Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

24 April 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

27 May 2021 aaj ka rashifal today horoscope in hindi daily zodiac
X

24 April 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि और शनिवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है।

24 अप्रैल 2021 का पंचांग

नक्षत्र : उत्तरा फाल्गुनी

योग : ध्रुव

करण : बव

सूर्योदय : 06:02 AM

सूर्यास्त : 06:47 PM

ये भी पढ़ें : काली दाल ला सकती है आपके जीवन में बहार, जानिए कैसे़...


मेष

आज आपके परिवार में कोई समारोह रखे जाने की संभावना बन रही है। प्रोफेशनल स्तर पर आपके ऊपर जो भरोसा किया गया है उसे निभाएंगे। समझदारी के साथ किया गया निवेश आपके भविष्य को सुरक्षित रखेगा। आज प्रॉपर्टी से संबंधित कोई भी निर्णय लेन से बचना हितकर होगा।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : इंडिगो


वृषभ

एक बार फिर से खुद को सेंटर ऑफ स्टेज साबित कर सकते हैं। प्रोफेशनल क्षेत्र में शानदार परफार्मेंस रहेगा, अवार्ड मिलने के संकेत हैं। पढाई के स्तर पर आपकी मेहनत कामयाब होने की उम्मीद है। सेहत के प्रति सजग रहकर अच्छी सेहत का आनंद ले सकते हैं।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : हल्का हरा


मिथुन

लंबे समय से बीमार चल रहे लोगों की सेहत में तेजी से सुधार के संकेत हैं। अपेक्षित सम्मान मिलने की अपेक्षा देख कर ही किसी की मदद करना सही है। ऑफिस की चीजों को व्यवस्थित करने के लिए जिम्मेदारी दी जा सकती है। लोगों की व्यस्तता देखकर गेटटुगेदर रखने का प्लान टालना पड़ सकता है।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : पीला


कर्क

बचत की दिशा में किया गया छोटा सा प्रयास भी आर्थिक मजबूती देगा। समाजिक क्षेत्र में अपना सर्कल बढाने के लिए लोगों से मिलना शुरु करेंगे। पढाई के स्तर पर रफ्तार बढाने के लिए मेहनत करनी शुरु कर सकते हैं। कहीं घूमने जाने की इच्छा रखने वाले लोग छुट्टी की अर्जी देने वाले हैं।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : डार्क ब्राउन


सिंह

उधार ली गई रकम आपको समय से वापस मिल जाने की संभावना है। आप अपने आस पास के लोगों को घूमने चलने के लिए प्रभावित करेंगे। होममेकर्स आज अपने घर की रिसेटिंग करने में व्यस्त रह सकती हैं। सेहत को लेकर अच्छी आदतों की वजह से स्वास्थ मेंटेन रहने वाला है।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : मरुन


कन्या

किसी पार्टी या समारोह में शामिल होने से नेटवर्क बढाने का मौका मिलेगा। परिवार के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा, संबंध में प्रगाढता बढेगी। दोस्तों के साथ ट्रिप पर जाना बेहद रोमांचक साबित होने की उम्मीद है। पढाई में पहले की अपेक्षा फोकस बनाए रखना आसान होने वाला है।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : फिरोजा

ये भी पढ़ें : Vastu Shastra : जानिए क्यों, इन तीन नाम वाली महिलाएं कभी संतुष्ट नहीं होती, करतीं रहती हैं खुराफात


तुला

समाजिक समारोह में जाना आपको खुशी और रोमांच का अनुभव देगा। परिवार में किसी के प्रति आपकी नाराजगी प्रशंसा में बदल सकती है। महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट की सफलता के जरिये प्रोफेशनल स्तर मजबूती मिलेगी। पढाई के स्तर पर लक्ष्य हासिल करने के लिए गति बनाए रखना होगा।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : लाल


वृश्चिक

मौसम की वजह से परेशानी उठा रहे लोगों को सतर्क रहने की जरुरत है। अच्छी सेविंग की वजह से आर्थिक स्तर पर सुरक्षित महसूस करने वाले हैं। लोगों के साथ अच्छे संपर्क का फायदा पढाई के स्तर पर मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में उत्साहित करने वाली स्थिति रहेगी, बॉस को प्रभावित कर सकेंगे।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : पर्पल


धनु

प्रोफेशनल स्तर पर शुरु किए गए किसी काम पर पूरा फोकस रखना जरुरी है। पढाई के क्षेत्र में आज आपकी व्यस्तता बढने की संभावना है, कमर कस लें। समाजिक क्षेत्र में किसी जरुरतमंद के काम आकर उत्साहित महसूस करेंगे। परिवार के किसी नौजवान के करियर को लेकर खुशखबरी मिलने के संकेत हैं।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : इंडिगो


मकर

वर्कआउट के लिए समय निकाल कर अच्छी फिटनेस मेंटेन कर सकेंगे। प्रॉपर्टी खरीदने या बदलने जैसा काम करवाए जाने की संभावना है। आज जिस किसी काम को हाथ में लेंगे उसे बेहतर तरीके से करेंगे। परिवार में चल रही गतिविधि को लेकर अवगत रहना जरुरी होगा।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : हल्का लाल


कुंभ

आपके द्वारा अप्लाइ किए गए लोन को पास होने में देर लग सकती है। सही डाइट और लाइफस्टाइल से सेहत अच्छी बनी रहने की उम्मीद है।आज प्रोफेशनल स्तर पर चीजें आपके अनुकूल रहने की संभावना है। रिटेलर्स और दुकानदारों की आमदनी आज अच्छी रहने वाली है।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : पीच


मीन

प्रॉपर्टी से संबंधित मिटिंग सफल रहेगा, बड़ी डील फाइनल होने के संकेत हैं। समाजिक क्षेत्र में किसी पर आरोप लगाने से पहले आपको सोचना चाहिए। आज सेहत को लेकर आपकी मनोदशा थोड़ी अस्थिर रहने वाली है। पढाई के क्षेत्र में आप लक्ष्य को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : पीला

टिप्स

  • अपने बिस्तर पर लाल या गुलाबी रंग का चादर बिछाएं। लाल और गुलाबी रंग प्यार और उमंग का सूचक होता है यह आपके जीवन में अपना रंग भर देगा।
  • घर के प्रवेश द्वार पर गोल दर्पण लगाएं। गोल आकार सामंजस्य का सूचक है और दर्पण रोशनी को बढाने वाला होता है।
  • अपने घर-परिवार की समृद्धि और विकास के लिए कार्यस्थल या घर में एक हिरन की मूर्ति या प्रतिमा रखें। ऐसा करके आप अपने कार्य में गतिशीलता ला सकते हैं।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story