Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

20 October 2021 राशिफल: बुधवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

17January 2022 राशिफल: क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें सोमवार का राशिफल (Today Horoscope)
X

20 October 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि और बुधवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि की तिथि है।

20 अक्टूबर 2021 पंचांग

नक्षत्र : रेवती, अश्विनी

योग: हर्षण, वज्र

करण : विष्टि, बव, बालव

सूर्योदय : 06:29 AM

सूर्यास्त : 05:42 PM

ये भी पढ़ें : 20 October 2021 चौघड़िया : आज का चौघड़िया मुहूर्त, जानें बुधवार का शुभ मुहूर्त और राहुकाल (Today's Choghadiya)

मेष

अपने नियंत्रण से बाहर की किसी परिस्थिति से मजबूर होकर आपका तय ट्रिप कैंसिल पड़ सकता है। पाचन संबंधी समस्या से बचे रहने के लिए आपको ओवर इटिंग करने की आदत छोड़नी पड़ेगी। प्रोफेशन क्षेत्र में की गई किसी गलती से शर्मिंदा होने के बजाए उससे कुछ सीखने का प्रयास करें।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : क्रीम

वृषभ

आज आपको स्कूल में सरप्राइज टेस्ट का सामना करना पड़ सकता है,अच्छा प्रदर्शन रहने की उम्मीद है। किसी ऐसे ट्रिप को दुबारा प्लान करना चाहेंगे जो लॉकडाउन के कारण स्थगित हो गया था,जल्द जा सकेंगे। यदि किसी चैरिटी को लेकर आपके मन में द्वंद है तो याद रखें कि समाज के लिए किया गया हर काम श्रेष्ठ है।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : गुलाबी

मिथुन

आप अपने कठिन परिश्रम से बड़े से बड़ा लक्ष्य हासिल करने की क्षमता रखते हैं ,प्रयास जारी रखें। यदि फिट रहने आपकी प्राथमिकता है तो अपने गतिविधि पर ध्यान रखने के लिए स्मार्ट वॉच ले सकते हैं। ऑफिस के लोगों के सामने अपनी प्रॉपर्टी संबंधी कोई बात रखने से बचें, जलन का शिकार हो सकते हैं।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : पीच

कर्क

उन लोगों के प्रति आभारी रहें जिन्होंने कभी आपकी मदद की है, इससे साकारात्मक बने रहेंगे। प्रोफेशनल क्षेत्र में आ रही समस्याओं से सामना करने के लिए आप हरसंभव प्रयास कर सकते हैं। फिजूलखर्ची पर नियंत्रण लाना आसान नहीं , धीरे-धीरे इस पर काबू करना आसान होगा।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग :मजेंटा

सिंह

किसी प्राइम प्रॉपर्टी को अपने नाम करने का सपना पूरा होगा,जल्द ही इस दिशा में कदम उठाएंगे। प्रोफेशनल क्षेत्र में आ रही परेशानियों के साथ आप निपटने के लिए आप कोई रास्ता निकाल सकते हैं। स्पोर्ट्स कोटे पर भी कॉलेज में एडमिशन पाना आसान नहीं होगा काफी मशक्कत के बाद सफलता मिलेगी।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : हल्का नीला

कन्या

परिवार के किसी ऐसे सदस्य को सहयोग देंगे जो मां बनने के बाद भी करियर आगे बढाना चाहती है। कोई आपकी मजबूरी का फायदा न उठा पाए इसके लिए मजबूत बने रहना होगा,आत्मबल बनाए रखें। सड़क पर वाहन चलाते समय आज आपको ज्यादा सतर्क रहने की जरुरत है,सितारे प्रतिकूल हैं।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : सफेद

तुला

काफी लंबे इंतजार के बाद अपने पसंद के किसी देश में घूमने जाने के लिए वीजा लेने में सफल रहेंगे। यदि सट्टेबाजी और जुआ आपकी कमजोरी है तो ध्यान रखें कि ये दिवालियेपन की और धकेल सकता है। रेस्तरां और होटल के मालिकों को सजग रहना चाहेए कि उनके यहां आने वाले लोग पूरा वेक्सिनेटेड हों।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : केसरिया

वृश्चिक

किसी अनुभवी इंसान के संपर्क में आने से आपके लिए प्रतियोगिता परीक्षा को पास करना आसान हो जाएगा। आज परिवार के साथ खुशी के पल बिताना प्राथमिकता में रहने वाला है,रोमांचक दिन बिता सकते हैं। प्रॉपर्टी के मामले में संतुलित निर्णय लेने के लिए आपको निष्पक्ष नजरिया रखना होगा,इसका ख्याल रखें।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : ग्रे

धनु

किसी कठिन प्रतियोगिता को पास कर लेने से आपको बड़ा सुकून मिलेगा, उत्साहित रहेंगे। सोशल मीडिया में बहुत ज्यादा विषाक्त भरा हुआ है उसमें आप अपनी अच्छाई जारी रख पाएंगे। परिवार के उस सदस्य के कमेंट से विचलित न हों जो आपको नापसंद करते हैं,सही काम करते रहें।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : बेज

मकर

कॉलेज लाइफ की विसंगितियां यदि ध्यान भटका रही है तो ,थोड़ा मानसिक रुप से मजबूत रहना चाहिए। खिलाड़ियों को किसी बड़े स्तर के खेल में भाग लेने का अवसर मिलने वाला है ,देश का नाम उंचा कर पाएंगे। आपके लाइफस्टाइल और संतुलित खान पान की वजह से अब सेहत को लेकर कोई चिंता नहीं रहने वाली

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : गोल्डेन ब्राउन

कुंभ

लोग अब आपको देख कर उपहास करते हैं जल्द ही पहले के शेप में आने के लिए मेहनत करेंगे। आप में से कुछ लोगों द्वारा प्रॉपर्टी खरीदे जाने की संभावना बन रही है,इसकी प्रक्रिया शुरु करेंगे। तनाव से छुटकारा पाने का एक ही उपाय है कि फोन ऑफ करें और कहीं घूमने निकल जाएं।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : हल्का हरा

मीन

खाने पीने की लापरवाही से आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ रहा है,परहेज की जरुरत है। आपको अपने लिए तय करना होगा कि किन कामों से आपको वास्तविक खुशी मिलती है। किसी वित्तीय स्किम में पैसा लगा कर अपना पैसा डबल बनाने का अवसर मिलने वाला है।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : पीच

टिप्स

  • आपका पैसा पानी की तरह नहीं बहता रहे इसके लिए आप अपने बाथरुम का दरवाजा बंद करके रखें।
  • चार चित्र को वर्गाकार बनाकर दीवार पर लगाएं। यह आपके आपसी संबंध में भरोसा, विश्वास और स्थिरता लाता है।
  • अपने जीवन में मददगार लोगों को जोड़ने के लिए आप एक अच्छी आवाज वाला विंडचाईम लगा सकते हैं।धातु का बना विंडचाईम घर या ऑफिस के सामने दाहिने किनारे पर लगाएं।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story