Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

24 February 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार आपके लिए शुभ रंग और अंक
  • जानें अपनी लव लाइफ और वास्तु टिप्स के बारे में

24 February 2021  राशिफल: आज का राशिफल (Todays Horoscope)
X

24 February 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन माघ मास के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि और बुधवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज माघ मास के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है।

24 फरवरी 2021 का पंचांग

नक्षत्र : पुनर्वसु

योग : सौभाग्य

करण : बालव

सूर्योदय : 06:56 एएम

सूर्यास्त : 06:23 पीएम

Also Read :Maha Shivratri 2021: मनचाहा वर और शीघ्र विवाह के लिए महाशिवरात्रि पर करें ये महाउपाय


मेष

कार्यक्षेत्र पर आपके काम को पहचान और सम्मान मिलेगा। परिवार में किसी समारोह के आयोजन का प्रयास कर सकते हैं। कहीं छुट्टियों पर जाना मज़ेदार रहेगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों में नए सिरे से शुरुआत करने के लिए तैयार रहें।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग – पैरेट ग्रीन


वृषभ

परिवार के साथ कहीं घूमने जाना मज़ेदार साबित होगा। किसी बिजनेस ट्रिप पर जाना लाभदायक रहेगा। खानदानी प्रॉपर्टी मिलने की संभावना है। ड्राइविंग लाइसेंस मिल सकता है।

लव फोकस-किसी को आकर्षित करने में सफल होंगे।

शुभ अंक – 4

शुभ रंग – पर्पल


मिथुन

कार्यक्षेत्र पर कोई प्रतिष्ठितित असाइनमेंट मिल सकता है। परिवार के साथ कहीं घूमने जाना मज़ेदार रहेगा। आज कहीं आने-जाने में काफी समय खराब हो सकता है। किसी प्रॉपर्टी के खरीदने की संभावना है।

लव फोकस-अपने साथी के साथ दिन का आनंद उठाएंगे।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग – हल्का लाल


कर्क

किसी नई जगह शिफ्ट होने के योग बन रहे हैं। परिवार के किसी युवा की सफलता पर गर्व महसूस करेंगे। परिवार के किसी सदस्य के साथ विदेश जा सकते हैं। प्रॉपर्टी की किसी डील को करने से अच्छे रिटर्न मिलेंगे।

लव फोकस-एक समान विचारधारा साथी के साथ समझ बनाने में मदद करेगी।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – क्रीमसन


सिंह

कार्यक्षेत्र पर काम की ज़िम्मेदारियां लेंगे। परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। भीड़-भाड वाले इलाकों में गाड़ी चलाने से बचें। प्रॉपर्टी से जुड़े पुराने मामलें को ना उठाना आपके लिए अच्छा रहेगा।

लव फोकस-आज अपने प्रेमी के सामने खराब छवि पेश कर सकते हैं।

शुभ अंक – 9

शुभ रंग – गाढ़ा गुलाबी


कन्या

किसी ऐसे कारण के लिए दान करेंगे जो आपके दिल के करीब है। परिवार में किसी की मदद कर असीम संतोष मिलेगा। किसी नापसंद व्यक्ति के साथ यात्रा पर जाने का दबाव हो सकता है। प्रॉपर्टी से जुड़ा किसी मामले के सुलझने से संतुष्टि मिलेगी।

लव फोकस-आपका साथी आपकी भावनाओं को समझेगा।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – गाढ़ा पीला


तुला

कार्यक्षेत्र पर चीज़ें सुचारू रूप से चलेंगी। अपने करीबियों के साथ धैर्य से काम लें। किसी यात्रा के दौरान अच्छी कंपनी मिलने की संभावना है। प्रॉपर्टी से जुड़ी कोई डील आपके अनुकूल साबित होगी।

लव फोकस-अपने साथी के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – फुशिया


वृश्चिक

कार्यक्षेत्र पर सीनियर्स से मतभेद का असर आपके करियर पर पड़ सकता है। परिवार और दोस्तों के साथ शॉपिंग पर जाना मज़ेदार रहेगा। परिवार के साथ किसी यात्रा पर जाना रोमांचक होगा। खानदानी प्रॉपर्टी मिलने के योग बन रहे हैं।

लव फोकस-किसी से जान पहचान प्रेम संबंधों में बदल सकती है।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग – ब्लूइश ग्रीन


धनु

कार्यक्षेत्र पर सफलता प्राप्ति के योग है। परिवार के साथ किए गए वादों के चलते निजी प्लान खराब हो सकते हैं। किसी यात्रा पर जाकर अच्छा महसूस होगा। प्रॉपर्टी को लेकर परिवार में विवाद हो सकता है।

लव फोकस-प्रेम संबंधों में सकारात्मक विकास के चलते खुशी महसूस होगी।

शुभ अंक – 8

शुभ रंग – हरा


मकर

कार्यक्षेत्र पर प्रतिस्पर्धा में आगे बढ़ने के लिए मेहनत करनी होगी। परिवार के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। किसी खूबसूरत जगह यात्रा पर जाने का प्लान बना सकते हैं। किसी प्रॉपर्टी को किराए पर देने की सोच सकते हैं।

लव फोकस-अपने संबंधों में पिछली बातों को ना आने दें।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग – डार्क टरक्वॉइश


कुंभ

कार्यक्षेत्र पर कुछ नया सोचने की जरुरत है। परिवार में किसी समारोह का आयोजन करना मज़ेदार रहेगा। परिवार के साथ कहीं छुट्टियों पर जाने की संभावना है। किसी प्रॉपर्टी को खरीदने के लिए समय अच्छा है।

लव फोकस-आज आपका साथी आपसे सवाल कर सकता है।

शुभ अंक – 8

शुभ रंग – सफेद

Also Read : Vashikaran : लौंग और सरसों के तेल का अचूक वशीकरण टोटका, हर कोई मानेगा आपकी बात


मीन

कार्यक्षेत्र पर अपने सीनियर्स के साथ अच्छे संबंध बनाएंगे। परिवार आपके विचारों से सहमत होगा। किसी यात्रा पर जाना उम्मीद के मुताबिक मज़ेदार नहीं होगा। किसी नई प्रॉपर्टी के खरीदने के योग बन रहे हैं।

लव फोकस-अपने साथी के मूड को संभालने में सफल होंगे।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग – हल्का लाल

टिप्स

  • अपने टेबल पर अखबार, कैंची पिन आदि फैलाकर रखने के बजाय नियोजित करके रखें। बिखरा हुआ टेबल आपकी कार्यक्षमता कम करने के साथ ही तनाव भी बढाता है।
  • फव्वारे में स्वास्थ्य लाभ, आराम का फायदा और धनागमन एवं सफलता के भाव निहित हैं। घर या कार्यक्षेत्र में फव्वारा रखने की सही दिशा पूर्व, उत्तर और दक्षिण-पूर्व होती है।
  • रहने का कमरा हो अथवा शयनकक्ष उनमें सही प्रकार से रोशनी का प्रबंध होना चाहिए। पढ़ने के लिए रोशनी नीचे की ओर आना आवश्यक है।
Next Story