Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

26 September 2021 राशिफल: रविवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

20 October 2021  राशिफल: बुधवार का राशिफल (today Horoscope)
X

26 September 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन आश्विन मास के कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि और रविवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज आश्विन मास के कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है।

26 सितंबर 2021 पंचांग

नक्षत्र : कृत्तिका, रोहणी

योग : वज्र,सिद्धि

करण : तैतिल, गर वणिज

सूर्योदय : 06:15 AM

सूर्यास्त : 06:09 PM

ये भी पढ़ें : Jivitputrika Vrat 2021 : जितिया व्रत में किन चीजों का करें सेवन, जानें शुभ मुहूर्त और इससे जुड़े कई रीति रिवाज

मेष

आने वाली किसी प्रतियोगिता की तैयारी संतोषजनक रहने के बाद भी रिविजन करते रहेंगे। परिवार में आपका स्वार्थी रवैया सामने आने के बाद भी आपको इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। सेहत संबंधी किसी समस्या का समय पर इलाज करवा लेने से स्वस्थ हुआ जा सकता है। पूर्व में किए गए निवेश से मिलने वाला मुनाफा आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत रखेगा।

शुभ अंक: 7

शुभ रंग: सिल्वर ग्रे

वृषभ

सिलेबस के अनुसार पढाई करना थोड़ा कठिन होगा, व्यवस्थित दृष्टिकोण से संभव कर सकेंगे। वर्तमान परिस्थिति में सुरक्षा को देखते हुए साप्ताहिक बाजार जाना छोड़ना पड़ सकता है। कोई पुरानी समस्या फिर से सिर उठाकर आपको परेशानी में डालने वाली है, सतर्क रहें। पीजी में घर लेते समय अपनी सुरक्षा का सारा इंतजाम सुनिश्चित कर लेने से निश्चिंत रहेंगे।

शुभ अंक: 4

शुभ रंग: लाल

मिथुन

जिम में मिला कोई व्यक्ति आपको बेहतरीन फिटनेस टिप देने वाला है, आजमाकर देखेंगे। कोई परेशान करने वाला रुममेट आपको कहीं और शिफ्ट करने के लिए मजबूर कर देगा। वर्तमान अकोमोडेशन का किराया बढ जाने से आर्थिक बोझ बढ रहा है। आपमें से कुछ लोगों को बिजनेस ट्रिप पर विदेश जाने का अवसर मिलने की संभावना है।

शुभ अंक: 8

शुभ रंग: ऑफ व्हाइट

कर्क

मार्क्ससीट मिलने में होने वाली देरी की वजह से आपका किसी बड़े संस्थान में एडमिशन रुक सकता है। प्रॉपर्टी से मिलने वाले किराये से कोई मंहगा सामान खरीदे जाने की संभावना है, उत्साहित रहेंगे। आपका बच्चा स्कूल के किसी डिबेट या प्ले में शामिल होकर आपको गर्व करने का अवसर देने वाला है।

शुभ अंक: 2

शुभ रंग: लेमन

सिंह

पिता के ट्रांसफर की वजह से बार बार स्कूल में बदलाव का सामना करना आपके लिए आसान नहीं। परिवार हमेशा आपके सहयोग के लिए खड़ा रहेगा,आपको उनपर भरोसा बनाए रखने की जरुरत है। अपने मकान को पीजी हाउस में बदल देने से आपके लिए अच्छी आमदनी का जरिया बन सकता है। जो लोग किसी टूरिस्ट प्लेस पर गए हैं उन्हें डेस्टिनेशन से भी ज्यादा खूबसूरत होटल मिलने वाला है।

शुभ अंक: 3

शुभ रंग: ब्राउन

कन्या

यदि परीक्षा की तैयारी के लिए कुछ अच्छे टिप्स चाहते हैं तो क्लास के तेज बच्चे से दोस्ती करें। सस्ते श्रमगार रखने से आपका बहुत पैसा बचेगा। घर में पड़े रहने की बोरियत को दूर करने के लिए आप व्हाट्सएप चैटिंग का सहारा लेने वाले हैं।

शुभ अंक: 18

शुभ रंग: लाल

तुला

आपके द्वारा मोबाइल फोन खरीदे जाने की संभावना है। जिम ज्वाइन करने के बहाने हाथ पैर हिलाना शुरु कर सकते हैं। हॉस्पेटेलिटी क्षेत्र के लोगों को आज किसी असभ्य कस्टमर का सामना करना पड़ सकता है।

शुभ अंक: 1

शुभ रंग: मरुन

वृश्चिक

फ्रिलांसर या पार्टटाइम काम करने वालों के लिए नए क्लाइंट आमदनी का नियमित जरिया बनेंगे। यदि आप पढाई में बहुत बढिया नहीं कर पा रहे हैं तो स्पोर्ट्स के जरिये किसी अच्छी जगह पहुंच सकेंगे। जिन बच्चों के माता पिता दोनों ही वर्किंग हैं उनकी जिम्मेदारी दादा दादी को निभाना पड़ सकती है।

शुभ अंक: 9

शुभ रंग: मजेंटा

धनु

गलत होने के बावजूद जिद पर टिके रहना स्कूल में बर्दास्त नहीं किया जा सकता। आपका निकटतम पड़ोसी जरुरत के समय हमेशा तत्पर नजर आएगा। परिवार में नए सदस्य के शामिल होने से बड़े घर की जरुरत पड़ने वाली है।

शुभ अंक: 11

शुभ रंग: बेबी पिंक

मकर

विदेश में बस चुके किसी रिश्तेदार से मिलने जाने का प्लान बन सकता। महामारी के कारण धीमा पड़ चुका कारोबार अब धीरे धीरे रफ्तार पकड़ना शुरु करेगा। फिटनेस के प्रति जागरुक रहने वालों के ग्रुप में शामिल होने का फायदा मिलेगा। पूर्व में दिए गए टेस्ट के नंबर के आधार पर असेसमेंट किया जाना आपके लिए सही रहेगा।

शुभ अंक: 6

शुभ रंग: नेवी ब्लू

कुंभ

ऑनलाइन क्लास बच्चों में ऑफलाइन की तरह डिसिप्लीन नहीं पैदा कर सकती ,खुद सक्रिय रहें। बिना किसी पूर्व प्लानिंग के मोटी रकम एक ही जगह निवेश करने का जोखिम उठा सकते हैं। पैसे की बदौलत आप कहीं मंहगे से मंहगा होटेल बुककर वहां का आनंद ले सकेंगे।

शुभ अंक: 9

शुभ रंग: लेमन

मीन

डाइट में बदलाव लाकर आप अपनी सेहत के स्तर में सुधार ला सकते हैं। परिवार के किसी युवा को नौकरी मिल जाने की उम्मीद नजर आ रही है। सुनिश्चित कर लें कि कोई स्किल क्लास शुरु करने वाले सदस्य को परेशानी न होने पाए।

शुभ अंक: 18

शुभ रंग: ऑफ व्हाइट

टिप्स

  • घर के मुख्य दरवाजे के पैंडल में अंदर और बाहर दोनों तरफ से घंटी टांग दें। इससे आपको व्यक्तिगत और समाजिक स्तर पर खुशियां और भाग्य प्राप्त होता है।
  • शयनकक्ष में प्रवेश की तरफ एक शीशा टांग दें, जिससे जब आप बेड पर हों तो भी बाहर का नजारा देख सकें। ऐसा करने से आपको पता चल जाएगा जब कोई घर के अंदर प्रवेश करेगा।
  • बैठक में कोई ऐसी तस्वीर लगाएं जो प्रकृति के पांचो तत्व को दर्शाता हो ।यह आपके जीवन में संतुलन बनाकर अच्छा भाग्य बनाता है ।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story