Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

24 December 2020 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

24 December 2020 राशिफल: आज का राशिफल (Todays Horoscope)
X

24 December 2020 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि और बृहस्पतिवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि है।

24 दिसंबर 2020 का पंचांग

नक्षत्र : अश्विनी

योग : परिघ

करण : तैतिल

सूर्योदय: 07:.11

सूर्यास्त : 17:31

Also Read: Chanakya Niti: इन महिलाओं पर ना करें कभी भरोसा, जानिए...


मेष

सामाजिक रुप से आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी। नियमित व्यायाम करना सेहत के लिए अच्चा रहेगा। धन संबंधित मामलों को लेकर सतर्क रहें। सहकर्मी के साथ गलतफहमी किसी प्रोजेक्ट की प्रगति में बाधा बन सकती है।

लव फोकस-आप अनावश्यक रूप से अपने साथी की चिंता कर सकते हैं।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग - इंडिगो


वृषभ

कोई प्रॉपर्टी अच्छे दाम में मिल सकती है। किसी सामाजिक समारोह के आयोजन में कोई आपसे मदद की उम्मीद करेगा। किसी लोन के जल्दी मिलने की संभावना है। कुछ जिम्मेदारियों के चलते किसी महत्वपूर्ण मीटिंग में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

लव फोकस-रोमांटिक दिन व्यतीत करेंगे।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग – हल्का पीला


मिथुन

दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाना मजेदार साबित होगा। किसी घर या ऑफिस का कंस्ट्रक्शन जल्दी शुरू करा सकते हैं। सामाजिक रूप से किसी की मदद करने की सभी तारीफ करेंगे। मौसमी बीमारियों से सतर्क रहने की जरूरत है।

लव फोकस-अपने साथी के साथ समय बिताने की उम्मीद करने वाले निराश हो सकते हैं।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग – क्रीमसन


कर्क

खुद पर नियंत्रण रखना अच्छा स्वास्थ्य की कुंजी साबित होगा। प्रॉपर्टी से संबंधित किसी काम को पूरा करने की जरूरत होगी। अपने करीबियों के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे।

लव फोकस-कोई दोस्ती लंबी रिलेशनशिप में बदल सकती है।

शुभ अंक – 9

शुभ रंग – सफेद


सिंह

माता-पिता या परिवार के किसी बुज़ुर्ग को आपकी जरूरत है। किसी बिजनेस ट्रिप पर जाना फायदेमंद साबित होगा। उपयुक्त आवास की तलाश करने वाले लोग घर पाने में सफल होंगे। वजन कम करने के लिए जिम ज्वॉइन करने की सोच सकते हैं।

लव फोकस-प्रेम संबंधों की शुरुआत के योग बन रहे हैं।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग – गोल्डन ब्राउन


कन्या

कोई ऐसा असाइनमेंट मिलने की संभावना है जिससे करियर को बढ़ावा मिलेगा। परिवार में अपने मूड स्विंग्स को नियंत्रण में रखें। कोई नया वाहन या घर के लिए महंगा सामान खरीद सकते हैं। आज का दिन आपके लिए रोमांचक साबित होगा।

लव फोकस-विवाह की सोच रहे लोगों के लिए दिन अनुकूल है।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – गाढ़ा हरा


तुला

बढ़ते खर्चों के चलते अच्छी नौकरी की तलाश कर सकते हैं। किसी पार्टी के आयोजन के लिए समय उपयुक्त है। किसी यात्रा पर जाना थकानभरा साबित होगा। किसी सामाजिक स्थिति में शांत रहें और दूसरों को पहल करने दें।

लव फोकस-जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग – सफेद


वृश्चिक

ऑफिस में किसी कठिन काम को करने में ज़रुरी सहायता मिलेगी। अपने प्रयासों से किसी घरेलू विवाद को शांति से सुलझाने में सफल होंगे। करियर को लेकर समय थोड़ा कठिन रहेगा। किसी काम को पूरा करने के चलते आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी।

लव फोकस-अपने साथी को समय ना दे पाने के चलते निराश हो सकते हैं।

शुभ अंक – 9

शुभ रंग – आइवरी


धनु

करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं। किसी घर का मालिकाना हक मिल सकता है। मेहमानों के आने से घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। नियमित दिनचर्या से ब्रेक लेने की सोच सकते हैं।

लव फोकस-आज अपने साथी के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिल सकता है।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – लाल


मकर

फैमिली प्लानिंग करने वाले लोगों को खुशखबरी मिल सकती है। कहीं छुट्टियों पर जाना मजेदार साबित होगा। ऑफिस में अपनी पहचान बनाने में सफल होंगे। स्वस्थ खानपान और नियमित व्यायाम सेहत के लिए अच्छा रहेगा।

लव फोकस-आज आपके साथी के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं।

शुभ अंक – 22

शुभ रंग – हल्का नीला


कुंभ

विपरित परिस्थितियों में शांत रहने की कोशिश करें। पर्सनली और प्रोफेशनली आज भाग्य का साथ मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी पर ज़्यादा खर्च ना करें। बीमार लोगों की सेहत में सुधार की संभावना है।

लव फोकस-पार्टनर के साथ किसी खूबसूरत जगह यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग – नारंगी


मीन

ऑफिस में आपका प्रदर्शन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकते हैं। किसी यात्रा के दौरान अपने विकल्प खुले रखना फायदेमंद रहेगा। किसी सामाजिक समारोह में आकर्षण का मुख्य केंद्र रहेंगे।

लव फोकस-आज आपका साथी आपके साथ भावनाएं साझा कर सकता है।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग – गाढ़ा ग्रे

टिप्स

• एक शीशे का गोल कटोरा या जार घर के मुख्य दरवाजे के पास रख दें। इससे घर में आपसी सामंजस्य और रहने वालों के बीच संपर्क बढ़ता है।

• जिस जगह पर आपकी नजर अक्सर जाती है वहां लाल या गुलाबी रंग का स्टार बना दें। जिस तरह स्टार साकारत्मक सोच का प्रतीक है वैसे ही यह प्रेम और आपसी संबंध को लेकर आपकी सोच को भी साकारात्मक बना कर रखता है।

• खुशहाल परिवार, अच्छा स्वास्थ्य और दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ सद्भाव के लिए गोल्डन लाफिंग बुद्धा को अपने बेडरूम की साइड टेबल पर स्थापित करें।

Next Story