Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

24 June 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

29 October 2021  राशिफल: शुक्रवार का राशिफल (today Horoscope)
X

24 June 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि और बृहस्पतिवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि है।

24 जून 2021 पंचांग

नक्षत्र : ज्येष्ठा

योग : शुभ

करण : बव

सूर्योदय : 5:46 AM

सूर्यास्त : 07:11 PM

त्यौहार और व्रत

वैट सावित्री पूर्णिमा

पूर्णिमा

पूर्णिमा व्रत

सत्य व्रत

कबीर जयंती

देव स्नान पूर्णिमा

ये भी पढ़ें : Vat Purnima 2021 : वट पूर्णिमा के दिन जरुर करें ये दो काम, घर में होगा खुशियों का वास

मेष

जो लोग व्यायाम से दूर भागते थे अब सेहत के लिए मेहनत करना शुरु कर सकते हैं। लोन से संबंधित सभी पेपर वर्क पूरा हो जाएगा,काम में सफलता मिलने की संभावना है। सड़क मार्ग से यात्रा करना आज आपके लिए ज्यादा आरामदायक रहने की उम्मीद है। जिस प्रॉपर्टी पर आपकी नजर थी उसके लिए बजट का इंतजाम करने का प्रयास करेंगे।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : चॉकलेट

वृषभ

परिवार के साथ कहीं बृहद यात्रा पर जाना काफी रोमांचक साबित होने की उम्मीद है। आर्थिक स्तर पर स्थिरता लाने के लिए अपने खर्च को नियंत्रित करने का प्रयास करेंगे। दोस्तों के साथ कहीं लंबी ट्रिप पर जाने का प्लान पूरा हो जाने की संभावना दिख रही है। प्रॉपर्टी बेचने के लिए क्लाइंट मिलना आसान नहीं लग रहा इंतजार करना पड़ सकता है।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : पिंक

मिथुन

सेहत को लेकर आपकी सजगता फिटनेस और सेहत दोनों स्तर पर परफेक्ट बनाए रखेगा।करीबी लोगों के साथ यात्रा पर जा सकते हैं,मौज मस्ती करने का भरपुर अवसर मिलने वाला है। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई विवाद अब आपसी सहमति से सुलझा लिए जाने के संकेत मिल रहे हैं। पढाई के स्तर पर आप अपने परफाॅर्मेंस से संतुष्ट रहेंगे, आतमविश्वास मजबूत हो सकता है।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : गुलाबी

कर्क

सेहत को लेकर आपको किसी प्रकार की चिंता करने की जरुरत नहीं, सब अनुकूल है। माता पिता या परिवार के किसी बुजूर्ग की निगरानी से आपको परेशानी हो सकती है।रोमांच के शौकिन लोग छोटा सा अवकाश निकालकर कहीं यात्रा के लिए जा सकेंगे। समाजिक क्षेत्र में किसी की सहायता करने के लिए आगे आना आत्मिक संतोष देगा।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : लेमन

सिंह

वैकल्पिक इलाज से आपकी समस्या दूर हो जाने की उम्मीद नजर आ रही है। समय आ गया है कि आप अपने घर के किसी नौजवान को पढाई में गाइड करें। ड्राइविंग सीख रहे लोगों को अब अकेले ड्राइव पर निकलने की हिम्मत करेंगे। आप में से कुछ लोग प्रॉपर्टी मार्केट का सर्वे करने के लिए डीलर से संपर्क करेंगे।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : क्रीम

कन्या

डाइट में परिवर्तन लाने का आपकी सेहत पर जबरदस्त असर पड़ने की उम्मीद है। स्टॉक में निवेश के लिए अनुकूल समय है,अन्य विकल्प पर भी विचार कर सकते हैं। आज आप किसी लंबी यात्रा का प्लान टाल दें यही बेहतर रहेगा,परेशानी रहने के संकेत हैं। पढाई के स्तर पर बढ रहे बोझ का सामना करने में सक्षम नजर आएंगे,प्रयास करते रहें।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : चॉकलेट

तुला

आप कोई नया स्किल सीखने का प्रयास करेंगे, काम में सफलता मिलने की उम्मीद है। पेट या पाचन से जुड़ी तकलीफ आपको परेशान कर सकती है,सेहत के प्रति सजग रहें। आपकी किसी बात से जीवनसाथी को नाराजगी हो सकती है,ध्यान से बोलने का प्रयास करें। जिन लोगों को प्रॉपर्टी खरीदने की इच्छा हो रही है वो कुछ विकल्प पर विचार कर सकते हैं।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : पिच

वृश्चिक

सेहत को लेकर हो रही चिंता आपको हेल्दी लाइफस्टाइल अपनाने के लिए प्रेरित करेगी। अब आपको सेविंग पर ध्यान देने की जरुरत है,इसके लिए खर्च पर नियंत्रण रखना होगा। आपको अपने जीवन में कुछ बदलाव की जरुरत महसूस हो सकती है,घूमने जा सकते हैं। प्रॉपर्टी को लेकर कोर्ट कचहरी के चक्कर में फंसे लोगों को अनुकूल निर्णय मिल सकता है।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : केसरिया

धनु

व्यायाम के प्रति पहले से अधिक समर्पित नजर आएंगे,इसका फायदा सेहत में दिखेगा।लोन ली गई रकम जल्द से जल्द वापस करना होगा,आप इसमें सक्षम साबित हो सकते हैं। खुद पर हावी रहने वाले बॉस को अपनी नाराजगी जता सकते हैं,समझदारी से काम लें। जिन लोगों को अपने लिए एक सही अकोमोडेशन की तलाश थी उनकी बात बन सकती है।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : चॉकलेट

मकर

यदि आप स्वस्थ रहना चाहते हैं तो फिटनेस के प्रति बढ रहे जुनून को रोकना होगा। पूर्व के निवेश से मिलने वाले रिटर्न आपकी वित्तीय स्तर को मजबूत बनाए रख पाएगा। छुट्टी का असली मजा तो तब मिलेगा जब कहीं घूमने जाएं, इस पर विचार करेंगे। नए जगह पर जाने वालों के लिए रास्ते याद रख पाने में कठिनाई होने के संकेत हैं।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : सेंडी ब्राउन

कुंभ

संतुलित डाइट और व्यवस्थित जीवनशैली आपको फिट और उर्जावान बनाए रखेगी। परिवार में कोई अकेले किसी बड़े मकसद में लगा है,आप उसका साथ दे सकते हैं। शहर से बाहर ग्रामिण इलाके की यात्रा पर जाना आपको सुकून और ताजगी देगा। कोई दोस्त समाजिक क्षेत्र में आपकी पहचान बनाने में बेहद मददगार साबित होगा।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : इलेक्ट्रिक ब्लू

मीन

कई दिनों से बीमार चल रहे लोगों की सेहत में तेजी से सुधार होने की संभावना है। समझदारी से खर्च कर बचत किया जा सकता है,सेविंग की अहमियत को समझें। आप में से कुछ लोग अपनी संपत्ति में बढोतरी करने वाले हैं,प्रॉपर्टी ले सकते हैं। किसी खास मजबूरी के कारण परिवारिक समारोह से बाहर रहना पड़ सकता है।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग :रोज

टिप्स

  • बैठक या शयनकक्ष के दक्षिण -पश्चिम या फिर दाहिने कोने में जोड़ा बतख रखें। वैवाहिक जीवन की मजबूती के लिए बतख का जोड़ा रखना एक कारगर और मशहूर तरीका है।
  • अपना रास्ता प्रतिबिंबित करते रहें। दर्पण आपको आपकी हकीकत से मिलाता है इसे अपने सामने लगा कर रखने से आपका रास्ता प्रतिबिंबित होगा।
  • अपने कार्यालय से फालतू सामान बाहर करते रहें। यह आपकी कार्यक्षमता और सहुलियत को बढाता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story