Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

26 अक्टूबर 2020: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज अश्विन मास के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

26 अक्टूबर 2020: आज का राशिफल (Todays Horoscope)
X

आज का राशिफल (Today's Horoscope) 26 अक्टूबर 2020 को अश्विन के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज अश्विन मास के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है।

आज का पंचांग

नक्षत्र : शतभिषा

योग : वृद्धि

सूर्योदय: 06:29

सूर्यास्त : 17:41


मेष

पहले से भांप लेने की कला धन संबंधित मामलों में मददगार रहेगी। कार्यक्षेत्र पर कोई आपकी परफॉर्मेंस पर नजर रख सकता है। सेहतमंद रहने के लिए जंक फूड से दूरी बनाने में सफल होंगे। आराम पाने के लिए परिवार में शांति का माहौल बनाएं। कहीं छुट्टियों पर जाने की योजना बना सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी काम को करने में व्यस्त रहेंगे।

लव फोकस-आज आपका मूड काफी रोमांटिक रहेगा।

शुभ अंक – 22

शुभ रंग – इंडिगो


वृषभ

आर्थिक स्थिति में सुधार की संभावना है। कार्यक्षेत्र पर कुछ महत्वपूर्ण निर्णयों को लेने की जरूरत है। किसी बीमारी में घरेलू उपाय अपनाना लाभदायक रहेगा। पारिवारिक मोर्चे पर मतभेदों को दूर करने की कोशिश करें। ज्यादा यात्रा करने वाले लोग मौसम से बचकर रहें। प्रॉपर्टी के मोर्चे पर कोई खुशखबरी मिल सकती है।

लव फोकस-किसी निजी स्थिति में सुधार होने के योग बन रहे हैं।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – गोल्डन ब्राउन


मिथुन

फिजूलखर्चों को कम कर बचत करने में सफल होंगे। कार्यक्षेत्र पर किसी दूसरे के पदचिन्हों पर चलना पड़ सकता है। वजन नियंत्रित करने की सोच सकते हैं। परिवार के लिए समय निकालना थोड़ा मुश्किल होगा। पढ़ाई में सुधार के लिए किसी को प्रोत्साहित कर सकते हैं। पुरानी बातों को भूलकर आगे बढ़ने का समय है।

लव फोकस-प्रेम संबंधों में चली आ रही समस्याएं दूर होंगी।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – डार्क ब्राउन


कर्क

किसी विशेषज्ञ के साथ निवेश को लेकर बात करना बेहतर होगा। कार्यक्षेत्र पर किसी दूसरे का काम करना अच्छा नहीं लगेगा। सेहत से जुड़ी कुछ परेशानियां हो सकती हैं। परिवार के किसी बच्चे या सदस्य को आपकी मदद की जरूरत है। किसी यात्रा पर जाने का इंतजाम कर लेंगे। दोस्तों के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे।

लव फोकस-रोमांटिक मोर्चे पर नए विचारों को लागू ना करें।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग – क्रीम


सिंह

किसी काम के लिए लोन का इंतजाम करना मुश्किल नहीं होगा। कार्यक्षेत्र पर किसी काम को समय पर पूरा करने में सफल होंगे। खानपान पर नियंत्रण रखना सेहत के लिए अच्छा रहेगा। किसी छोटे मामले को लेकर घर का माहौल खराब ना होने दें। शैक्षणिक मोर्चे पर सतर्क रहने की जरूरत है। नए घर में शिफ्ट हो रहे लोगों को बेहतर वातावरण मिलेगा।

लव फोकस-कोई आपकी तरफ आकर्षित हो सकता है।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग – टरक्वॉइश


कन्या

खुद पर नियंत्रण रखकर आर्थिक स्थिति को बेहतर करने में सफल होंगे। कार्यक्षेत्र पर काम का दबाव रहेगा। परिवार के किसी विवाद को हल करने में समय लग सकता है। किसी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी को समय देना पड़ सकता है। सामाजिक मोर्चे पर आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

लव फोकस-अपने साथी के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे।

शुभ अंक – 4

शुभ रंग – नीला


तुला

मजबूत आर्थिक स्थिति के चलते महंगी चीज की खरीददारी में सफल होंगे। कार्यक्षेत्र पर आज अपने मूड में नजर आएंगे। सेहत को लेकर दी गई किसी की सलाह लाभदायक साबित होगा। परिवार के सदस्य कुछ ज़्यादा ही डिमांड कर सकते हैं। किसी यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। किसी नए घर का मालिकाना हक मिल सकता है।

लव फोकस-व्यस्तता के चलते प्रेम संबंधों को समय देना मुश्किल होगा।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग – हल्का हरा


वृश्चिक

किसी डील को अपने पक्ष में करने में सफल होंगे। कार्यक्षेत्र पर चीजों को गंभीरता से लें। सेहत के मोर्चे पर आपकी दृढ़ता फायदेमंद साबित होगी। खराब मूड के बावजूद घर का माहौल खुशनुमा रखने में सफल होंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर आगे बढ़ने के लिए किसी की सहायता की जरूरत है। किसी समारोह या पार्टी के निमंत्रण का मौका मिल सकता है।

लव फोकस- रिश्तों को कूटनीति से संभालने की जरूरत है।

शुभ अंक – 10

शुभ रंग – ऑफ व्हाइट


धनु

कार्यक्षेत्र पर कई चीजों को सुलझाने की जरूरत है। अचानक धन लाभ के योग बन रहे हैं। किसी बीमारी से मुक्ति मिलने की संभावना है। आज प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई निर्णय ना लें। पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है। आपका उदार स्वभाव किसी करीबी के सर्वश्रेष्ठ को बाहर लाएगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों में वादा करने से हिचकिचा रहे हैं।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – पीच


मकर

कोई वित्तीय लेन-देन लाभदायक साबित होगा। पेशेवर मोर्चे पर किसी काम को पूरा करने में सफल होंगे। सेहत को लेकर जागरूक हो सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर किसी काम में व्यस्त रहेंगे। किसी खास वजह से यात्रा पर जाना पड़ सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर कुछ नया सीखने को मिल सकता है।

लव फोकस-प्रेम संबंधों को लेकर ज्यादा ना सोचें।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – नेवी ब्लू


कुंभ

धन कमाने का अच्छा मौका मिल सकता है। कार्यक्षेत्र पर अधूरे पड़े कामों को पूरा करने की कोशिश करेंगे। वजन नियंत्रित करने को लेकर गंभीर हो सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य के बढ़ते खर्चों से चिंतित हो सकते हैं। लंबी यात्रा पर जाते समय आवागमन का उचित साधन ढूंढने की कोशिश करें। शैक्षणिक मोर्चे पर कुछ समस्याएं हो सकती हैं।

लव फोकस-प्रेम संबंधों में निराशा से अच्छा प्रेम संबंधों का ना होना है।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग – मैटेलिक ब्लू


मीन

कार्यक्षेत्र पर अपने प्रदर्शन से सीनियर्स को प्रभावित करने में सफल होंगे। सेहत को लेकर जागरुक हो सकते हैं। कोई रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। घर पर आपकी मदद की जरूरत पड़ सकती है। किसी समारोह में हिस्सा लेने के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। पढ़ाई में सफलता प्राप्ति के लिए मेहनत करने की जरूरत है।

लव फोकस-प्यार करने वाले लोगों को किसी की बात का कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग – केसरिया

टिप्स

1. अपने शयनकक्ष में एक मोबाइल टांग दें। इस उपाय से घर में ची का प्रभाव बढ़ेगा जिससे शुद्ध वायु का प्रवाह होगा और श्वसन संबंधी समस्या से निजात मिलेगी।

2. घर के किसी मुख्य स्थान पर चींग का संकेत T लगा दें। इस उपाय से आपके जीवन में संतुलन और शांति मिलेगी।

3. अपनी बैठक में यिन -यांग का सांकेतिक चित्र लगाएं। इस प्रतीक में पुरुष (यांग) और स्त्री (यिन) ऊर्जा के सामंजस्यपूर्ण सम्मिश्रण को दर्शाया गया है, जो आपके जीवन में सामंजस्य और संतुलन लाता है।

Next Story