Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

19 सितंबर 2020: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

आज अश्विन मास के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

19 सितंबर 2020: आज का राशिफल (Today
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

आज का राशिफल (Today's Horoscope) 19 सितंबर 2020 को अश्विन मास के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज अश्विन मास के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि है।

आज का पंचांग

19 सितंबर 2020 का पंचांग

नक्षत्र : चित्रा

योग : ब्रह्मा

सूर्योदय: 06:08

सूर्यास्त : 18:22


मेष

कार्यक्षेत्र पर नए सहकर्मियों के आने से माहौल अच्छा बना रहेगा। किसी चीज को अच्छे दाम में खरीदने का मौका मिल सकता है। अशांत रिश्तों को लेकर किसी बुज़ुर्ग की सलाह आपके काफी काम आएगी। सेहतमंद रहने के लिए जिम ज्वॉइन करने की सोच सकते हैं। किसी नई जगह घूमने का मौका मिल सकता है। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई विवाद आसानी से सुलझ जाएगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग - गुलाबी


वृषभ

उद्धमियों को अपनी योजना पर काम करने के लिए विचार करना होगी। आय के नए साधन खुलने से आर्थिक रूप से सुरक्षित महसूस करेंगे। परिवार में किसी स्थिति पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। बीमार लोगों की सेहत में सुधार के योग बन रहे हैं। किसी यात्रा देरी के योग बन रहे हैं। किसी प्रॉप्रर्टी को खरीदने के योग हैं।

लव फोकस-प्रेम संबंधों की शुरुआत हो सकती है।

शुभ अंक – 22

शुभ रंग - लेवेंडर


मिथुन

किसी लोन के पास होने में समय लग सकता है। जीवनसाथी आपके विचारों से सहमत होगा। सेहतमंद रहने के लिए की गई आपको कोशिश फायदेमंद साबित होगी। कार्यक्षेत्र पर किसी अधूरे काम के बारे में सीनियर को याद ना दिलाएं। अपने साथी के साथ किसी दूर स्थान की यात्रा कर अच्छा महसूस करेंगे। आप प्रॉपर्टी के किसी विवाद को सुलझाने के काफी करीब है।

लव फोकस-प्रेम संबंधों पर ध्यान देने से जीवन रोमांचक महसूस करेंगे।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग - इंडिगो


कर्क

किसी तरक्की या सैलरी में बढ़ोत्तरी का उत्सव मना सकते हैं। अचानक धन लाभ के चलते धन संबंधित परेशानियां दूर होंगी। परिवार के किसी सदस्य की सेहत को लेकर चिंतित हो सकते हैं। वजन नियंत्रित करने के लिए नियमित व्यायाम करें। कहीं छुट्टियों पर जाना मजेदार साबित होगा। किसी घर या अपॉर्टमेंट का मालिकाना हक मिल सकता है।

लव फोकस-अपने साथी के साथ डिनर पर जा सकते हैं।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग – मैटेलिक ब्लू


सिंह

नेटवर्किंग की क्षमता से किसी काम को आधिकारिक रुप से करवा पाएंगे। धन लाभ के कारण आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। परिवार के किसी युवा पर ध्यान देने की जरूरत है। नियमित व्यायाम करने से फिट और ऊर्जावान महसूस करेंगे। खानदानी प्रॉपर्टी में मरम्मत कराने की सोच सकते हैं। आज आप काफी खुश महसूस करेंगे।

लव फोकस-हाल ही में मिले किसी व्यक्ति के बारे में प्रभावित हो सकते हैं।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग – हरा


कन्या

कार्यक्षेत्र पर अपनी क्षमताओं को निखारने की कोशिश करें। आर्थिक रूप से खुद को आरामदायक स्थिति में पाएंगे। परिवार के किसी बुज़ुर्ग की सोच अपने अनुरुप करने में समय लगेगा। वजन नियंत्रित करने की आपकी कोशिश के सकारात्मक दिखाई देंगे। सड़क मार्ग से यात्रा करते समय सतर्क रहें। खानदानी प्रॉपर्टी मिलने के योग बन रहे हैं।

लव फोकस-कोई आपके साथ समय बिताने के लिए पहल कर सकता है।

शुभ अंक – 7

शुभ रंग – ऑफ व्हाइट


तुला

किसी नए व्यापार को शुरू करने में समस्या हो सकती है। धन संबंधित समस्याओं पर तुरंत ध्यान देने की जरूरत है। नियमित दिनचर्या का पालन करने से पारिवारिक जीवन सुचारु रुप से चलेगा। सेहतमंद रहने के लिए अतिरिक्त प्रयास करेंगे। लंबी यात्रा पर जाने वाले आकस्मिक परिस्थितियों के लिए स्वयं को तैयार रखें। किसी प्रॉपर्टी को बेचने से अच्छे रिटर्नस मिलने की संभावना है।

लव फोकस- किसी के साथ प्यार का इजहार कर सकते हैं।

शुभ अंक – 4

शुभ रंग – टरक्वॉइश


वृश्चिक

अपने व्यापार के पूरी जानकारी आपको दूसरों से आगे रखने में मदद करेगी। स्थिर के आय के चलते आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। परिवार के साथ समय बिताने से तनाव कम होगा। विदेश यात्रा पर जाना लाभदायक साबित होगा। खानदानी प्रॉपर्टी मिलने के योग हैं। किसी के आने से बोरियत दूर होगी।

लव फोकस-किसी की तरफ आकर्षित हो सकते हैं।

शुभ अंक – 8

शुभ रंग – इलेक्ट्रिक ब्लू


धनु

कार्यक्षेत्र पर आपके काम की सभी सराहना करेंगे। आय के एक से ज़्यादा खुलने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। माता-पिता या परिवार के बुज़ुर्ग आपकी स्वंत्रतता पर रोक लगा सकते हैं। सेहत को लेकर दी गई किसी की सलाह आपके काफी काम आएगी। प्लानिंग के साथ यात्रा पर जाना आपके लिए बेहतर रहेगा। प्रॉपर्टी डीलर्स के लिए दिन लाभदायक साबित होगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों के लिए समय अच्छा चल रहा है।

शुभ अंक – 6

शुभ रंग – चॉकलेट


मकर

इस प्रतिस्पर्धी माहैल में स्ट्रैटजी बनाने की कला से जीत हासिल करेंगे। अच्छे बैंक बैलेंस से आत्मविश्वास बढ़ेगा। जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकते हैं। बीमारियों से बचने के लिए नियमित व्यायाम करना लाभदायक रहेगा। रियल स्टेट्स से जुड़ा कोई लेन-देन फायदेमंद साबित होगा। पुराने दोस्तों के साथ समय बिता सकते हैं।

लव फोकस-रोमांटिक मोर्चे पर कोई आपसे सकारात्मक जबाव की उम्मीद कर रहा है।

शुभ अंक – 17

शुभ रंग – डार्क टरक्वॉइश


कुंभ

कार्यक्षेत्र पर चीजें सुचारु रूप से चलेगी। अपनी वर्तमान आर्थिक स्थिति से ज़्यादा खुश नहीं होंगे। परिवार में किसी समारोह का आयोजन कराने में सफल होंगे। किसी बीमारी में घरेलू उपचार अपनाना फायदेमंद रहेगा। किस लंबी यात्रा पर जाना मजेदार साबित होगा। किसी घर का मालिकाना हक मिल सकता है।

लव फोकस-प्रेम संबंधों में सकारात्मक संकेत मिलने की संभावना है।

शुभ अंक – 18

शुभ रंग – गोल्डन ब्राउन


मीन

कार्यक्षेत्र पर अपना सर्वश्रेष्ठ देने में सफल होंगे। आय के नए साधन खुलने से आर्थिक रूप से सुरक्षित महसूस करेंगे। परिवार के साथ समय बिताकर अच्छा महसूस करेंगे। सेहतमंद रहने के लिए व्यायाम करने की सोच सकते हैं। कार्यक्षेत्र के पास घर लेने की सोच सकते हैं। किसी करीबी के साथ घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं।

लव फोकस-किसी की तरफ आकर्षित हो सकते हैं।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – पीच

टिप्स

• आपकी रसोई हवादार, बड़ा आकर्षक और खुला-खुला दिखना चाहिए। रसोई हमेशा साफ रखें और कभी भी जरुरत से ज्यादा सामान नहीं भरें। फेंगशुई के अनुसार रसोई में रोशनी भरपूर होनी चाहिए।

•एक कटोरी में कच्चा चावल रखें और उसके ऊपर समुद्री नमक रख दें। कटोरी में रखे नमक के ऊपर एक त्रिकोण बनाएं फिर उसे अपने बेड के नीचे 49 दिनों के लिए रख दें। फेंगशुई के अनुसार इस उपाय से आप और आपके पार्टनर के बीच सकारात्मक और सौहार्दपूर्ण संबंध बनता है।

• घर के बाहर दो बल्ब का संयोजन समृद्धि और खुशहाली लाती है। इसलिए घर के बाहरी दरवाजे पर दो बल्ब लगाएं।

Next Story