Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

21 May 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

22 October 2021  राशिफल: शुक्रवार का राशिफल (today Horoscope)
X

21 May 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि और शुक्रवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है।

21 मई 2021 पंचांग

नक्षत्र : पूर्व फाल्गुनी

योग : हर्षण

करण : कौलव

सूर्योदय : 5:47 AM

सूर्यास्त : 6:59 PM

ये भी पढ़ें :Jyotish Shastra : कर्ज मुक्ति के ये सरल उपाय और मंत्र, ऐसे करें प्रयोग और फिर देखें चमत्कार


मेष

आय में बढ़ोतरी होने से आपकी आर्थिक स्थिति संभल जाएगी। वर्कप्लेस पर सहकर्मियों से एक कदम आगे रहने पर ही सफलता मिलने के संकेत हैं। घर के नीरस वातावरण को थ्रिलिंग बनाने के लिए मनोरंजक कार्यक्रम का आयोजन करनाहोगा।

लकी नंबर:11

लकी कलर:हल्का ग्रे


वृषभ

प्रॉपर्टी की खरीदी या बिक्री के लिए समय अनुकूल है। पुराने निवेशों से अच्छे रिटर्न्स मिलने की संभावना है। आपके नियमित प्रयत्नों से स्वास्थ्य में सुधार आएगा। आय के नए विकल्पों से अच्छी धनराशि मिलने के संकेत हैं। वर्कप्लेस पर सफलता पाने के लिए आपको मेहनत करने की आवश्यकता होगी।

लकी नंबर:18

लकी कलर : केसरी


मिथुन

स्वास्थ्य से सम्बंधित समस्याओं में सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी। घर से दूर रह रहे विद्यार्थियों को अपने प्रदर्शन से सबका दिल जीतना होगा। पेशेवर जीवन में आपकी योग्यता आपके प्रमोशन के लिए लाभदायक सिद्ध होगी। वर्क प्लेस पर आपकी मेहनत और लगन से आपके सीनियर्स आपको नोटिस करेंगे।

लकी नंबर:6

लकी कलर:गहरा पीला


कर्क

अच्छा स्वास्थ्य नया काम शुरू करने के लिए प्रेरित करेगा। शिक्षा के क्षेत्र में विद्यार्थियों को सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी होगी। गृहिणियों को पारिवारिक मामलों में अपने सुझाव व्यक्त करने का अवसर मिलेगा। वर्क प्लेस पर कार्य को खत्म करने के लिए आपको सहयोगियों की सहायता लेनी होगी।

लकी नंबर : 4

लकी कलर : बैंगनी


सिंह

अनुशासन से ही आपके स्वास्थ्य में सुधार आने के संकेत हैं। प्रॉपर्टी की खरीदी या बिक्री के पहले अच्छी तरह सोच-विचार कर लें। किसी सेमिनार के लिए आपको विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। पुराने निवेशों से मिली धनराशि से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत बन जाएगी।

लकी नंबर : 2

लकी कलर : सिल्वर


कन्या

प्रॉपर्टी से जुड़े मामलों में आपके पक्ष में निर्णय होने के संकेत हैं। व्यवसाय की बढ़ोतरी के लिए नयी रणनीति लाभदायक सिद्ध होगी। कॉम्पिटिटिव परीक्षाओं के लिए विद्यार्थियों की कड़ी मेहनत रंग लाएगी। फिट बने रहने के लिए एक्सरसाइज और पौष्टिक आहार आवश्यक होंगे। एफडी में जमा धनराशि मिलने से आपके बैंक बैलेंस में मजबूती आएगी।

लकी नंबर : 7

लकी कलर : नारंगी


तुला

सरकारी नौकरी से जुड़े लोगों को प्रमोशन मिलने के संकेत हैं। आर्थिक तंगी से बचने के लिए फिजूलखर्ची पर रोक लगाना होगा। फाइनेंस से जुड़े मामलों में सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी। पोषक आहार आपको फिट और एनर्जेटिक बनाए रखने में सफल होगा।

लकी नंबर : 5

लकी कलर : फॉरेस्ट ग्रीन


वृश्चिक

कुछ लोग अपने नए घर में किरायेदार रखने की सोच सकते हैं। विद्यार्थियों को परीक्षा में सफलता के लिए मेहनत करनी होगी। नौकरी पेशा लोगों को अपने काम करने के तरीके में गतिशीलता लाने की आवश्यकता होगी।

लकी नंबर:15

लकी कलर:क्रीम


धनु

मेहनत और लगन से ही आप अच्छा स्वास्थ्य मेंटेन करने में सफल होंगे। घर के निर्माण या मरम्मत से जुड़े कामों को आप सफलता से पूरे कर पाएंगे। अनिश्चित स्रोतों से धनराशि मिलने पर आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। बिजनेस या रचनात्मक पेशों से जुड़े लोगों को अपनी कला के प्रदर्शन का अवसर मिलेगा।

लकी नंबर:11

लकी कलर:लाइट ग्रे


मकर

कीमती वस्तुएं खरीदने के लिए समय अनुकूल होगा। यात्रा व्यवसाय की बढ़ोतरी के लिए लाभदायक सिद्ध होगी। वर्क प्लेस पर परिस्तिथियां आपके कार्यों में अड़चनें डाल सकती हैं।

लकी नंबर : 3

लकी कलर : कॉफी


कुंभ

पेशेवर जीवन में कुछ लोगों को गलतियां महंगी पड़ने के संकेत हैं। प्रॉपर्टी में किए गए निवेशों से अच्छे रिटर्नस मिलने की संभावना है। किसी भी स्कीम में निवेश करने से पहले अच्छी तर हसोच-विचार करना आवश्यक होगा।

लकी नंबर : 17

लकी कलर : इलेक्ट्रिक ब्लू


मीन

नौकरी पेशा लोगों की इनकम में बढ़ोतरी होने के संकेत हैं। वर्कप्लेस पर कुछ लोगों को अच्छे एरियर्स मिल सकते हैं। मामूली सी स्वास्थ्य समस्या से आपको निवारण मिल जायेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत बनी होने से आवश्यक वस्तुओं की खरीदी करना संभव होगा।

लकी नंबर : 6

लकी कलर : गहरा पीला

टिप्स

  1. नीलमणि का एक टुकड़ा अपने कम्प्यूटर पर या कार्यस्थल पर रखें। नीलमणि के प्रभाव से आपको तनाव से मुक्ति मिलेगी और आप शांति से अपना काम कर पाएंगे।
  2. जिस जगह पर आपका टेबल है वहां, बड़ी खिड़की से बेहतर छोटी खिड़की होती है। यदि आपका ऑफिस बेसमेंट में है तो कृत्रिम रौशनी लगाकर प्राकृतिक रौशनी की कमी को पूरा किया जाना चाहिए।
  3. घर के बाहर बना हुआ झरना धन प्रवाह धढाने में मदद करता है, खासतौर पर जब ये झरना घर के पीछे के अहाते में बायीं तरफ हो।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story