Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

20 December 2020 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

20 December 2020 राशिफल: आज का राशिफल (Todays Horoscope)
X

20 December 2020 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि और रविवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज मार्गशीर्ष मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है।

20 दिसंबर 2020 का पंचांग

नक्षत्र : शतभिषा

योग : वज्र

करण : तैतिल

सूर्योदय: 07:09

सूर्यास्त : 17:29

Also Read: Sanatan Dharm: पराई औरत से संबंध बनाने पर भोगनी पड़ती है ऐसी सजा, इन प्रजातियों में मिलता है जन्म


मेष

परिवार आपका पूरा समर्थन करेगा। धन संबंधित समस्याएं हो सकती हैं। किसी छुट्टियों पर जाकर अच्छा महसूस करेंगे। आज के दिन प्रॉपर्टी से जुड़ी कोई डील ना करें।

लव फोकस- अपने साथी से अपनी भावनाओं का इजहार करते समय हिचकिचाएंगे।

शुभ अंक – 8

शुभ रंग – वॉयलेट


वृषभ

मीडिया के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई पहचान या अवार्ड मिल सकता है। घरेलू मोर्चे पर शांति का माहौल रहेगा। किसी जगह घूमने जाने का सपना जल्दी पूरा होगा। किसी विवादित प्रॉपर्टी को अपने नाम कराने में सफल होंगे।

लव फोकस-कोई आपकी तरफ आकर्षित हो सकता है।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग – सफेद


मिथुन

करियर में तरक्की के योग बन रहे हैं। परिवार के किसी सदस्य के खर्चों पर लगाम लगाने की जरूरत है। ट्रैवल और ट्रांसपोर्ट से जुड़े लोग सतर्क रहें। किसी प्रॉपर्टी के लिए लोन मिलने में समय लग सकता है।

लव फोकस-अपने साथी के साथ कैंडिल लाइट डिनर पर जा सकते हैं।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग – पैरेट ग्रीन


कर्क

किसी पारिवारिक बिजनेस को पुन: स्थापित करने के लिए मेहनत करनी होगी। आज बच्चों के साथ व्यस्त रह सकते हैं। किसी दूर स्थान पर यात्रा करना थका देने वाला रहेगा। किसी प्रॉपर्टी के बेचने के अच्छे दाम मिल सकते हैं।

लव फोकस-आपका साथी आपके सामने कोई प्रस्ताव रख सकता है।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – डार्क ब्राउन


सिंह

मार्केटिंग के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए दिन सकारात्मक रहेगा। जीवनसाथी का मूड खराब हो सकता है। अपने ट्रैविल प्लान को बिना किसी अड़चन के लागू करने में सफल होंगे। खानदानी प्रॉपर्टी मिलने की संभावना है।

लव फोकस-प्रेम संबंधों के लिए दिन कठिन रहेगा।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – लाल


कन्या

स्टाफ की सैलरी बढ़ाना नए लोगों को रखने से ज़्यादा लाभदायक होगा। गृहणियां घर को व्यवस्थित करने में व्यस्त रहेंगी। आज के दिन भीड-भाड़ वाले इलाकों से दूर रहें। किसी जमीन को खरीदने का मौका मिल सकता है।

लव फोकस-अपने करीबी के साथ अच्छा महसूस करेंगे।

शुभ अंक – 22

शुभ रंग – बेज


तुला

परिवार के किसी समारोह में खुशियों के पल बिताने को मिलेंगे। किसी के साथ यात्रा पर जाना अकेले यात्रा करने से बेहतर होगा। घर में किसी बदलाव को करने के लिए समय अच्छा है। आध्यात्मिकता जीवन में फायदेमंद रहेगी।

लव फोकस-प्रेम संबंधों के लिए दिन कठिन रहेगा।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – लाल


वृश्चिक

कार्यक्षेत्र पर आपकी मेहनत को सभी पहचानेंगे। साइंस की पढ़ाई कर रहे छात्रों को कुछ मुश्किल हो सकती है। अपना सकारात्मक रवैया बनाए रखने में सफल होंगे।

लव फोकस-प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है।

शुभ अंक – 22

शुभ रंग – इलेक्ट्रिक ब्लू


धनु

कार्यक्षेत्र पर अपनी प्रोफेशनल समझ से किसी मामले को सुलझा लेंगे। कही छुट्टियों पर जाना मजेदार रहेगा। किसी प्रॉपर्टी को बेचने के लिए अच्छे ग्राहक की तलाश कर सकते हैं। आप किसी चीज को पूरा कर ही दम लेते हों।

लव फोकस-अपने साथी की बातों से दिल खुश होगा।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – चॉकलेट


मकर

किसी गोपनीय बात के चलते किसी बुजुर्ग की मौजूदगी नाराज़ कर सकती है। काम से ब्रेक लेकर छुट्टियों पर जा सकते हैं। प्रॉपर्टी कंसल्टेंट से बचकर रहें। कोई युवा आपको एक गाइड, गुरु या मार्गदर्शक बना सकता है।

लव फोकस-किसी को देखकर पहली नजर में प्यार हो सकता है।

शुभ अंक – 9

शुभ रंग – मजेंटा


कुंभ

घरेलू मोर्चे पर किए गए बदलावों की सभी सराहना करेंगे। कहीं छुट्टियों पर जाकर एंजॉय करने का मौका मिल सकता है। सेहतमंद रहने के लिए जंक फूड का सेवन ना करें। बजट के अंदर रहने के लिए घर की व्यवस्था करने में सफल होंगे।

लव फोकस-प्रेम संबंधों में सकारात्मक संकेत मिलेंगे।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग – पीच


मीन

व्यवसायिक लोगों के लिए दिन अच्छा है। परिवार के साथ कहीं छुट्टियों पर जाना मज़ेदार रहेगा। किस यात्रा पर जाना मजेदार रहेगा। प्रॉपर्टी से जुड़े किसी कानूनी मामले में निर्णय आपके पक्ष में रहेगा।

लव फोकस-आज आप अपने पार्टनर से प्रेम का इजहार कर सकते हैं।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग – मजेंटा

टिप्स

• घर के प्रवेश क्षेत्र को आकर्षक बना कर रखें। इससे घर में ची का आगमन होता है और आकर्षण बढने के साथ ही घर में समृद्धि और खुशहाली आती है।

• दो फीट लम्बा लाल रंग का फीता लेकर गद्दे के नीचे रखें। यह आपको एक-दूसरे से बांधे रखेगा और भाग्य में वृद्धि करेगा।

• लाल कपड़ा गुल्लक या धन वाले बक्से के ऊपर बांधे। लाल रंग भाग्य और समृद्धि का रंग माना जाता है, इसलिए इसे धन रखने की जगह में बांधने पर आपके धन में वृद्धि होगी।

Next Story