Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

21 November 2021 राशिफल: रविवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • राशि के अनुसार जानें, अपना शुभ रंग और शुभ अंक

27 January 2022 राशिफल: क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें गुरुवार का राशिफल (Today Horoscope)
X

21 November 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन मार्गशीष मास के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि और रविवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज मार्गशीष मास के कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है।

21 नवंबर 2021 पंचांग

नक्षत्र: रोहिणी, मृगशीर्षा

योग: सिद्ध, साध्य

करण: गर, वणिज

सूर्योदय : 06:52 AM

सूर्यास्त : 05:21 PM

ये भी पढ़ें : 21 November 2021 चौघड़िया : आज का चौघड़िया मुहूर्त, जानें रविवार का शुभ मुहूर्त और राहुकाल (Today's Choghadiya)

मेष

आज का दिन शानदार रहने वाला है,अच्छे अवसर मिलने की उम्मीद है। आपके चाहने वालों या करीबी का इमोशनल सपोर्ट और प्यार मिलने वाला है। नौकरी से थोड़ी असंतुष्टि रहेगी,करियर का रास्ता बदलने का विचार करेंगे। एडवेंचर वाले काम पसंद करने वालों के लिए आज का दिन रोमांचक रहेगा।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : लाइट ग्रे

वृषभ

आज सितारे आपके अनुकूल नजर आ रहे दिन अच्छा गुजरने वाला है। माता पिता से मिलने जाने का प्लान बनने को लेकर आप उत्साहित रहेंगे। आप में से कुछ लोगों को प्रमोशन या इंक्रिमेंट मिलने के संकेत मिल रहे हैं। उत्साह,उर्जा ,और जज्बा से भरे रहने के कारण खुद को युवा महसूस करेंगे।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : डार्क ब्राउन

मिथुन

आज भाई बहन या किसी अन्य से उलझने से बचें, विवाद बढने की संभावना दिख रही है। करियर को लेकर आपकी जो पसंद है उसपर कुछ सवाल पैदा होने वाला है, तैयार रहें। आज संपन्न होने वाला बिजनेस मीटिंग आपके लिए निरर्थक साबित होने की संभावना है। आज आप कुछ साहसिक करने के लिए अपने अंदर साहस और उर्जा महसूस करेंगे।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : हल्का लाल

कर्क

परिवारिक माहौल के कारण आप कमजोर और बीमार महसूस करेंगे, तनाव हावी रहने वाला है। आप में से कुछ लोग बिजनेस के मकसद से यात्रा पर जा सकते हैं,काम बन जाने की उम्मीद है। आज अपने बॉस को प्रभावित करने में सफल हो सकते हैं,मेहनत से काम करते रहना होगा। सेहत अच्छी रहने से उत्साहित और उर्जावान महसूस करेंगे कुछ कलात्मक काम कर सकते हैं।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : मरुन

सिंह

आप अपने करीबी लोगों के आस पास का माहौल पॉजिटिव बनाए रखने का प्रयास करेंगे। महत्वपूर्ण काम के सिलसिले में आपके सहकर्मी को आपके सहयोग की जरुरत होगी। आपको लाइफस्टाइल बदलने की जरुरत महसूस होगी वायरल या फ्लू से बचकर रहना होगा। अपने डेली रुटीन में व्यायाम को शामिल करना एक समझदारी भरा कदम साबित होगा।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : बैंगनी

कन्या

सही जगह पर निवेश करने के लिए इससे संबंधित जानकारी पता करते रहना चाहिए। परिवार के माहौल को अच्छा बनाए रखने के लिए बड़ों की सलाह लेते रहना सही रहेगा। किसी परियोजना के बारे में जरुरी जानकारी रखना बेहद फायदेमंद साबित होने वाला है। कुछ बनाने की प्रक्रिया आपको पॉजिटिव और उत्साहित रखेगा,काम से संतुष्टि मिलेगी।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : फॉरेस्ट ग्रीन

तुला

आर्थिक स्थिति अच्छी रहने के कारण प्रॉपर्टी या स्टॉक मार्केट में पैसा लगा सकते हैं। परिवार के लोगों के बीच कलह होने के कारण आपको तनाव झेलना पड़ सकता है। आपने जिस तरीके से अपने प्रोजेक्ट को हैंडल किया है उससे सीनियर्स प्रभावित होंगे। योग या स्विमिंग जैसी गतिविधि अपनाकर स्वयं को फिट रखने का प्रयास कर सकते हैं।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : सफेद

वृश्चिक

आर्थिक स्थिति अच्छी रहने के कारण परिवार या दोस्त के साथ ट्रिप प्लान कर पाएंगे। परिवार के किसी सदस्य की शादी ,नौकरी या पढाई से संबंधित बड़ी खबर मिलने वाली है। किसी बड़ी परियोजना में हुनर दिखाने के कारण आपको प्रमोशन दिए जाने की उम्मीद है। आपमें से कुछ लोगों को बदलते मौसम की वजह से परेशानी हो सकती है,संभल कर रहें।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : रॉयल ब्लू

धनु

आपमें से कुछ लोग आज बिजनेस के क्षेत्र में कोई बड़ी डील हासिल कर सकते हैं। घर और व्यापार में बराबर सहयोग देकर जीवनसाथी की नजर में सम्मान पा सकेंगे। कार्यक्षेत्र में किसी जटिलता का सामना करना पड़ सकता है,समझदारी से काम लें। आज जिम ट्रेनर की उपस्थिति में कुछ नए फिटनेस एक्टिविटी ट्राई कर सकते हैं।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : लाइट ग्रे

मकर

आपकी आर्थिक स्थिति स्थिर रहेगी अब पैसे को लेकर थोड़ी गंभिरता दिखा सकते हैं। परिवार के किसी नौजवान की वजह से आपको कठिन समय का सामना करना पड़ेगा। अपने कम्यूनिकेशन स्किल से टीम के सदस्यों का आत्मबल उंचा बनाए रख सकते हैं। लंबे समय बाद जिम जाना और उचित डाइट लेने का फायदा फिटनेस में नजर आएगा।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : रोज

कुंभ

प्रॉपर्टी मार्केट में निवेश कर कोई नया उद्दयम शुरु करने का विचार करेंगे। परिवार में सभी के चेहरे पर खुशहाली देख पाना ही आपकी उपलब्धि है। कार्यक्षेत्र में किसी काम को पूरा करने के लिए अतिरिक्त समय देना पड़ेगा। फिजिकल और इमोशनल दोनों को मेंटेन रखने के लिए उचित डाइट लें।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : मरुन

मीन

आज कोई आपसे आर्थिक मदद मांग सकता है,उसे इंकार नहीं कर पाएंगे। गृहणियां अपने स्वादिष्ट खाने और घर की साजसज्जा से गेस्ट को प्रभावित करेंगी। प्रोफेशनल क्षेत्र के किसी काम को पूरा करने के लिए कठिन मेहनत करनी होगी। आज सेहत अच्छी रहने के कारण आप कहीं घूमने जाने का प्लान कर सकते हैं।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : हल्का लाल

टिप्स

  • बेड के नीचे के स्थान में धूल नहीं जमने दें । यह आपके जीवन से असंतोष और आपसी गिले -शिकवे को दूर करता है ।
  • शयनकक्ष के फर्निचर पर धूल नहीं जमने दें । शयनकक्ष में धूल और जाले हमेशा साफ रखें यह आपके प्यार को क्रियाशील बनाकर रखने में मदद करेगा ।
  • अपने कार्यस्थल या रसोईघर में छाया में रखा जाने वाला कोई पौधा रखें। इससे जीवन की सफलता प्रभावित होती है और आर्थिक विकास को प्रोत्साहन मिलता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story