Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

21 April 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

07 May  2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today horoscope)
X

21 April 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि और बुधवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है।

21 अप्रैल 2021 पंचांग

नक्षत्र : पुष्य-अश्लेषा

योग : शूल

करण : बालव

सूर्योदय : 06:04 एएम

सूर्यास्त : 06:46 पीएम

ये भी पढ़ें : Ram Navami 2021 : रामनवमी पर पांच ग्रह मिलकर बना रहे ये ऐसा संयोग, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि


मेष

आज काम का बोझ अधिक रहेगा। उधार की रकम वापस मिलेगी, आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। सेहत अच्छी रहेगी। समाजिक कामों में दिलचस्पी बढ सकती है।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : पिंक


वृषभ

प्रोफेशनल स्तर पर आज का दिन आप के लिए बेहद खास रहने वाला है। सेहत को लेकर उठाया गया कदम भविष्य में बहुत फायदेमंद साबित होगा। आर्थिक स्तर पर आ रही चुनौतियों से निपटने में आप कामयाब रहेंगे। कहीं घूमने जाने का प्लान आपको फिलहाल के लिए टालना पड़ सकता है।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : क्रीमसन


मिथुन

सेहत को लेकर थोड़ी परेशानी रहेगी लेकिन इससे निपट सकते हैं। अपने बच्चे की किसी उपलब्धि को लेकर आज उत्साहित रहेंगे। किसी धर्मिक स्थल की यात्रा का संयोग बन रहा है। जिस विषय में समस्या है उसे अधिक समय देने का प्रयास करें। आपके द्वारा किए काम से बॉस के संतुष्ट रहने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : हल्का ब्लू


कर्क

कार्यक्षेत्र में आज का दिन अच्छा है, आपके विचार को महत्व दिया जाएगा। समाजिक क्षेत्र में महत्व रखने वाले किसी इंसान से फायदा मिल सकता है। आर्थिक क्षेत्र में आप खुद को सुरक्षित करने में सक्षम साबित होंगे। लॉग ड्राइव पर जाना मानसिक रुप से ताजगी और सुकून से भर देगा।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : लाइट ब्राउन


सिंह

कार्यक्षेत्र में आप स्वयं को बेहतर करने के लिए मोटिवेट कर सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य से सालों बाद मुलाकात का अवसर आया है। आप में से कुछ लोगों को आज स्टॉक मार्केट में लाभ होने के संकेत हैं। जिम ज्वाइन करने या व्यायाम शुरु किए जाने की संभावना बन रही है।

शुभ अंक: 3

शुभ रंग : लेमन


कन्या

आर्थिक स्तर पर आपको स्थिति अनुकूल होती नजर आ सकती है। परिवार या किसी करीबी की तरफ से सरप्राइज मिलने के संकेत हैं। प्रॉपर्टी को लेकर आपकी आंतरिक आवाज सही सबित हो सकती है। सेहत को लेकर चल रही समस्या अब जल्द ही दूर होने वाली है।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : पेरॉट ग्रीन

ये भी पढ़ें : Durga Ashtami 2021 : ये है दुर्गा अष्टमी का शुभ मुहूर्त, जानें इस बार कन्या पूजन ना करने पर क्यों नहीं लगेगा दोष


तुला

आमदनी अच्छी रहने से किसी इच्छा को पूरी करने का प्लान बना सकते हैं। अपने शुभचिंतकों के लिए कुछ करने का प्रयास किए जाने की उम्मीद है। बदलते मौसम के प्रति सतर्क रहकर अपनी सेहत का ख्याल रख सकते हैं।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : मजेंटा


वृश्चिक

आपको दुनियां की हर खुशी चाहिए लेकिन चुनौती लेने से डर रहें हैं। किसी करीबी की उपलब्धि देखकर बेहतर करने की प्रेरणा मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में हाथ में लिए काम को सही ढंग से करने की जरुरत होगी। नियमित व्यायाम और तय जीवनशैली से आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : फॉरेस्ट ग्रीन


धनु

प्रोफेशनल स्तर पर लापरवाही से बचें, काम में गलती निपटाना कठिन होगा। आर्थिक स्तर पर जो कदम उठाया था उसका लाभ मिलना शुरु होने वाला है। सेहत को फिट और तंदरुस्त बनाए रखने के लिए जरुरी कदम उठा सकते हैं। परिवार में किसी के दखल देने की आदत से परेशानी रहने की संभावना है।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : पिंक


मकर

प्रोफेशनल स्तर पर महत्वपूर्ण काम के लिए मदद ले लेना सही रहेगा। कमीशन पर काम करने वालों के लिए आज का दिन अच्छा है। लंबे समय से बीमार चल रहे लोगों की सेहत में सुधार के संकेत हैं। प्रॉपर्टी खरीदने का मन बना रहे हैं तो आगे बढें, समय अनकूल है।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : ब्राउन


कुंभ

प्रोफेशनल क्षेत्र के रुटीन काम में आज थोड़ी परेशानी होने की संभावना है। आप में से कुछ लोग अपनी क्षमता से ज्यादा खर्च करना बंद करने वाले हैं। परिवार का कोई तुच्छ मामला आपकी मानसिक दशा बिगाड़ सकता है। आप फिटनेस रुटीन के साथ किसी हाल में समझौता नहीं कर सकते।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : सफेद


मीन

वेकेशन पर जाकर आपको आत्मिक खुशी का एहसास होने की उम्मीद है। समाजिक क्षेत्र में सक्रिय लोगों का नाम और रुतवा बढने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में आपके पहल से कोई अच्छा काम संपन्न होने की उम्मीद है। कोई बड़ी रकम की मांग कर सकता है, चाह कर भी मना नहीं कर पाएंगे।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : ग्रे

टिप्स

  • अपने शौचालय की टंकी पर एक पौधा लगाएं। इससे सकारात्मकशक्ति मिलती है, बाथरुम के कारण सकारात्मकता के कम हो रहे प्रभाव को बढता हुआ पौधा रोकताहै।
  • अपने शयनकक्ष की दीवार साफ रखें । यदि आप एक नई रिश्ते की शुरुआत करना चाहते है या अपने आपसी रिश्ते की जड़ता को खत्म कर नई जान फूंकना चाहते हैं तो आपको दीवारों को दाग दब्बा से मुक्त रखें।
  • अपने घर से सूखे और मुरझाए पौधों को तुरंत हटा दें। सजीव और तरोताजगी के लिए स्वस्थ पौधे धन-समृद्धि बढ़ाने का कार्य करते हैं।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story