Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

24 नवंबर 2020: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

24 नवंबर 2020: आज का राशिफल (Todays Horoscope)
X

आज का राशिफल (Today's Horoscope) 24 नवंबर 2020 को कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है।

आज का पंचांग

नक्षत्र : पूर्व भाद्रपद

योग : वज्र

सूर्योदय: 06:51

सूर्यास्त : 17:25


मेष

फिजूलखर्चों को कम करने की कोशिश करें। घरेलू कामों में मदद करने की सभी तारीफ करेंगे। किसी प्रॉपर्टी को खरीदने की संभावना है। पढ़ाई में मेहनत के सफल परिणाम मिलेंगे।

लव फोकस-कोई आपसे प्रेम का इजहार कर सकता है।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – हल्का हरा


वृषभ

सेहत को लेकर जागरूक हो सकते हैं। दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ समय बिताकर उत्साहित महसूस करेंगे। विदेश यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। पढ़ाई से संबंधित समस्याएं नहीं होगी।

लव फोकस-जीवनसाथी के साथ बात करते समय सतर्क रहें।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग – एक्वॉ हरा


मिथुन

सेहत को लेकर उठाया गया कदम सही दिशा में साबित होगा। परिवार में खुशहाली देखकर मानसिक सुकून मिलेगा। किसी के साथ यात्रा पर जाना लाभदायक रहेगा। प्रॉपर्टी से जुड़ी कोई डील आपके पक्ष में आ सकती है। जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव होने की संभावना है।

लव फोकस-आपका साथी आपके सुझावों की सराहना करेगा।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग – केसरिया


कर्क

आध्यात्मिकता की तरफ झुकाव और मेडीटेशन लाभदायक साबित होगा। कोई समारोह परिवार को काफी करीब लाएगा। यात्रा, धन या प्रेम संबंधों से जुड़ी कोई खुशखबरी मिल सकती है। जल्दी ही किसी प्रॉपर्टी के खरीदने की संभावना है।

लव फोकस-अपने साथी के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग – मरुन


सिंह

जीवनसाथी के अच्छे मूड के चलते घर का माहौल खुशनुमा होगा। किसी तीर्थयात्रा पर जाना संतोषजनक रहेगा। प्रॉपर्टी की किसी डील को कर अच्छा महसूस होगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों को लेकर दिन संतोषजनक रहेगा।

शुभ अंक – 9

शुभ रंग – पर्पल


कन्या

किसी नए व्यायाम को करना सेहत के लिए अच्छा रहेगा। किसी पारिवारिक समारोह में पुराने दोस्तों से मिलना होगा। किसी प्रॉपर्टी को खरीदने के योग बन रहे हैं। कठिन विषयों में अच्छे प्रदर्शन से मनोबल बढ़ेगा।

लव फोकस-अपने साथी के साथ अतिरिक्त समय बिताकर खुशी महसूस होगी।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग – लाल


तुला

परिवार के साथ किसी यात्रा पर जाने से पहले अच्छे से प्लानिंग कर लें। किसी नई प्रॉपर्टी से अच्छे रिटर्नस मिलने की संभावना है। पढ़ाई में सफलता प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

लव फोकस-एक अच्छा गिफ्ट आपके प्रेम संबंधों को मजबूत करेगा।

शुभ अंक – 8

शुभ रंग – गाढ़ा नारंगी


वृश्चिक

अपने प्रयासों से अच्छी सेहत पाने में कामयाब होंगे। कुछ अलग करने में परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। किसी यात्रा पर जाना मजेदार साबित होगा। किसी प्रॉपर्टी को खरीदने की सोच सकते हैं।

लव फोकस-अपने साथी के अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग – गाढ़ा लाल


धनु

किसी समारोह में हिस्सा लेने के लिए विदेश जाने की सोच सकते हैं। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई मामला आपके पक्ष में आ सकता है। सामाजिक मोर्चे पर अपनी नेटवर्किंग क्षमता दिखाने का मौका मिलेगा।

लव फोकस-किसी नई पोस्टिंग के चलते प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है।

शुभ अंक – 8

शुभ रंग – सफेद


मकर

घर पर अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। किसी लंबी यात्रा पर जाना मजेदार होगा। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई मामला शांति से सुलझ सकता है।

लव फोकस-अपने साथी के साथ समय बिताने से चिंताएं दूर होंगी।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – क्रीम


कुंभ

किसी प्रॉप्रर्टी को खरीदने की सोच सकते हैं। घरेलू मोर्चे पर कोई आपको खुश करने की कोशिश करेगा। पढ़ाई में अच्छे प्रदर्शन से आत्मविश्वास बढ़ेगा।

लव फोकस-पुरानी बातों को सोचकर रोमांटिक महसूस करेंगे।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – ग्रे


मीन

परिवार में किसी नए सदस्य के आने से खुशी महसूस करेंगे। किसी करीबी से मिलने यात्रा पर जा सकते हैं। किसी प्रॉपर्टी से धन लाभ के योग बन रहे हैं।

लव फोकस-आपसी समझदारी और सम्मान के चलते प्रेम संबंध मजबूत होंगे।

शुभ अंक – 18

शुभ रंग – लेमन

टिप्स

1. शयनकक्ष के दाहिने कोण में एक जोड़े सफेद हंस की तस्वीर लगाएं। इससे आपकी जिंदगी में प्यार बढेगा।

2. अपने प्यार में ऊर्जा बनाए रखने के लिए अपने शयनकक्ष में एक कटोरी में गर्म पानी लें और फिर इसमें सुगंधित तेल की दो बूंद डालें फिर इस तेल को अपने गर्दन और तकिये के कवर पर छिड़कें। फेंगशुई के इस उपचार से निश्चय ही आपके प्यार में भी गर्म और सुगंधित तेल की तरह गर्मी आएगी।

3. ताजे फूल सौंदर्य को बढ़ाने और ऊर्जा का संचार करने वाले होते हैं। ये उत्थान का प्रतीक होते हैं। इसलिए रसोईघर की मेज पर बड़े कटोरे में फल और एक गुलदस्ता रखें।

Next Story