Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

22 November 2021 राशिफल: सोमवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • राशि के अनुसार जानें, अपना शुभ रंग और शुभ अंक

20 January 2022 राशिफल: क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें बुधवार का राशिफल (Today Horoscope)
X

22 November 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन मार्गशीष मास के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि और सोमवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज मार्गशीष मास के कृष्ण पक्ष की तृतीया तिथि है।

22 नवंबर 2021 पंचांग

नक्षत्र: मृगशीर्षा, आद्रा

योग: साध्य, शुभ

करण: वणिज, विष्टि, बव

सूर्योदय : 06:53 AM

सूर्यास्त : 05:20 PM

ये भी पढ़ें : Surya Grahan 2021: जानें, सूर्य ग्रहण की तारीख और किस राशि के जातकों को रहना हो इस दौरान विशेष सतर्क

मेष

आर्थिक स्तर पर बहुत सतर्क रहने की जरुररत है,पैसे की कमी से निपटना पड़ सकता है। पैरेंट्स के प्रति आपके मन में पैदा हुए गतलफहमी घर का माहौल खराब कर सकती है। जिन लोगों को एक अच्छी नौकरी की तलाश थी उनके सामने अच्छा अवसर आने वाला है। अपनी इंद्रियों को नियंत्रण में रखने के लिए सांस से संबंधित योग का सहारा ले सकते हैं।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : इंडिगो

वृषभ

किसी अनअपेक्षित श्रोत से पैसा आएगा, आमदनी का जरिया खुलने के संकेत हैं। परिवार में शांति और सुकून बरकरार रखने के लिए किया गया प्रयास सफल होगा। समय पर निर्णय लेने की क्षमता और दक्षता के लिए आपकी सराहना होने वाली है। अच्छे शेप को मेंटेंन रखने के लिए लाइफस्टाइल के साथ ही डाइट का भी ध्यान रखें।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : लेवेन्डर

मिथुन

आपको अपनी आमदनी और खर्च के बीच संतुलन बिठाने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा। आप में से कुछ लोग नौकरी बदलने वाले हैं, मनपसंद नौकरी मिलने की उम्मीद है। लाइफस्टाइल में परिवर्तन लाना चाहेंगे,हल्के व्यायाम या योग शामिल कर सकते हैं।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग :बैंगनी

कर्क

आपको सट्टेबाजी या किसी अन्य स्किम से अच्छा लाभ होने की उम्मीद है। स्वस्थ बातचीत के जरिये किसी तरह के मतभेद को मिटाया जा सकता है। लंबे समय से अटका हुआ प्रमोशन मिल जाने से कई काम आसान हो जाएगा। व्यायाम और उचित डाइट के जरिये किसी गंभीर समस्या से निपट सकेंगे।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : लाल

सिंह

आज आपके परिवार का माहौल थोड़ा अस्थिर रहने की संभावना है, धैर्य बनाए रखें। आज किसी गलतफहमी के कारण आपसी संबंध में खटास आने की संभावना है। किसी भी परिस्थिति को समझदारी से संभालकर शांति बनाए रखने का प्रयास करेंगे। आने वाले दिनों में आपको किसी विदेशी कंपनी से जॉब ऑफर हो सकता है,तैयार रहें।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग :लेवेन्डर

कन्या

आप में से कुछ लोग अपना व्यापार बढाने के लिए विदेश यात्रा कर सकते हैं। परिवार के किसी नौजवान का व्यवहार और बिगड़ने से पहले संभालना होगा। लाइफस्टाइल को अच्छा बनाए रखने का फायदा आपकी सेहत पर नजर आएगा। मेडिटेशन से आपकी मानसिक शक्ति का विकास होगा, सुकून महसूस कर सकेंगे।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : पेरॉट ग्रीन

तुला

परिवार के लोगों की खुशी देने के लिए घर की साज सज्जा कर सकते हैं। बच्चों की वजह से परिवार में खुशी और उत्साह का माहौल बनने वाला है। किसी महत्वपूर्ण काम के लिए आपके बदले आपके जूनियर को महत्व मिलेगा। फिट रहने के लिए व्यायाम को अपनी दिनचर्या का हिस्सा बना सकते हैं।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : क्रीमसन

वृश्चिक

आज आपका पूरी आत्मविश्वास के साथ आगे बढना विरोधियों को भी हैरान कर देगा। परिवार के किसी नौजवान की शादी तय होने से उत्सव जैसा माहौल बन जाने वाला है। सीनियर के साथ ही अपने जूनियर को भी लेकर चलना आपको सफलता दिला सकता है। फिजिकल एक्टिविटी के साथ ही आध्यात्मिक कामों में व्यस्त रहने से सेहत अच्छी रहेगी।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : गोल्डेन ब्राउन

धनु

वर्तमान समय में बचत के पैसे को स्टॉक या शेयर में लगाना सही नहीं होगा। परिवार के लोगों के साथ अपना संबंध और मजबूत बनाने का प्रयास करेंगे। आप में से कुछ लोगों को प्रमोशन पाने के लिए अभी और इंतजार करना होगा। खेल कूद या अन्य फिजिकल एक्टिविटी में शामिल रहकर फिट बने रहेंगे।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : इंडिगो

मकर

स्टॉक में लगाया गया पैसा अच्छे मुनाफे के साथ वापस आने की संभावना दिख रही है। परिवार के लोगों के साथ वेकेशन पर कहीं पर जाना बेहद मनोरंजक रहने की उम्मीद है। आप में से कुछ लोगों को स्मार्ट काम के लिए कोर टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है। फिजिकल एक्टिविटी और मेडिटेशन आपकी सेहत पर जादुई असर दिखाने वाली है।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : फिरोजा

कुंभ

शाम तक आपको कोई खुशखबरी मिलने की संभावना है,दिल थाम कर बैठें। सट्टेबाजी से पैसा आने के संकेत हैं इसे किसी अच्छे स्कीम में निवेश करना चाहेंगे। जो लोग करियर के बेहतर बनाने के लिए प्रयासरत थे उनको मौका मिलने वाला है। मानसिक और शारीरिक रुप से स्वस्थ रहने के लिए अपनी दिनचर्या सुधार सकते हैं।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : इलेक्ट्रिक ब्लू

मीन

आज आप बच्चे के जन्मदिन के शुभ अवसर पर पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। ट्रांसफर की वजह से आपको अपने परिवार से अलग दूसरे शहर में जाना पड़ेगा। मानसिक सेहत के लिए खेलकूद आध्यात्म से जुड़ना बेहत फायदेमंद साबित होगा।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : बैंगनी

टिप्स

  • एक प्राकृतिक पौधा अपने शयनकक्ष में लगाएं । पौधे का बढता जीवन और वृद्धि को दर्शाता है ।
  • रहने का कमरा हो या शयनकक्ष उनमें सही तरीके से रोशनी का प्रबंधन होना आवश्क है। पढ़ने के लिए रोशनी का नीचे की ओर आना आवश्यक है।
  • अपने कार्यालय या कार्यक्षेत्र में लाल, पीला, सफेद और हरे रंग का संतुलन बनाते हुए सजावट करें। इन पांच रंगों के तत्वों से संतुलन स्थपित होता है और आमदनी की क्षमता में सुधार को बढ़ावा मिलता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story