Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

23 April 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

27 May 2021 aaj ka rashifal today horoscope in hindi daily zodiac
X

23 April 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि और शुक्रवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि है।

23 अप्रैल 2021 का पंचांग

नक्षत्र : मघा-पूर्व फाल्गुनी

योग : वृद्धि

करण : वणिज

सूर्योदय : 06:03 AM

सूर्यास्त : 06:47 PM

ये भी पढ़ें : Swapn Shastra : आपको भी आएं ऐसे सपने तो होती है पुत्र प्राप्ति की संभावना


मेष

परिवारिक समारोह के माध्यम से आप के लाइम लाइट में आने की संभावना है। आज का दिन आपके लिए निजी और प्रोफेशनल दोनों ही स्तर पर अच्छा रहेगा। पढाई के स्तर पर शानदार परफार्मेंस देने से आपका सम्मान बढने की उम्मीद है। कार्यक्षेत्र में अपना टारगेट पूरा कर इंसेंटिव या इनाम प्राप्त करने की संभावना है।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : कॉफी


वृषभ

परिवार के किसी सदस्य को एकांत की जरुरत है, इसे समझें। किसी से मिले हेल्थ टिप्स को आज आप आजमाने का प्रयास कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन या कोई अन्य सरप्राइज मिलने की संभावना बन रही है। किसी बिजनेस डील के पूरी होने से बेहद उत्साहित रहने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : ब्राउन


मिथुन

विदेश यात्रा पर जाने का सपना जल्द ही पूरा होने वाला है। परिवार के किसी सदस्य से वैचारिक मतभेद गुस्सा दिला सकता है। प्रोफेशनल स्तर पर सक्रिय रह कर अपने अनुकूल काम कर सकेंगे। आपने फिटनेस के लिए जो रास्ता चुना है उसका लाभ महसूस होगा।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : बेबी पिंक


कर्क

किसी जड़ पकड़ चुकी बीमारी पर घरेलू नुस्खा रामवाण साबित होने वाला है। पढाई के स्तर पर किसी प्रतियोगी परिस्थिति के लिए तैयार रहना चाहिए। कार्यक्षेत्र में किसी काम को समय से पूरा करने का आत्मविश्वास है तभी लें। किसी यात्रा के दौरान मौसम से परेशानी होने की संभावना है, संभल कर रहें।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : पीला


सिंह

किसी काम की सफलता सुनिश्चित करने के लिए आपको आगे आना होगा। शेप में वापस आने के लिए किया गया प्रयास बेकार जाता नजर आ रहा है। किसी सदुपयोगी कार्य में पैसा लगाने का लाभ दूसरे रुप में मिल सकता है। छोटी सी छुट्टी लेने की इच्छा पूरी न होना आपको निराश करने वाला है। घर के रेनोवेशन का काम जो बेहद जरुरी हो गया था अब करवा सकते हैं।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : नेवी ब्लू


कन्या

पढाई के क्षेत्र में मिला परिणाम आपकी अपेक्षा से कम रहने वाला है। आज लवर के साथ समय बिताने का मौका मिलने की संभावना है। आर्थिक संकट से उबरने के लिए मदद मिल जाने की उम्मीद है। सेहतमंद रहने के लिए खानपान की आदत में बदलाव आवश्यक है। प्रॉपर्टी के क्षेत्र में आज स्थिति संतेषजनक रहने की संभावना है।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : लेमन

ये भी पढ़ें : Lal Kitab : चावल का ये उपाय आपको बहुत जल्दी बना सकता है करोड़पति, जानें...


तुला

आर्थिक रुप से सुरक्षित रहने का टारगेट अब पूरा कर सकते हैं।पढाई के क्षेत्र में गति बरकरार रखने की बेहद आवश्यकता है। कोई प्रॉपर्टी डील आपकी अपेक्षा से अधिक लाभदायक साबित होने वाला है। परिवार के साथ वक्त बिताकर सबके साथ बेहद अटैचमेंट महसूस करेंगे।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : पर्पल


वृश्चिक

प्रोफेशनल स्तर पर किसी काम को पूरा करने का सपना पूरा होने वाला है। पढाई के स्तर पर जिस तरह आत्मविश्वास से भरे हैं बेहतर कर सकते हैं। सट्टेबाजी में पैसा लगाते समय सतर्क रहें। सेहत के लिए की जा रही मेहनत सफल रहेगी, स्वास्थ ठीक रहने वाला है।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : मजेंटा


धनु

कार्यक्षेत्र में किसी काम के पूरा होने से आपका सिर उंचा हो सकता है। पढाई के क्षेत्र में कोई पड़ा अवसर आपका इंतजार कर रहा है। फिटनेस के लिए किया गया प्रयास साकारात्मक संकेत दे सकता है। पैसे के मामले में आप थोड़े सख्त रहेंगे। पुश्तैनी संपत्ति से पैसा आने के कारण आर्थिक स्तर पर मजबूत होंगे।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : कॉफी


मकर

आर्थिक स्तर पर समृद्धि रहेगी,आमदनी बढने की संभावना बन रही है। प्रोफेशनल स्तर पर आपकी मेहनत सीनियर को प्रभावित करने वाली है। सही इलाज के साथ ही देखभाल की बदौलत किसी बीमारी से निकल सकेंगे। पढाई के स्तर पर आपका प्रयास सफल रहेगा। आप जल्द ही नए घर में शिफ्ट हो सकते हैं।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : डार्क ग्रे


कुंभ

प्रोफेशनल स्तर पर कई अदृश्य काम आपके रुटीन को खराब कर सकता है। किसी काम को लेकर बाद में पछताने से बेहतर होगा कि सोच समझकर करें। घरेलू स्तर पर आपके द्वारा किए गए कार्य सबको पसंद आने की उम्मीद है। परिवार में होने वाले किसी उत्सव या समारोह को लेकर व्यस्तता रहने वाली है।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : इलेक्ट्रिक ग्रे


मीन

जिन लोगों को आप जानते हैं उनसे संपर्क बढाने का काम शुरु कर सकते हैं। सेविंग को लेकर आपकी दिलचस्पी बढने वाली है। परिवार कभी भी आपके विचार पर राजी नहीं होगा। सेहत को लेकर थोड़ा उतार चढाव बना रहेगा।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : बेबी पिंक

टिप्स

  • एक प्राकृतिक पौधा अपने शयनकक्ष में लगाएं। पौधे का बढ़ता जीवन और वृद्धि को दर्शाता है।
  • शयनकक्ष हो अथवा बैठक उसमें सही तरीके से रोशनी का प्रबंध होना चाहिए। वहीं अध्ययन के कमरे में रोशनी का नीचे की ओर आना आवश्यक है।
  • अपने कार्यालय या कार्यक्षेत्र में लाल, पीला, सफेद और हरे रंग का संतुलन बनाते हुए सजावट करें। इन रंगों के संतुलन से आमदनी की क्षमता में सुधार होता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story