Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

20 सितंबर 2020: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज अश्विन मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

20 सितंबर 2020: आज का राशिफल (Today
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

आज का राशिफल (Today's Horoscope) 20 सितंबर 2020 को अश्विन मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज अश्विन मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि है।

आज का पंचांग

20 सितंबर 2020 का पंचांग

नक्षत्र : स्वाति

योग : ऐन्द्र

सूर्योदय: 06:12

सूर्यास्त : 18:16


मेष

अपने आइडिया के लिए किसी को सहमत करना बड़ी उपलब्धि होगा। अन्य स्त्रोतों से धन लाभ के कारण आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। मौसमी बीमारियों से जूझ रहे लोगों की सेहत में सुधार होगा। सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेकर संतुष्ट होंगे। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई मामाला आसानी से सुलझ जाएगा। जीवनसाथी के साथ मतभेद संभव है।

लव फोकस-रोमांटिक मोर्चे पर दूसरों को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे।

शुभ अंक – 8

शुभ रंग - वॉयलेट


वृषभ

कार्यक्षेत्र पर लगातार अपना प्रदर्शन बनाए रखने में सफल होंगे। कोई आपको निवेश करने के लिए दबाव बना सकता है। स्वस्थ खानपान की आदत के कारण फिट और ऊर्जावान बने रहेंगे। किसी घर को खरीदने का सपना जल्द पूरा होने की संभावना है। एक्सपोर्ट-इंपोर्ट से जुड़े लोग किसी बिजनेस ट्रिप पर जा सकते हैं। घर पर ज़्यादा समय लेने वाले काम करने का मन नहीं करेगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों की शुरूआत हो सकती है।

शुभ अंक – 4

शुभ रंग - सफेद


मिथुन

बिजनेस से जुड़ी अपनी योजना का अभी किसी को पता ना चलने दें। धन लाभ के योग बन रहे हैं। स्वस्थ जीवनशैली अपनाने से सेहत अच्छी रहेगी। किसी प्रॉपर्टी को अपने नाम रजिस्ट्रर करा सकते हैं। कुछ परिस्थितियों के कारण यात्रा में देरी हो सकती है। घरेलू मोर्चे पर जरूरत से ज़्यादा संवेदनशील ना बनें।

लव फोकस-किसी के साथ को काफी पसंद करेंगे।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग - वॉयलेट


कर्क

डॉक्टर्स और इंजीनियर्स के लिए दिन अच्छा रहेगा। अचानक धन की आवश्यकता का असर बचत पर पड़ सकता है। अच्छी सेहत पाने के लिए प्रयास करेंगे। घर या ऑफिस की मरम्मत का काम करा सकते हैं। परिवार और दोस्तों के साथ यात्रा पर जाना मज़ेदार रहेगा। घर पर किसी काम में व्यस्त रह सकते हैं।

लव फोकस-प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग - क्रीम


सिंह

व्यवसायिक मोर्चे पर नजर रखने की जरूरत हैं। किसी व्यवसाय से धन लाभ के योग बन रहे हैं। अच्छी सेहत के लिए स्वस्थ खानपान की आदत अपनाएं। किसी घर या प्रॉपर्टी को खरीदने के लिए दिन शुभ है। दोस्तों या रिश्तेदारों से मिलने की योजना बना सकते हैं। नवविवाहित जोड़ों के लिए दिन अच्छा साबित होगा।

लव फोकस-अपने साथी के साथ का आनंद उठाएंगे।

शुभ अंक – 4

शुभ रंग - सफेद


कन्या

गलतफहमी से बचने के लिए किसी सीनियर को सारी चीजें विस्तार से बताएं। किसी चीज में निवेश करने के लिए समय अच्छा चल रहा है। बीमार लोगों की सेहत में सुधार के योग बन रहे हैं। किसी प्रॉपर्टी को लेकर आपकी आशंकाएं गलत साबित होगा। शहर से बाहर यात्रा पर जा सकते हैं। गृहणियां घर आए मेहमानों की खातिरदारी करने में व्यस्त रहेंगी।

लव फोकस-किसी की तरफ आकर्षित हो सकते हैं।

शुभ अंक – 22


तुला

ऑफिस में रोमांस से दूर रहने की कोशिश करें। आय में वृद्धि के चलते धन संबंधित समस्या नहीं होगी। सेहत को लेकर किए गए प्रयासों से फिट और ऊर्जावान महसूस करेंगे। किसी प्रॉपर्टी या वाहन खरीदने की सोच सकते हैं। कहीं छुट्टियों पर जाने के योग बन रहे हैं। परिवार का कोई सदस्य आपकी तारीफ कर करेगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों में पहल आपको ही करनी होगी।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग – सफेद


वृश्चिक

कार्यक्षेत्र पर अपने प्रतिद्वंदियों से सतर्क रहें। अपनी बचत को समझदारी के साथ निवेश करने की जरूरत है। सेहतमंद रहने के लिए जंक फूड का सेवन बिल्कुल ना करें। आप किसी उदास व्यक्ति के लिए उम्मीद की किरण साबित होंगे। किसी घर या अपॉर्टमेंट का मालिकाना हक मिल सकता है। किसी तीर्थयात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं।

लव फोकस-प्रेम संबंधों पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग – ऑफ व्हाइट


धनु

कार्यक्षेत्र पर चीज़ें अपने पक्ष में करने में सफल होंगे। किसी चीज़ में निवेश करने में जल्दबाजी ना दिखाएं। नियमित व्यायाम का असर सेहत पर दिखाई देगा। प्रॉपर्टी में निवेश करना लाभदायक साबित होगा। छुट्टियों पर जाने से कई मौके मिलने की संभावना है। परिवार के किसी बुज़ुर्ग की देखभाल करेंगे।

लव फोकस-अपने साथी की यादों में खोए रह सकते हैं।

शुभ अंक – 20

शुभ रंग – क्रीम


मकर

आपकी कार्यकुशला किसी ऑर्गेनाइजेशन में स्थापित करने में मदद करेगी। किसी प्रोडक्ट या सर्विस के लिए जरूरत से ज़्यादा पैसा दे सकते हैं। सेहत को लेकर अनावश्यक चिंता करना आपको बीमार कर सकता है। परिवार के किसी समारोह में लंबे समय बाद लोगों से मिलना होगा। बिल्डर्स और प्रॉप्रर्टी डीलर्स के लिए दिन लाभदायक रहेगा। घरेलू मोर्चे पर चली आ रही समस्याएं दूर होंगी।

लव फोकस-किसी की तरफ आकर्षित हो सकते हैं।

शुभ अंक – 18

शुभ रंग – गोल्डन ब्राउन


कुंभ

किसी पोस्टिंग के लिए आपका सेलैक्शन हो सकता है। रुका हुआ पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। सेहतमंद रहने के लिए नियमित दिनचर्या का पालन करना मुश्किल नहीं होगा। प्रॉपर्टी से जुड़ी किसी ड़ील का सौदा करने के लिए दिन अच्छा है। किसी लंबी यात्रा पर जाने से पहले अच्छे से तैयारी कर लें। किसी मेहमान के आने से अच्छा महसूस करेंगे।

लव फोकस-प्रेम संबंधों में आपके द्वारा किए गए प्रयास व्यर्थ नहीं जाएंगे।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग – लाल


मीन

किसी सहकर्मी को कोमलता से संभालने की जरूरत है। फिजूलखर्चों को कम करने की कोशिश करें। सेहत को लेकर किए प्रयास फायदेमंद साबित होंगे। सामाजिक मोर्च पर कोई आपसे ईर्ष्या कर सकता है। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई मामला आसानी से सुलझा लेंगे। परिवार के सदस्यों की सलाह को जरूर सुनें।

लव फोकस- नवविवाहित जोड़ों के लिए दिन अच्छा है।

शुभ अंक – 9

शुभ रंग – मरुन

टिप्स

• घर या ऑफिस को बेहतर बनाने के लिए शोर -शराबे के साथ होने वाले जीर्णोद्वार न करें।

• अपनी ऊर्जा को संतुलित करने के लिए कुछ आग तत्व वाला रंग शामिल करें। इसका सबसे आसान तरीका है कि आप अपने परदे , चादर और कुशन आदि का रंग लाल जैसे रंग का कर दें।

• शयनकक्ष के दाहिने कोने में एक जोड़ी सफेद हंस की तस्वीर लगाएं। इससे आपकी जिंदगी में प्यार बढेगा।

Next Story