Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

29 April 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

27 May 2021 aaj ka rashifal today horoscope in hindi daily zodiac
X

29 April 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि और बृहस्पतिवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज वैशाख मास के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि है।

29 अप्रैल 2021 का पंचांग

नक्षत्र : अनुराधा

योग : वरीयान

करण : वणिज

सूर्योदय : 05:42 एएम

सूर्यास्त : 06:55 पीएम

ये भी पढ़ें : Hanuman Jayanti 2021 : साल 2021 में हनुमान जयंती कब है, जानें शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और महत्व


मेष

आमदनी की कमी के कारण कमाई का अतिरिक्त श्रोत तलाश सकते हैं। प्रोफेशनल स्तर पर आपको प्रमोशन मिलने की संभावना बन रही है। परिवारिक स्तर पर मिलने वाले लाभ में आपका नंबर बाद में आएगा। पढाई के क्षेत्र में अपेक्षा से ज्यादा अच्छा परिणाम मिलने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : नेवी ब्लू


वृषभ

आप में से कुछ लोगों की जींदगी का हसीन दौर आने की उम्मीद है। दोस्तों के साथ विंडो शॉपिंग के लिए जाना बेहद मजेदार रहने वाला है। ऑफिसियल ट्रिप के दौरान घर का जरुरी काम निपटाना पड़ सकता है। प्रॉपर्टी डील से आपको अच्छी आमदनी होने की संभावना बन रही है। समाजिक क्षेत्र में किया गया प्रयास सफल होगा,रुतवा बढने के संकेत हैं।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : गहरा फिरोजा


मिथुन

आर्थिक स्तर पर स्थिरता लाने में आप सफल साबित होने वाले हैं। पार्टनर के साथ बिजनेस का मुद्दा सुलझा लेने का सही मौका है। घरेलू स्तर पर किया गया आपका प्रयास बेकार नहीं जाने वाला है। वेकेशन के लिए आप कोई शानदार प्लानिंग कर सकते हैं,तैयार रहें। पढाई के स्तर पर चुनौतियों को पार कर सफलता हासिल करेंगे।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : क्रीम


कर्क

आज कार्यक्षेत्र में माहौल आपके अनुरुप रहने की संभावना नहीं लग रही। आपके घर कोई दोस्त मिलने आने वाला है इसे लेकर उत्साहित रहेंगे। कहीं दूर डार्इव पर निकलना रोमांच के साथ साथ ताजगी भी देने वाला है। प्रॉपर्टी सेल से आपको अच्छा मुनाफा होने की संभावना नजर आ रही है। पढाई में आप तात्कालिक कारणों से थोड़ी बाधा महसूस करने वाले हैं।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : रोज


सिंह

प्रोफेशनल स्तर पर स्थिति प्रतिकूल रहने वाली है,समझदारी से काम लें। परिवार के साथ वक्त गुजारना दिन को मनोरंजन और खुशियों से भर देगा। छुट्टियों में विदेश या किसी और खूबसूरत जगह की यात्रा पर जा सकते हैं। समाजिक मेल जोल बढाने के लिए बैठक रखे जाने की संभावना बन रही है।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : लेमन


कन्या

पैसे के मामले में आज आपकी किस्मत अच्छी रहने की उम्मीद है। कार्यक्षेत्र में ऐसी परिस्थिति आने वाली है जो धैर्य आजमा सकती है। परिवार के किसी सदस्य की उपलब्धि पर सर उंचा होने वाला है। आज लंबी यात्रा पर जाने के लिए अनुकूल समय नहीं है,ध्यान रखें। प्रॉपर्टी बंटवारे का पेंडिंग पड़ा मामला आज निपटाया जा सकता है।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : नारंगी

ये भी पढ़ें : Lal Kitab : लाल किताब के इन उपायों से दिन दोगुना और रात चौगुना बढ़ेगा आपका कारोबार


तुला

समय के अभाव में ऑफिस से संबंधित काम पेंडिंग छोड़ना पड़ेगा। किसी विशेष मुद्दे पर परिवार का सपोर्ट मिलना असंभव लग रहा है। एक दिलचस्प जगह की यात्रा पर जाने का संयोग बन रहा है। अच्छे आवास की तलाश कर रहे लोगों के लिए दिन लकी रहेगा। समाजिक क्षेत्र में किसी की अच्छी नेटवर्किंग का लाभ मिल सकेगा।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : मजेंटा


वृश्चिक

आर्थिक स्तर पर सुद्ढता रहेगी,भविष्य की सुरक्षा के लिए प्लान कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में डैमेज कंट्रोल का प्रयास सफल रहने की संभावना नजर आ रही है। घर पर कुछ आयोजित करने या किसी उपलब्धि का ट्रीट दिए जाने के संकेत हैं। कहीं हॉलिडे ट्रिप पर जाना बेहद आनंद और रोमांच से भरा रहने की उम्मीद है। समाजिक क्षेत्र में धीरे धीरे मजबूत पकड़ बनाने में आपको सफलता मिलेगी।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : गुलाबी


धनु

इस कठिन समय में भी आमदनी की रफ्तार कम नहीं होने वाली है। प्रोफेशनल स्तर पर सबकुछ समय के भरोसे न छोड़े, प्रयास जारी रखें। किसी पुराने मित्र के घर आने से आज आप उत्साहपूर्ण दिन बिताएंगे। दिलचस्प इंसान के साथ यात्रा करना इसके मजे को और बढा देगा। पढाई और प्रोफेशनल स्तर पर प्रदर्शन अपेक्षा से कम रहने के संकेत हैं।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : नेवी ब्लू


मकर

बिजनेस के क्षेत्र में कोई प्रतियोगिता श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए प्रेरित करेगा। नौकरी बदलने से आमदनी बेहतर होने की संभावना नजर आ रही है। किसी का साथ देते रहने के लिए आपकी सराहना होने की उम्मीद है। यात्रा के लिए की गई व्यवस्था आरामदायक और सुविधाजनक रहेगी। पढाई के स्तर पर आपका प्रदर्शन संतोषजनक रहने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : पीला


कुंभ

आज किसी तरह भी सट्टेबाजी में पड़ने से बचें,नुकसान होने की संभावना है। प्रोफेशनल स्तर पर अपनी अहमियत बढाने में सक्षम हैं ,इसका फायदा मिलेगा। परिवार के किसी नौजवान की उपलब्धि पर सर उंचा करने का अवसर आएगा। प्रॉपर्टी रेंट पर देना उम्मीद से अधिक कठिन साबित होगा,अंततः सफल रहेंगे।

वेकेशन पर जाने वालों को खूबसूरत मौसम का साथ मिल जाने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : हरा


मीन

यदि फिट रहने का मकसद है तो लाइफस्टाइल में बदलाव लाना जरुरी होगा। कार्यक्षेत्र का माहौल हल्का और कार्यानुकूल बनाने में सक्षम साबित होंगे। घरेलू स्तर पर आपके काम की तारीफ हर किसी के मूंह से होने वाली है। किसी प्रॉपर्टी को उंचे रेंट पर देने में सफलता मिलेगी,राहत की सांस लेंगे। आर्थिक स्तर पर लाभ की स्थिति में रहने की संभावना नजर आ रही है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : क्रीम

टिप्स

  • एक मुड़ने वाला बिजली का पंखा अपने शयनकक्ष में लगाएं। यह आपके जीवन में प्रेम की जड़ता को समाप्त करता है और उत्साह बढाता है।
  • अपने शयनकक्ष की खिड़की में लकड़ी का एक विंड चाइम लगाएं। लकड़ी का विंड चाईम प्यार के उत्साह को बढाता है और आपके जीवन से प्यार के ठहराव क खत्म करता है।
  • एक छोटा सा चमकता हुआ क्रिस्टल बॉल या क्वार्ट्ज क्रिस्टल का टुकड़ा अपने घर, ऑफिस या कार्यस्थल की खिड़की में लगाएं। कार्यस्थल पर भरपुर रोशनी की व्यवस्था से आपकी आमदनी के स्त्रोत भी बढेगा।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story