Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

30 August 2021 राशिफल: सोमवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

29 October 2021  राशिफल: शुक्रवार का राशिफल (today Horoscope)
X

30 August 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि और सोमवार है। तथा आज जन्माष्टमी का पावन व्रत और पर्व है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि है।

30 अगस्त 2021 पंचांग

नक्षत्र : कृत्तिका, रोहिणी

योग : व्याघात, हर्षण

करण : बालव, कौलव तैतिल

सूर्योदय : 06:02AM

सूर्यास्त : 06:41 PM

ये भी पढ़ें : Weekly Rashifal : जानें, इस सप्ताह किसकी चमकेगी किस्मत, किसका होगा बुरा हाल (साप्ताहिक राशिफल : 29 अगस्त से 04 सितम्बर 2021)

मेष

लाइफस्टाइल की समस्या से जूझ रहे लोगों को बड़ी राहत मिलने की उम्मीद है। प्रॉपर्टी में निवेश करना फिलहाल सबसे सही विकल्प है, अच्छा रिटर्न मिल सकता है। पढाई के क्षेत्र में किसी काम को हल्के में लेना सही नहीं है, गति बनाए रखना होगा। किसी मेहमान के अचानक घर आ जाने से आपका डेली रुटीन खराब हो सकता है।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : गोल्डेन ब्राउन

वृषभ

अपना काम पूरा करने के लिए सही रास्ते की जरुरत होगी, शार्ट कट से बचें। आप में से कुछ लोग बहुत जल्द बड़े घर में शिफ्ट होने वाले हैं। किसी समाजिक कार्य के लिए वक्त देने को लेकर आपकी तारीफ हो सकती है। आप जिस किसी काम में लगे हैं उसमें आगे बढने से पहले विशेषज्ञ की राय लें।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : फॉरेस्ट ग्रीन

मिथुन

आप आज किसी समारोह के आयोजन में व्यस्त रहने वाले हैं, इसे लेकर उत्साहित रहेंगे। नियमित व्यायाम करते रहने आपको फिट और उर्जावान बनाए रखेगा, इसे बरकरार रखेंगे। परिवार में होने वाले गेट टुगेदर में आपका शामिल हो पाना हरगिज आसान नहीं रहेगा। सेहत के प्रति आपकी सजगता रंग लाएगी,आपको किसी तरह की परेशानी नहीं रहने वाली।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : लाइट ग्रे

कर्क

किसी काम के पीछे आपने जो मेहनत की वो दिख नहीं रही लेकिन उसे वैसा ही रहने दें। परिवार में होने वाला समारोह उन लोगों से मिलने का अवसर देगा जिनसे नहीं मिल पाते। सेहत के स्तर पर चल रही समस्या के प्रति समय रहते सजग होने की जरुरत है। आप में से कुछ लोग पढाई के क्षेत्र में शानदार उपलब्धि हासिल करने वाले हैं।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : चॉकलेट

सिंह

आज आप प्रोफेशनल और समाजिक दोनों ही स्तर पर व्यस्त रहने वाले हैं। घर में किसी मेहामन के आ जाने से अस्त व्यस्त रहेंगे। मेडिकेशन का नया तरीका आपके स्वास्थ पर फिट बैठने वाला है। आप में से कुछ लोग पढाई के क्षेत्र की किसी प्रतियोगिता में चुने जा सकते हैं।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : मजेंटा

कन्या

निश्चिंत होकर आगे बढने के लिए पीछे की समस्या को हल कर लेना ज्यादा जरुरी है। किसी बीमारी से निजात पाने के लिए आप कई तरह के इलाज का सहारा ले सकते हैं। नए शादीशुदा जोड़ों को कई बातों के लिए सामंजस्य करके चलने की जरुरत होगी। किसी सौदे को हासिल करने के लिए आपको थोड़ा डिप्लोमेटिक बनना होगा।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : सिल्वर

तुला

प्रोफेशनल स्तर पर कुछ शानदार मौका आज आपका इंतजार कर रहा है। समाजिक क्षेत्र में किसी ऐसे काम में पड़ने का मतलब नहीं है जिसे पूरा न कर पाएं। अपनी आमदनी में बढोतरी करने के लिए अथक प्रयास कर सकते हैं। पढाई के क्षेत्र में अच्छा परिणाम लाने से आपके लिए करियर के कई रास्ते खुल जाएंगे।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : कॉफी

वृश्चिक

आर्थिक स्तर पर आ रही समस्या दूर होने वाली है,आमदनी बढने की उम्मीद है। नए लोकेशन पर ऑफिस शिफ्ट हो जाने से नए क्लाइंट बनेंगे और व्यापार बढेगा। रुटीन लाइफ में बदलाव लाने के लिए कहीं घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं। पढाई के क्षेत्र में अपना निर्णय ले पाना आपकी सफलता का मूलमंत्र साबित होगा।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : पीला

धनु

किसी नए वेंचर को शुरु करने के लिए पूंजी की समस्या का हल मिल जाएगा। खान पान संतुलित रहने से आप कई छोटी छोटी बीमारियों से बचे रह सकते हैं। प्रोफेशनल मामले के किसी निर्णय पर परिवार के लोगों का विचार परेशान करेगा। प्रॉपर्टी को लेकर किया गया फैसला आपको प्रतिकूल रहने की संभावना बन रही है।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : बेज

मकर

किसी शारीरिक समस्या को दूर करने के लिए किया गया प्रयास सफल रहेगा। अपने पसंदिदा लोगों के साथ यात्रा पर जाना बेहद रोमांचक रहने की उम्मीद है। घरेलू स्तर पर जरुरी बदलाव लाने में जीवनसाथी का सहयोग मिल सकता है। कुछ दिनों के लिए रोमेंटिक विचारों को पीछे छकेल देना आपकी जररुत होगी।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : क्रीमसन

कुंभ

किसी रिश्ते को लेकर आपको विशेष सावधान रहने की जरुरत है। किसी बड़े मकसद के लिए पैसे का बचत करना शुरु कर सकते हैं। समाजिक क्षेत्र में आपके द्वारा किया जा रहा काम दूसरे लोगों को प्रभावित कर सकता है। किसी सामान्य शारीरिक समस्या को दूर कर फिटनेस के लिए प्रयास शुरु करने वाले हैं।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : डार्क ब्राउन

मीन

किसी को सलाह देना फिलहाल उचित नहीं है, आप कुसूरवार ठहराए जा सकते हैं। समाजिक क्षेत्र में आपके द्वारा किया गया प्रयास सराहनीय रहेगा। घरेलू स्तर पर जिस तरह के बदलाव की जरुरत है उसके लिए प्रयास शुरु कर सकते हैं। पढाई के क्षेत्र में अपने प्रतिद्वंदियों से आगे निकलने का लिए भरसपूर प्रयास करने वाले हैं।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : मोव

टिप्स

  • फेंगशुई के अनुसार यदि सीढी सही स्थान पर नहीं हो तो परेशानी का कारण बन सकती है। घर के केंद्र में और मुख्य दरवाजे के सीधा सामने सीढी होना बुरा माना जाता है।
  • अपनी पढ़ाई के कक्ष के साउथ-वेस्ट कोने में क्वार्ट्ज क्रिस्टल रॉक रखें। ये वातावरण से नकारात्मक ऊर्जाओं को बाहर निकालेगा व जमीनी तत्वों में नई ऊर्जा का संचार करके स्टडी एरिया में सकारात्मक प्रभाव लाएगा।
  • घर की दीवार पर आध्यात्मिक और धार्मिक तस्वीर लगाएं। इन चित्रों से मन में शांति और सुरक्षा की भावना बनी रहेगी।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story