Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

20 March 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जाने, आपके लिए शुभ रंग और अंक

20 March 2021  राशिफल: आज का राशिफल (Todays Horoscope)
X

20 March 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन फाल्गुन मास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि और शनिवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज फाल्गुन मास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है।

20 मार्च 2021 का पंचांग

नक्षत्र : रोहिणी

योग : प्रीति

करण : गर

सूर्योदय : 06:34 एएम

सूर्यास्त : 06:34 पीएम

ये भी पढ़ें : शनिवार के दिन ना करें ये काम वरना हो जाएंगे आप परेशान


मेष

प्रोफेशनल क्षेत्र में सीनियर की नजर में जगह बना सकते हैं। किसी खास मुद्दे पर परिवार का साथ मिलना कठिन लग रहा है। ट्रिप पर किसी को साथ ले जाना आपके लिए समस्या होने वाली है। आप में से कुछ लोग नया घर खरीद सकते हैं। पढाई के क्षेत्र में आज का दिन आपके लिए शुभ रहने वाला है। अच्छी सेहत के लिए खान पान का ध्यान रखना जरुरी होगा। लोन चुकता कर आर्थिक स्थिति मैनेज रखना आपकी प्राथमिकता रहेगी।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : मजेंटा


वृषभ

नौकरी की तलाश करने वालों को सफलता मिलेगी, अच्छी सैलरी मिलने के संकेत हैं। आपको अपने सपने साकार करने में परिवार का भरपुर सहयोग मिलेगा। किसी खास जगह पर घूमने जाने की संभावना है। नए घर के मकसद से कोई नई जगह देखने जा सकते हैं। किसी रिश्तेदार या दोस्त से मिलने जाने का प्लान टालना आपको मायूस करेगा। सेहत संतोषजनक रहेगी। कई स्त्रोत से आमदनी होने की वजह से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी ।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : पीच


मिथुन

आपकी क्षमता आपको प्रोफेशनल स्तर पर अच्छा ब्रेक दिलाने वाली है। किसी रोचक मेहमान के आने से रोमांचक समय बिता सकते हैं। छुट्टी पर जाना रोचक होगा, लेकिन रिजर्वेशन मिलने में कठिनाई संभव है। अच्छी प्रॉपर्टी खरीदने के लिए आवश्यक प्रयास कर सकते हैं। समाजिक क्षेत्र में कोई बड़ा आयोजन करने के लिए बड़ों की सलाह जरुर लें। फिट रहना आपकी प्राथमिकता रहेगी। आमदनी अच्छी रहने से खर्च को लेकर निश्चिंत रहने की जरुरत है।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : गहरा पीला


कर्क

प्रोफेशनल स्तर पर आपकी स्थिति मजबूत होने की संभावना है। आप में से कुछ लोग आज परिवारिक समस्या में उलझा रह सकते हैं। आज कोई ट्रिप प्लान करने से पहले सतर्क रहें, ज्यादा ट्रैवल करना पड़ सकता है। घर या किसी संपत्ति से अपेक्षित रिटर्न मिलने के संकेत हैं। समाजिक क्षेत्र में अब आपके द्वारा किए गए काम नजर आने वाले हैं। सेहत को लेकर ज्यादा जागरुक नजर आएंगे, जिम या स्पा का सहारा ले सकते हैं। पैसे के लेन देन को लेकर सतर्क रहें, आज समस्या होने के संकेत हैं।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : पेरॉट ग्रीन


सिंह

गृहणियां अपने घर को नया रुप देने में व्यस्त रहने वाली हैं। आप किसी ऑफिसियल ट्रिप को फैमिली ट्रिप का रुप दे सकते हैं। प्रॉपर्टी का बिजनेस करने वालों के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा। सर्विस सैक्टर में काम करने वालों के लिए आज कोई अच्छी खबर मिल सकती है। सेहत संतोजनक रहेगा। बड़ी खरीददारी करते समय रेट को लेकर सतर्क रहें, ज्यादा दाम देना पड़ सकता है। प्रोफेशनल क्षेत्र में बिना किसी जानकारी के निर्णय पर पहुंचने का नुकसान उठाना पड़ेगा।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : केसरिया


कन्या

किसी रोमांचक व्यक्ति के घर आने से दिन खुशनुमा रहेगा। यात्रा पर निकलने से पहले ढंग से तैयार रहें, परेशानी आने के संकेत हैं। बुक की हुई प्रॉपर्टी समय पूर्व मिल जाने की संभावना है। बीमार चल रहे लोगों की समस्या और बढ़ने के संकेत हैं। आमदनी के नजरिये से आज का दिन आपके लिए शुभ रहेगा। मानसिक सेहत को देखकर योग या मेडिटेशन का सहारा ले सकते हैं। प्रोफेशनल स्तर पर आपका आइडिया महत्वपूर्ण साबित होगा।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : लाल


तुला

प्रोफेशनल और एकेडमिक स्तर पर आपका प्रदर्शन अपेक्षा से बढकर रहेगा। आपके द्वारा किए गए किसी काम में परिवार के बड़ों का संरक्षण मिल सकता है। छुट्टी के लिए दिया गया आवेदन स्वीकार कर लिए जाने की संभावना है। प्रॉपर्टी संबंधी निर्णय लेते समय जल्दबाजी से बचें, आज नुकसान के संकेत हैं। पढाई में कड़ी मेहनत का फल मिलने वाला है। आत्मनियंत्रण से फिट रहने का सपना पूरा हो सकता है। बचत को लेकर सतर्कता जरुरी है।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : पीला


वृश्चिक

आप में से कुछ लोग विदेश यात्रा के लिए जा सकते हैं। प्रॉपर्टी खरीदने के लिए आज का दिन शुभ रहेगा। पढाई के क्षेत्र में दिन आपके अनुकूल रहने वाला है। सेहत के लिए कुछ कारगर कदम उठाए जाने के संकेत हैं। सही जगह पर निवेश करने में सफल रहने के संकेत हैं। प्रोफेशनल क्षेत्र में आप अपनी अपेक्षा पर खड़े उतर सकते हैं। परिवारिक किसी मसले को लेकर भावुक होने की नौबत आ सकती है।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : नारंगी


धनु

परिवार के साथ विंडो शॉपिंग का मजा ले सकते हैं। लंबे इंतजार के बाद अब रोमांचक और यादगार यात्रा के लिए निकलना संभव होगा। रियल स्टेट में काम करने वाले आज किसी डील को पूरा करने में सफल रहेंगे। पढाई के मामले में आज का दिन संतोषजनक रहेगा। बीमार चल रहे लोगों के लिए घरेलू नुस्खा कारगर साबित हो सकता है। कहीं रुका हुआ पैसा जल्द ही मिल जाने की उम्मीद है। प्रोफेशनल स्तर पर आपकी मेहनत का फल मिलता नजर आ रहा है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : मजेंटा


मकर

कोई पार्टी या समारोह आपको कुछ खास इंसान से मिलने का मौका दे सकता है। रहने के लिए अनुकूल घर की तलाश पूरी होती नजर आ रही है। पढाई के क्षेत्र में नया मुकाम मिलने के संकेत हैं। लंबे समय के बाद किसी शारिरीक समस्या से छुटकारा मिल जाने के संकेत हैं। खर्च में कटौती करना आपके लिए आसान नहीं होगा। परिवार के किसी नौजवान को रास्ते पर लाना आपके लिए चुनोती रहेगी।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : डार्क स्लेट ग्रे


कुंभ

पार्टी या समारोह का आयोजन कर रहे लोगों को मदद की अपेक्षा रहेगी। रोमांचक यात्रा की संभावना बन रही है। नया घर खरीदने या रेनोवोशन का काम कराए जाने के संकेत हैं। पढाई के क्षेत्र में आत्मविश्वास के साथ आगे बढते रहेंगे। सेहत को लेकर चल रही समस्या दूर होती नजर आ रही है। आर्थिक स्थिति सामान्य रहने के बावजूद आमदनी बढाने का प्रयास जारी रहेगा। काम में लापरवाही के कारण सिनियर का गुस्सा झेलना पड़ सकता है।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : बैंगनी


मीन

परिवार के साथ घूमने जाना बेहद रोमांचक साबित होगा। आप में से कुछ लोग वेकेशन प्लान कर सकते हैं। प्रॉपर्टी का अच्छा दाम मिलने के संकेत हैं। खूब सारी शॉपिंग का मौका मिलने वाला है। कुछ लोगों के लिए सेहत प्राथमिकता में रहेगा ,इसका साकारात्क असर महसूस करेंगे। आमदनी के नए जरिये से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। आपके सलाह को उन लोगों में मान्यता मिल सकती है जो आपके लिए खास हैं।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : गहरा पीला

ये भी पढ़ें : Jyotish Shastra : तुलसी का पौधा दूर कर देता है आपके कष्ट, ऐसे करें तुलसी के टोटके

टिप्स

  • शयनकक्ष के चारों कोन में छोटे छोटे पत्थर रखें। इस उपाय से आपके प्यार के रिश्ते में भरोसा और सुरक्षा का विकास होता है।
  • कछुआ अपने स्वामी के करियर में तरक्की लाता है। इसलिए घर के उत्तरी दीवार पर या तो कछुआ की तस्वीर लगा दें या फिर वहां एक छोटा सा कछुआ रख दें।
  • अपने चूल्हे को हमेशा साफ रखें। यह संपन्नता और धन को आकर्षित करता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story