Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

20 April 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

07 May  2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today horoscope)
X

20 April 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि और मंगलवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि है।

20 अप्रैल 2021 पंचांग

नक्षत्र : पुनर्वसु/पुष्य

योग : धृति

करण : विष्टि

सूर्योदय : 06:05 एएम

सूर्यास्त : 06:45 पीएम

ये भी पढ़ें : Ram Navami 2021 : रामनवमी पर पांच ग्रह मिलकर बना रहे ये ऐसा संयोग, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा विधि


मेष

मेडिकल इंजिनियरिंग फिल्ड में काम करने वालों को पहचान मिल सकती है। आपके द्वारा रखा गया फैमिली गेदरिंग सबको उत्साहित करने वाला है। किसी रोचक इंसान के साथ यात्रा पर जाना बेहद खूबसूरत अनुभव होगा। आज आपको किसी के साथ अपना प्लान कोऑर्डिनेट करना पड़ सकता है ।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : गहरा फिरोजा


वृषभ

बॉस के करीब जाने के लिए काम की प्राथमिकता समझने की जरुरत है। परिवार के साथ घूमने जाना बेहद रोमांचक और ताजगी से भरा होगा। आज का दिन खास बनाने के लिए जो सेविंग की है वो उड़ा सकते हैं। मौसम में हो रहे बदलाव को लेकर सतर्क रहना सेहत के लिए जरुरी है।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : पीच


मिथुन

कार्यक्षेत्र में अपने काम से बॉस को प्रभावित करने में सफल हो सकते हैं। पढाई के स्तर पर अच्छा परिणाम आगे और बेहतर करने की प्रेरणा देगा। परिवार के किसी नौजवान का व्यवहार आपको चिंतित करने वाला है। आमदनी में हुए बदलाव देखकर सेविंग का तरीका बदलना पड़ सकता है। सेहत का जिस तरह ख्याल रख रहे हैं सबकुछ अनुरुप रहने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : बैंगनी


कर्क

समाजिक क्षेत्र में आपके किसी काम से अचानक शोहरत मिलने की उम्मीद है। प्रोफेशनल स्तर पर हुए बदलाव आपके अनुकूल काम करने की संभावना है। आमदनी में आई कमी देखकर अपने खर्च में कटौती करनी पड़ सकती है। फिटनेस के लिए प्रयासरत लोगों को सफलता के संकेत मिलने शुरु होंगे।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : स्काई ब्लू


सिंह

प्रोफेशनल क्षेत्र में अपनी बात से दूसरों को सहमत कर पाना आसान नहीं है। पजेशन मिलने में देरी देखकर किसी अन्य विकल्प पर विचार कर सकते हैं। आप में से कुछ लोग नया हाउस होल्ड आइटम खरीदने का मन बनाएंगे। जीवन की एकरसता तोड़ने के लिए घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। फिटनेस के शौकिन लोग आज कोई नया एक्सरसाइज ट्राई करने वाले हैं।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : लेमन


कन्या

प्रोफेशनल स्तर पर सिनियर को आपका आइडिया प्रभावहीन लग सकता है। पढाई के क्षेत्र में फोकस की कमी आपके परिणाम में नजर आने के संकेत हैं। आज परिवार में कोई बड़ा सेलिब्रेशन होने की संभावना बन रही है। समझदारी से खर्च करना भविष्य के लिए कुछ बचा पाने में मदद करेगा।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : क्रीम


तुला

प्रोफेशनल स्तर पर कुछ बड़े क्लाइंट बनने की संभावना दिख रही है। प्रोफिट मेकिंग स्किम में पैसा लगाना एक सफल कदम साबित होगा। फिटनेस के प्रति सजग लोगों के साथ समय बिताकर उत्साहित महसूस करेंगे। परिवार के साथ किसी रोमांचक जगह की यात्रा पर जाने की संभावना है।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : चॉकलेट


वृश्चिक

परिवार के किसी नौजवान की उपलब्धि पर सर उंचा होने वाला है। कार्यक्षेत्र में आपके प्रदर्शन से करियर में सुनहरा मौका मिल सकता है। आज प्रॉपर्टी संबंधी निर्णय लेने में देर होने की संभावना बन रही है। फिटनेस के स्तर पर आपके द्वारा उठाया गया कदम सफल रहेगा।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : हल्का लाल


धनु

कोई प्रभावशाली इंसान वित्तीय मामले में आपकी दिलचस्पी बढाने वाला है। हेल्थ एक्टिविटी में शामिल होना आज आपका फिटनेस मंत्र बनने वाला है। आपके द्वारा लिया गया प्रॉपर्टी संबंधी फैसला फायदेमंद रहने की उम्मीद है। पढाई के स्तर पर आप अपना ध्यान लक्ष्य पर बनाए रखने में सफल होंगे।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : गहरा फिरोजी


मकर

भावनात्मक स्तर पर तालमेल की कमी महसूस होगी, खुलकर बोलना सीखें। कार्यक्षेत्र में किसी परियोजना को सफल बनाने के लिए मेहनत करनी पड़ेगी। सेहत के मामले में लापरवाही ठीक नहीं है, आपको सतर्क रहने की जरुरत है। समाजिक क्षेत्र में अपनी पहचान बनाने की नीयत से सक्रिय रहने वाले हैं।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : पर्पल


कुंभ

बिजनेस का विस्तार करने का प्लान कर सकते हैं, आपके पास साधन है। आमदनी में बढोतरी होने से सेविंग को लेकर कोई चिंता नहीं रहने वाली है। परिवार के किसी परेशान सदस्य को अपने हाल पर छोड़ देना बेहतर होगा। सही खान पान और व्यायाम की बदौलत सेहत को लेकर निश्चिंत रहेंगे।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : लाल


मीन

आपकी दूरदृष्टि और योजनाबद्ध काम कार्यक्षेत्र में कामयाबी दिलाएगा। समाजिक क्षेत्र में नेटवर्किंग के जरिये अपनी पहचान बढा सकते हैं। प्रॉपर्टी डीलर सबके साथ संपर्क में रहने का प्रयास सफल रहने वाला है। परिवार में साकारात्मक माहौल रहने की संभावना नजर आ रही है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : ऑलिव ग्रीन

टिप्स

  1. क्वार्टर्ज क्रिस्टल को कम्प्यूटर या फोन के बगल में रखें। इसके प्रभाव से आप अपनी आमदनी के स्रोत बढा सकते हैं। क्रिस्टल के संपर्क से आपका काम प्रभावी होगा।
  2. प्रेमियों को प्रेम की प्रगाढ़ता बनाए रखने के लिए दिल के आकार का गुलाब का क्वार्टज रखना चाहिए।
  3. रसोई घर या कार्यालय में छिपा कोने की पूर्ति दर्पण से कर सकते हैं। दीवार पर लटकाया जाने वाला दर्पण दीवरों पर प्रतिकात्मक 'खिड़की' की कमी को पूरा करता है। इससे आपकी आर्थिक स्थिति सीमित नहीं हाती है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story