Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

20 नवंबर 2020: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

20 नवंबर 2020: आज का राशिफल (Todays Horoscope)
X

आज का राशिफल (Today's Horoscope) 20 नवंबर 2020 को कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है।

आज का पंचांग

नक्षत्र : उत्तराषाढ़ा

योग : गण्ड

सूर्योदय: 06:48

सूर्यास्त : 17:26


मेष

कार्यक्षेत्र पर किसी महत्वपूर्ण काम की जिम्मेदारी ले सकते हैं। परिवार आपकी सफलता पर गर्व करेगा। दोस्तों के साथ ड्राइव पर जाकर अच्छा महसूस करेंगे। खानदानी घर के नवीनीकरण का काम करा सकते हैं।

लव फोकस-प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है।

शुभ अंक – 18

शुभ रंग – पर्पल


वृषभ

आज आप खुद को पहले से अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे। घरेलू मोर्चे पर शांति और खुशहाली का माहौल रहेगा। युवाओं के लिए किसी यात्रा पर जाना मजेदार साबित होगा। किसी प्रॉपर्टी डील को करने में सफल होंगे।

लव फोकस-अपने साथी को कुछ भी कहने से बचें।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – बेबी पिंक


मिथुन

परिवार की किसी बुज़ुर्ग से मिलने जा सकते हैं। शहर से बाहर किसी यात्रा पर जाने का निमंत्रण मिल सकता है। किसी प्लॉट या अपॉर्टमेंट को अच्छे दाम पर खरीदने का मौका मिल सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश कर सकते हैं।

लव फोकस-जीवनसाथी आपको किसी काम के लिए प्रेरित कर सकता है।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग – लाइट ग्रे


कर्क

मानसिक शांति के लिए योग करना और ध्यान लगाना फायदेमंद होगा। दूसरों के काम में दखलअंदाजी ना करने से घर का माहौल शांत रहेगा। किसी करीबी के साथ यात्रा पर जाकर अच्छा लगेगा। प्रॉपर्टी संबंधित मामलों को सतर्कता के साथ संभालने की जरूरत है।

लव फोकस-प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है।

शुभ अंक – 22

शुभ रंग – इलेक्ट्रिक ब्लू


सिंह

कार्यक्षेत्र पर मिली किसी सफलता से संतुष्ट होंगे। किसी करीबी से मिलने विदेश जा सकते हैं। परिवार में किसी के स्वास्थ्य के चलते यात्रा की योजना स्थगित हो सकती है। प्रॉपर्टी की किसी डील को लेकर विरोधाभास महसूस कर सकते हैं।

लव फोकस-कोई आपकी तरफ आकर्षित हो सकती है।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – सिल्वर


कन्या

कार्यक्षेत्र पर सफलता प्राप्ति के लिए पूरा प्रयास करेंगे। घरेलू मोर्चे पर किसी को अनुशासन सिखाने की जरूरत है। किसी यात्रा पर जाना थकानभरा साबित होगा। किसी मकान को खरीदने की सोच सकते हैं।

लव फोकस-अपने साथी के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग – पीच


तुला

कार्यक्षेत्र पर आपके ईमानदार इरादों की सीनियर्स और शुभचिंतक प्रशांस करेंगे। किसी पारिवारिक दबाव को संभालने में सफल होंगे। कहीं छुट्टियों पर जाने की योजना बना सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर अच्छे प्रदर्शन से मनोबल बढ़ेगा।

लव फोकस-जीवनसाथी से मिली केयर और समर्थन से संतोष मिलेगा।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – रॉयल ब्लू


वृश्चिक

कार्यक्षेत्र पर मिली तारीफ से मूड अच्छा रहेगा। किसी पारिवारिक मामले पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। किसी दोस्त के साथ यात्रा पर जाना मजेदार रहेगा। किसी नई जगह शिफ्ट होने के योग बन रहे हैं।

लव फोकस-अपने साथी के सुझावों को मानने से दिन अच्छा बीतेगा।

शुभ अंक – 22

शुभ रंग – इलेक्ट्रिक ब्लू


धनु

परिवार के किसी सदस्य की सलाह लाभदायक साबित होगी। दोस्तों के साथ किसी यात्रा पर जा सकते हैं। किसी प्रॉपर्टी को खरीदने के काफी करीब होंगे। पढ़ाई में परिवार के किसी युवा पर गर्व महसूस करेंगे।

लव फोकस-कोई दोस्ती प्रेम संबंधों में बदल सकती है।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – इंडिगो


मकर

कार्यक्षेत्र पर कोई अच्छा मौका मिल सकता है। घरेलू मोर्चे पर सभी आपकी बात से सहमत होंगे। किसी प्रॉपर्टी को खरीदना लाभदायक साबित होगा।

लव फोकस-बिना सोचे-समझे की गई टिप्पणी आपके साथी को विचलिक कर सकती है।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग – आसमानी


कुंभ

कार्यक्षेत्र पर काम के नए सेटअप से संतुष्ट नहीं हो पाएंगे। किसी के साथ तनावपूर्ण संबंधों में सुधार की संभावना है। घरेलू मामलों को जिम्मेदारी के साथ निभाने में सफल होंगे। किसी यात्रा की प्लानिंग के लिए समय अच्छा चल रहा है।

लव फोकस-प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग – रोज


मीन

कार्यक्षेत्र पर कुछ अच्छे मौके मिलने की संभावना है। घरेलू मोर्चे पर किसी निराशाजनक स्थिति को अनुकूल बनाने में सफल होंगे। किसी खूबसूरत यात्रा पर जाकर अच्छा महसूस करेंगे। शैक्षणिक मोर्चे आपका प्रदर्शन संतोषजनक रहेगा।

लव फोकस-अपने प्रयासों से प्रेम संबंधों को मजबूत करने में सफल होंगे।

शुभ अंक – 2

शुभ रंग – गुलाबी

टिप्स

1. घर के केंद्र में धूपबत्ती जलाएं। इस तरह का उपाय फेंगशुई में देवताओं की पूजा करने और स्वास्थ्य की सलामती के लिए किया जाता है।

2. आपकी रसोई हवादार बड़ा आकर्षक और खुला-खुला दिखना चाहिए। रसोई हमेशा साफ रखें और कभी भी जरुरत से ज्यादा सामान नहीं भरें। फेंगशुई के अनुसार रसोई में रोशनी भरपुर होनी चाहिए।

3. शोर -शराबे के साथ होने वाले जीर्णोद्वार से बचें। घर या ऑफिस को बेहतर बनाने के लिए शोर-शराबे के साथ होने वाले जीर्णोद्वार न करें।

Next Story