Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

29 August 2021 राशिफल: रविवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

17 October 2021  राशिफल: रविवार का राशिफल (today Horoscope)
X

29 August 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि और रविवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष की सप्तमी तिथि है।

29 अगस्त 2021 पंचांग

नक्षत्र : कृत्तिका

योग : ध्रुव, व्याघात

करण : विष्टि, बव, बालव

सूर्योदय : 06:01 AM

सूर्यास्त : 06:43 PM

ये भी पढ़ें : Weekly Rashifal : जानें, इस सप्ताह किसकी चमकेगी किस्मत, किसका होगा बुरा हाल (साप्ताहिक राशिफल : 29 अगस्त से 04 सितम्बर 2021)

मेष

पढाई के क्षेत्र में आपके द्वारा की जा रही मेहनत सफल होने वाली है। परिवार के बच्चों के साथ वक्त बिताना आपके आपसी रिश्ते को मजबूत कर सकता है। पूर्व में किए गए निवेश से मिलने वाले रिटर्न की वजह से वित्तीय स्तर पर मजबूती रहेगी। आपकी नौकरी में टूर पर ज्यादा रहना पड़ सकता है लेकिन आप इसका मजा ले सकेंगे।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : ब्लूइश ग्रीन

वृषभ

आमदनी में एक गति बनी रहने से आर्थिक स्तर पर स्थितरता रहने की उम्मीद है। किसी दोस्त या सहकर्मी के द्वारा फिटनेस पर ध्यान देने के लिए प्रेरित किए जाएंगे। ज्यादा यात्रा करने के कारण आज आपका बहुत सारा समय बर्वाद होने वाला है। पॉजिटिव सोच रखने से आप अपने आस पास के वातावरण को खूशनुमा रख पाएंगे।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : मरुन

मिथुन

हाल ही में खरीदी गई प्रॉपर्टी से आपको अच्छा रिटर्न मिलने की उम्मीद नजर आ रही है। बचत के प्रति सजग रहकर वित्तीय स्तर पर मजबूती लाने का प्रयास किए जा सकते हैं। प्रोफेशनल स्तर पर किसी और के भरोसे पेंडिंग काम छोड़ना आपके लिए सही नहीं होगा। पढाई के क्षेत्र में कभी न हारने वाला जज्बा कमाल दिखाएगा,प्रतियोगिता में सफल रहेंगे।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : गहरा फिरोजा

कर्क

महत्वपूर्ण मामले में कंधे पर बढ रहे बोझ को कम करने के लिए मदद ले सकते हैं। समाजिक क्षेत्र में आपको नेटवर्किंग स्किल का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा। खर्च बढ जाने से आपको वित्तीय स्तर पर थोड़ी मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। घरेलू स्तर पर कोई आपकी अवहेलना कर सकता है आप बिना शिकायत काम कर लेंगे।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : बेबी पिंक

सिंह

अच्छी बार्गेनिंग के कारण किसी चीज को कम से कम दाम पर खरीद सकेंगे। कुछ चीजों से परहेज और सतर्कता आपको मौसमी बीमारियों से दूर रख पाएगा। लंबी यात्रा पर जाने की संभावना है, आरामदायक सफर के लिए जरुरी तैयारी करेंगे। पढाई के क्षेत्र में प्रतियोगिता कठिन होने वाली है, लेकिन आप अपना बेस्ट दे पाएंगे।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : डार्क ब्राउन

कन्या

वर्तमान नौकरी में शानदार प्रदर्शन कर आप प्रोफेशनल उंचाई को छू सकते हैं। पढाई के क्षेत्र में आपके द्वारा पूरा किए गए किसी काम की सराहना होने वाली है। किसी समारोह में बुलाए जाने की उम्मीद है,अपनी दिलचस्पी का माहौल मिलेगा। किसी और के खर्चे को उठाना पीड़ादायक होगा लेकिन इससे बचना कठिन है।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : बैंगनी

तुला

व्यापार से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन बेहद शानदार रहने की उम्मीद है। समाजिक क्षेत्र में आप अच्छे व्यवहार के कारण लोगों के दिल में जगह बना पाएंगे। वेकेशन पर जाने की संभावना बन रही है, जमकर मस्ती करने के लिए तैयार हो जाएं। पढाई के स्तर पर आप कहीं कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेंगे,आत्मविश्वास उंचा रहेगा।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : लेमन

वृश्चिक

आप अपनी सेहत की चिंता में परेशान रहेंगे लेकिन आपका डर बेवजह साबित होगा। जीवनसाथी या परिवार के अन्य सदस्य को आपकी जरुरत पड़ने वाली है,समय निकालें। आज किसी खूबसूरत जगह की ड्राइविंग पर जाना बेहद रोमांचक साबित होने वाला है। पढाई के क्षेत्र में आपके द्वारा की गई मेहनत रंग लाएगी ,अपेक्षित सफलता मिलने वाली है।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : सफेद

धनु

किसी पवित्र कार्य की तैयारी पूरे शबाब पर रहने वाली है,पूरे उत्साह से लगे रहेंगे। यदि आज घर जल्दी जाने की तैयारी है तो ऑफिस के उलझन लेने से बचना होगा। आपका कोई प्रतिद्वंदी समाजिक क्षेत्र में छवि खराब करने का प्रयास करने वाला है। यदि आप ड्राइविंग के लिए जा रहे हैं तो अपनी नजर हर वक्त चौकन्नी रखनी होगी।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : नेवी ब्लू

मकर

आस पास के लोगों से संपर्क में भले न रहे पर निजी भलाई के लिए निर्भर होना पड़ेगा। पढाई को लेकर आप पहले से भी ज्यादा जुनूनी हो सकते हैं , लक्ष्य के प्रति समर्पित रहेंगे। वित्तीय स्तर पर स्थिरता रहने के बावजूद अचानक आने वाला खर्च असहज कर सकता है। फिटनेस का बुखार आपको जिम या योगा क्लास ज्वाइन करने की प्रेरणा देने वाला है।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : बेज

कुंभ

किसी से लंबे समय बाद मिलकर अतीत के यादों में खो जाने की उम्मीद है। पढाई के क्षेत्र में सबकुछ आपके अनुकूल रहेगा,अपेक्षित प्रदर्शन कर सकते हैं। किसी अनअपेक्षित श्रोत से आमदनी शुरु होने से वित्तीय स्तर पर मजबूती आएगी। आज समाजिक स्तर पर आपकी व्यस्तता बढने की संभावना है,उत्साहित रहेंगे।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : लेमन

मीन

आप में से कुछ लोग शेप में वापस आने के लिए बेहद जूनून दिखाने वाले हैं। प्रॉपर्टी से जुड़ा मामला आपके अनुकूल रास्ते पर चलने की उम्मीद दिख रही है। पुराने दोस्तों से मिलकर स्कूल या कॉलेज के दिनों को याद करने का मौका मिलेगा। किसी के दबाव में खर्च करने से पहले अपने पॉकेट का ध्यान रखना जरुरी होगा।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : ग्रे

टिप्स

  • बैठक में एक ऐसी तस्वीर लगाएं जिसमें पृथ्वी के पांचो तत्व का समावेश हो। इस उपाय से आपकी अच्छी किस्मत को बल मिलता है।
  • रसोई घर के लिए पूर्व दिशा सबसे बेहतर होता है। रसोई इसी दिशा में बनवाएं।
  • सजग रहें कि काम के जगह पर आपके सिर के ऊपर कोई भारी सामान न रखा हो। यह सिरदर्दी और तनाव का कारण हो सकता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story