित व्यायाम करना सेहत के लिए लाभदायक रहेगा।

लव फोकस-अपने साथी के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग – गुलाबी


तुला

किसी की मदद का गलत मतलब ना निकालें। दोस्तों या करीबियों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं। आय के नए स्त्रोत खुलने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। खानदानी प्रॉपर्टी मिलने के योग बन रहे हैं।

लव फोकस-अपने साथी के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग – लाइट ग्रे


वृश्चिक

परिवार के साथ कहीं घूमने जाना मजेदार साबित होगा। कार्यक्षेत्र पर खुद को स्थापित करने में सफल होंगे। फिजूलखर्चों को कम कर बचत करने में कामयाब होंगे। किसी स्पोर्ट्स एक्टिविटी को अपनाना सेहत के लिए अच्छा रहेगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – वाइन


धनु

किसी के साथ किए गए अच्छे काम का अच्छा परिणाम मिलेगा। प्रोफेशनली और पर्सनली भाग्य का साथ मिलेगा। दोस्तों के साथ यात्रा पर जाना रोमांचक रहेगा। किसी डाइट प्लान को अपनाना सेहत के लिए अच्छा रहेगा।

लव फोकस-अपने साथी के साथ कही घूमने जा सकते हैं।

शुभ अंक – 9

शुभ रंग – रोज


मकर

कहीं छुट्टियों पर जाने की योजना बना सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर सभी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाने में सफल हंगे। किसी नए व्यवसाय से लाभ के योग बन रहे हैं। नियमित व्यायाम से सेहत अच्छी रहेगी।

लव फोकस-प्रेम संबंधों को मजबूत करने के लिए समय अच्छा है।

शुभ अंक – 8

शुभ रंग – डार्क टरक्वॉइश


कुंभ

सामाजिक मोर्चे पर लोगों के संपर्क में रहने की कोशिश करेंगे। किसी प्रॉपर्टी को खरीदने में सफल होंगे। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। परिवार के किसी समारोह में आकर्षण का केंद्र रहेंगे।

लव फोकस-अपने साथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – मरुन


मीन

शैक्षणिक मोर्चे पर आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। प्रॉपर्टी से धन लाभ के योग बन रहे हैं। व्यवसाय में चीजें आपके पक्ष में होने लगेंगी।

लव फोकस- कहीं बाहर घूमने जाने की योजना बना सकते हैं।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग – पीच

टिप्स

1. अपने फर्नीचर का स्थान बदलते रहें इससे आपके आसपास ऊर्जा का प्रवाह बना रहता है।

2. ज्यादा से ज्यादा नौकरी का प्रस्ताव पाने के लिए अपने मेल बॉक्स को रंगीन, मस्ती भरा और आकर्षक रुप में सजाकर रखे, खासतौर पर तब यदि आप अपना काम घर से ही कर रहे हों।

3. जब आप टॉयलेट का इस्तेमाल नहीं कर रहे हों तो, उसका दरवाजा और ढक्कन हमेशा बंद रखें। यह आपके धन की बचत के लिए अच्छा होता है।

Next Story