Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

30 April 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

27 May 2021 aaj ka rashifal today horoscope in hindi daily zodiac
X

30 April 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि और शुक्रवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि है।

30 अप्रैल 2021 का पंचांग

नक्षत्र : अनुराधा

योग : वरीयान

करण : वणिज

सूर्योदय : 05:58AM

सूर्यास्त : 06:50 PM

ये भी पढ़ें : Vastu Shastra : चाहें कुछ भी हो जाये परन्तु इन दो चीजों का दान कभी मत करना, गले पड़ जाती है दरिद्रता और गरीबी


मेष

सीनियर के सामने कोई रिक्वेस्ट रखने के लिए आज का दिन अच्छा है। आपकी घबराहट आज घरेलू माहौल बिगाड़ सकती है,उत्साहित रहना होगा। वेकेशन पर विदेश घूमने जाने की प्रबल संभावना नजर आ रही है,तैयार रहें। प्रॉपर्टी जिसके लिए आपने पे कर रखा है फाइनली आज सौंप दिया जाएगा।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : मजेंटा


वृषभ

कार्यक्षेत्र में सबआर्डिनेट आज आपके लिए बेवजह की समस्या खड़ी कर सकता है। परिवार में आपके किसी विचार को समर्थन मिलने की उम्मीद नजर आ रही है। प्रॉपर्टी के क्षेत्र में कोई खुशखबरी आज आपका इंतजार कर रही है, तैयार रहें। किसी को आपके मदद की आवश्यकता पड़ने वाली है, दायित्व से पीछे नहीं हटेंगे।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : सफेद


मिथुन

कुछ मंहगा खरीदने की इच्छा है तो पहले मासिक बजट बना लें फिर सोचें। प्रोफेशनल स्तर पर मेहनत और लगन का परिणाम हासिल हो सकता है। बदलाव की इच्छा रखने वाले घर के अरेंजमेंट में परिवर्तन कर सकते हैं। किसी करीबी से मिलने के लिए आज आपको यात्रा करने का मौका मिलेगा। पढाई के क्षेत्र में उत्साहित करने वाला परिणाम मिलने से जोश से भरे रहेंगे।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : गहरा लाल


कर्क

वित्तीय स्तर पर लिए गए किसी निर्णय का साकारात्मक परिणाम मिलेगा। समय पर कदम नहीं उठाने से कोई अवसर आपके हाथ से फिसल सकता है। घरेलू स्तर पर जड़ पकड़ चुकी किसी परेशानी को आज दूर कर सकते हैं। करीबी लोगों के साथ यात्रा पर जाना बेहद रोमांचक रहने की उम्मीद है। प्रॉपर्टी से संबंधित किसी मामले का निर्णय आपके पक्ष में लिया जाएगा।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : डीप स्काई ब्लू


सिंह

प्रोफेशनल स्तर के किसी प्रतियोगिता के लिए नियमित अभ्यास जरुरी होगा। समाजिक स्तर पर सक्रिय रहने के लिए लगातार नेटवर्क बढाने पर जोर रहेगा। लंबी यात्रा पर निकलने जा रहे लोगों को अच्छी तैयारी के साथ जाना चाहिए। प्रॉपर्टी से अच्छा रिटर्न मिलने की संभावना है,इसे लेकर आप उत्साहित रहेंगे।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : पिंक


कन्या

प्रोफेशनल स्तर पर अच्छा ब्रेक मिलने की उम्मीद नजर आ रही है। कोई घरेलू मामला आपका ध्यान खींच रहा है इसका निराकरण करेंगे। हॉलिडे डेस्टिनेशन पर जाना काफी रोमांचक और यादगार रहने वाला है। समाजिक क्षेत्र में कोई आपके आचरण और व्यवहार से प्रभावित होगा।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : फॉरेस्ट ग्रीन

ये भी पढ़ें : Ganesh Chaturthi 2021: गणेश चतुर्थी डेट पूजा विधि व महत्व, जानें...


तुला

प्रोफेशनल स्तर पर कुछ नया करने के लिए अनुकूल अवसर मिलने वाला है। कार्यक्षेत्र में कोई गलती छुपाने वाले हैं, किसी को इसकी भनक तक नहीं होगी। यात्रा पर अकेले निकलने के बदले किसी को साथ लेकर जाना उचित रहेगा। पढाई के स्तर पर आज आप भाग्यशाली रहने वाले हैं,सुखद परिणाम मिलेगा।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : बैंगनी


वृश्चिक

प्रोफेशनल स्तर पर किसी पसंदीदा परियोजना को पूरा होने का इंतजार रहेगा। जीवनसाथी की समझदारी आपके रिश्ते को मजबूत बनाकर रखने वाला है। लंबे समय से प्रस्तावित किसी यात्रा पर निकलना बेहद रोमांचक साबित होगा। अपना घर या फ्लैट खरीदने का सपना पूरा होने की उम्मीद नजर आ रही है ।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : रोज


धनु

कार्यक्षेत्र में बेवजह के किसी बात के लिए बॉस से सुनना पड़ सकता है। किसी नए जगह पर शिफ्ट होने की संभावना है ,घर लकी साबित होगा। रोमांच के शौकिन लोग जल्द ही किसी ट्रैकिंग अभियान पर जा सकते हैं। नया वेंचर बहुत सफल रहने वाला है,इससे आमद होना शुरु हो सकता है।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : मजेंटा


मकर

प्रोफेशनल स्तर पर किसी महत्वपूर्ण इंसान से मुलाकात संभव है। आज दोस्तों के साथ कहीं रोमांचक यात्रा पर जाने की उम्मीद है। ऑफिसियल टूर को अन्य जिम्मेदारी की वजह से टालना पड़ेगा। किसी पुरानी प्रॉपर्टी को बेचने से अच्छा पैसा मिलने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : ऑफ व्हाइट


कुंभ

आर्थिक मजबूती आपको फिजूलखर्ची करने की इजाजत नहीं देता है। घर में कुछ बदलाव लाने का प्लान बना सकते हैं, इससे खर्च बढेगा। आज आपको प्रॉपर्टी डील से अच्छी आमदनी होने की उम्मीद है। समाजिक क्षेत्र में आपके सहयोगी व्यवहार की तारीफ होने वाली है।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : कॉफी


मीन

खर्च को लेकर होशियारी काम आएगी, भविष्य के लिए कुछ बचा सकेंगे। आप जो कुछ भी करना चाह रहे उसमें पेरेंट्स का सपोर्ट मिल सकता है। कोई पुश्तैनी प्रॉपर्टी आपके नाम पर आने की संभावना बन रही है। घरेलू माहौल को शांतिपूर्ण और खुशहाल बनाकर रखने का प्रयास करेंगे।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : गहरा लाल

टिप्स

  • अपने शयनकक्ष में और बैठक में एक लाल फूलों का गुलदस्ता लगाएं। यह आपके जीवन में प्रेम की जड़ता को समाप्त करता है और आपके उत्साह को बढाता है।
    • अपने घर के मुख्य द्वार की नियमित रुप से साफ-सफाई करते रहें। क्योंकि सकारात्मक ऊर्जा यहीं से आपके घर में प्रवेश करती हैं और आपके घर के वातावरण को शुद्ध रखती है।
      • अपने कार्यस्थल पर एक कटोरी में नमक छिपाकर रखें और इस हर सप्ताह बदलते रहें। ऐसा करने से आपके कारोबार में धन आगमन के स्त्रोत बनते हैं।

    (Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story