Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

23 June 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

28 October 2021  राशिफल: गुरुवार का राशिफल (today Horoscope)
X

23 June 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि और बुधवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि है।

23 जून 2021 पंचांग

नक्षत्र : अनुराधा

योग : साध्य

करण : तैतिल

सूर्योदय : 5:46 AM

सूर्यास्त : 07:11 PM

ये भी पढ़ें : Vastu Shastra : पायदान के नीचे रखें ये एक चीज, आप हो जाएंगे मालामाल

मेष

खरीददारी करते समय ज्यादा जल्दबाजी करना सही नहीं होगा, ज्यादा पैसा खर्च हो सकता है । परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के लिए किसी भी तरह समय बचाने का प्रयास करेंगे। लंबी यात्रा पर निकलते समय मौसम का अनुमान रखना आवश्यक होगा,परेशानी के संकेत हैं। पढाई के क्षेत्र में आप उम्मीद से बेहतर परिणाम दे सकते हैं,आत्मविश्वास बनाए रखना होगा।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : क्रीमसन

वृषभ

किसी को आर्थिक रुप से मदद कर उबारने की मानसिकता आपका कद बढाने वाली है। प्रोफेशनल स्तर पर आपकी क्षमता संस्थान के लिए बहुत बड़ी ताकत साबित हो सकती है। जीवनसाथी से अच्छा तालमेल किसी परिवारिक मसले को चुटकी में हल कर देने वाला है। जो लोग प्रॉपर्टी खरीदने का मन बना रहे हैं उनके लिए अभी थोड़े दिन इंतजार करना सही है।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : सफेद

मिथुन

प्रोफेशनल क्षेत्र में इगो रखने से काम नहीं चलेगा, सीनियर के साथ टकराव होने के संकेत हैं। घरेलू स्तर पर आपके द्वारा लिया गया निर्णय भले काम न करे पर आपकी छवि बेहतर करेगा। अपने व्यस्त रुटीन से थोड़ा समय निकालकर घूमने जाना आपको तरोताजा कर सकता है। प्रॉपर्टी डील के जरिये आपको बहुत बड़ी आमदनी होने की उम्मीद नजर आ रही है,आगे बढें। पढाई के क्षेत्र में अपने परिणाम से संतुष्ट नजर आएंगे, कुछ बेहतर करने का आत्मविश्वास मिलेगा।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : नारंगी

कर्क

आप अपने मधुर शब्द और व्यवहार से परिवार के किसी व्यथित सदस्य को राहत दे सकेंगे। आपके द्वारा की जाने वाली यात्रा में परेशानी के संकेत हैं,अच्छी तैयारी के साथ निकलना होगा। प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए शानदार अवसर है ,बिना झिझक आपको आगे बढना चाहिए। पढाई के मामले में परिस्थिति और कठिन हो जाए इससे पहले आप इसे संभाल सकते हैं।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : फॉरेस्ट ग्रीन

सिंह

अपने अच्छे प्रदर्शन को लेकर मन का डर आपके काम को और बेहतर करने से रोक सकता है। जीवनसाथी का उखड़ा हुआ मूड घर का माहौल खराब कर सकता है, आप शांति से काम लें। अचानक बिना प्लानिंग के की जाने वाली यात्रा अनुकूल रहेगा, अपने मकसद में कामयाब रहेंगे। प्रॉपर्टी के संबंध में आपके द्वारा लिया गया निर्णय सही साबित होगा,दूसरों को भी संतुष्ट करेगे।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : लाल

कन्या

प्रोफेशनल स्तर पर समय आपके अनुकूल रहने वाला है,अपने काम को लेकर संतुष्ट रह सकते हैं। घरेलू स्तर पर कोई बड़ा काम होने वाला है,सही मैनेजमेंट के कारण सब इच्छानुकूल रहेगा। पैतृक संपत्ति के रुप में पैसा और प्रॉपर्टी आज आपके नाम पर किए जाने की उम्मीद है। आपका मतलबी व्यवहार किसी ऐसे व्यक्ति का दिल दुखा सकता है जो आपके प्रति अच्छा है।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : पिच

तुला

आप में से कुछ लोग घरेलू खर्च में बजट को पार कर जाने वाले हैं,इससे बचना जरुरी है। फैमिली गेदरिंग के कारण अपने जेनेरेशन के लोगों से मिलने का मौका मिलने वाला है। आप में से कुछ लोगों के रोमांचक यात्रा पर निकलने की संभावना बन रही है, तैयार रहें। प्रॉपर्टी लेने के लिए उससे संबंधित सभी कागज को व्यवस्थित करने में व्यस्तता रहेगी।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : ग्रे

वृश्चिक

फिटनेस को लेकर आपके द्वारा किए गए प्रयास से बेहद फायदा मिलने की उम्मीद है। आपको अपने निर्णय और व्यवहार में दृढ रहना होगा ताकि आपको हल्के में न लिया जाए। बिना लोन की सहायता के ही आप में से कई लोग मकान या प्रॉपर्टी बुक करा सकते हैं। बचपन के किसी दोस्त से मुलाकात होने की संभावना बन रही है,पुरानी यादें ताजा कर सकेंगे।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : रॉयल ब्लू

धनु

अच्छे जगह निवेश करने का अवसर आपको मिलने वाला है, इसे हाथ से जाने नहीं दे सकते। जिन लोगों ने नई गाड़ी ली है वो दोस्तों के साथ लाॅन्ग ड्राइव पर जाने का प्लान करने वाले हैं। प्रॉपर्टी का कोई विवादित मामला आपसी बातचीत से सुलझा लिए जाने की उम्मीद नजर आ रही है। आज किसी ऐसे इंसान से मुलाकात का अवसर मिल सकता हैजिससे मिले सालों हो गए हैं।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : क्रीमसन

मकर

पैसे के मामले में थोड़ा वास्तविकता से ताल्लुक रखें खास कर जहां खर्च का मामला आता हो। आज का दिन आपके लिए निजी और प्रोफेशनल दोनों ही स्तर परअनुकूल साबित हो सकता है। पैरेंट्स आपके निजी मामले में दखल देने की कोशिश कर सकते हैं, इसे लेकर अपसेट न हों। विदेश यात्रा पर निकलने का सपना साकार होने की उम्मीद है, अपनी तैयारी जल्द कर लें। प्रॉपर्टी से संबंधित कोई बड़ा निर्णय लिया जा सकता है,आज का दिन अनुकूल है आगे बढे।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : हल्का लाल

कुंभ

अच्छी सेहत और फिटनेस बनाए रखने के लिए आपको कठिन मेहनत करने की जरुरत है। सही प्लानिंग के साथ किया गया निवेश आपको आर्थिक स्तर पर कभी कमजोर नहीं होने देगा। आप किसी करीबी द्वारा आयोजित किए गए यात्रा के प्लान का हिस्सा बन सकते हैं, तैयार रहें। प्रॉपर्टी में किए गए निवेश से अच्छा रिटर्न मिलने के कारण आर्थिक स्तर पर संपन्नता रहेगी।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : डार्क ग्रे

मीन

आलस्य और सुस्ती महसूस कर रहे लोग अच्छी फिटनेस के लिए प्रयास शुरु कर सकते हैं। परिवार के किसी नौजवान की उपलब्धि पर गर्व करने का अवसर मिलने वाला है, उत्साहित रहेंगे। वेकेशन पर निकलने का प्लान लंबे इंतजार के बाद बिना किसी समस्या पूरा हो जाने वाला है। प्रॉपर्टी से संबंधित पेपर का सभी काम धैर्य से पुरा कर लें,किसी कारणवश इसकी जरुरत होगी।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : नारंगी

टिप्स

  1. अपने घर से बाहर विंड चाईम लगाएं यह आपको नए अवसर और तरक्की देगा।
  2. घर में पैसे बेवजह न खर्च हो इसलिए ,घर का सभी नल सही से बंद रखें और दरवाजे पर रबर का स्टॉपर इस्तेमाल करें।
  3. अपनी मानसिक दशा को उत्तेजित और जीवंत बना कर रखें। ध्यान रखें कि जहां कहीं भी आप काम कर रहे हैं, वहां आसपास का रंग ऐसा हो, जो आपकी मानसिक क्षमता को सक्रिय और ऊर्जावान रखे।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story