Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

19 October 2021 राशिफल: मंगलवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

21 January 2022 राशिफल: क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें शुक्रवार का राशिफल (Today Horoscope)
X

19 October 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि और मंगलवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज आश्विन मास की शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि की तिथि है।

19 अक्टूबर 2021 पंचांग

नक्षत्र : उत्तरभाद्रपदा

योग: व्याघात

करण : गर, वणिज

सूर्योदय : 06:24 AM

सूर्यास्त : 05:47 PM

ये भी पढ़ें : Jyotish Shastra: जानें, अपनी राशि का स्वामी ग्रह और आपके लिए कौन सा रत्न धारण करना हो सकता है फायदेमंद

मेष

आप उन चंद लोगों में से हैं जिसे कैंपस प्लेसमेंट मिला है ,इसके लिए एक धमाकेदार पार्टी तो होनी चाहिए। प्रॉपर्टी खरीदते समय सतर्क रहें,जिस के मालिकाना हक वाले पेपर पर आपको डाउट हो रहा उसे मना कर दें। खाने पीने की उन चीजों से परहेज रखें जो आपकी सेहत पर बुरा असर डालती है,थोड़ा दृढ बनने की जरुरत है।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग :बेबी पिंक

वृषभ

एक नियोक्ता के रुप में आपको ऐसा माहौल बनाना चाहिए कि वो अपना बेस्ट देने को उत्साहित रहें। पढाई में आपके रिकार्ड को देखते हुए मनपसंद नामी कॉलेज में एडमिशन मिल जाने की उम्मीद है। समय आ गया है कि अपनी लाइफ को किसी खास दिशा में ले जाने के लिए बदलाव करना होगा।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : ऑफ व्हाइट

मिथुन

ऑनलाइन किसी सामान को खरीदना आपका पैसा और समय दोनों बचाने वाला है,अच्छा अनुभव होगा। भले ही आपको बाहर जाना पसंद नहीं ज किसी रिश्तेदार या दोस्त के प्रेशर पर निकलना पड़ सकता है। सेहत संतोषजनक रहने की उम्मीद है,आप इसे बरकरार रखने के लिए प्रयास जारी रखेंगे।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : फिरोजा

कर्क

परीक्षा से पहले फैक्ट पर अच्छे से काम करने की वजह से अपने समकक्ष लोगों से आगे निकल पाएंगे। बच्चों की पढाई के समय सजग रहें,सुनिश्चित करें कि कहीं ऑनलाइन एडिक्शन के शिकार तो नहीं हो रहे। व्यायाम न सिर्फ आपको फिट बनाता है बल्कि जीवनशैली और पॉजिटिव सोच भी बनाने में सहायक होगा।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : इंडिगो

सिंह

आज अपने खाली समय का उपयोग करने के लिए कोई रचनात्मक कार्य शुरु कर सकते हैं,अच्छा लगेगा। प्रतियोगिता की तैयारी करने वाले लोग अपने डाउट्स समय रहते दूर कर लें समस्या से बच सकते हैं। वर्तमान समय में ट्रिप के लिए कोई भीड़ वाली जगह सही नहीं होगा,ऑफबीट डेश्टिनेशन चुन सकते हैं।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : नारंगी

कन्या

शैक्षणिक स्तर पर प्रतिद्वंदि का पछाड़ कर काफी आगे निकलने वाले हैं, अनअपेक्षित सफलता मिलेगी। आप में से कुछ लोग आज किसी जरुरी सेलिब्रेशन के लिए ऑफिस से छुट्टी लेने वाले हैं,उत्साहित रहेंगे। यदि किसी डेस्टिनेशन पर ठहरने की संभावना है तो अपने पसंद के अनुरुप पहले ही रिसार्ट बुक कर लें।

शुभ अंक :8

शुभ रंग : केसरिया

तुला

पूर्व में किए गए निवेश से अच्छा मुनाफा मिलने के संकेत हैं,अब वित्तीय स्तर पर मजबूती आने वाली है। खेल के प्रति अपना प्यार महसूस कर किसी क्लब का में मेंबरशिप लेने का प्रयास कर सकते हैं। आप में से कुछ लोगों को किराये से अच्छी आमदनी आने की संभावना है,आर्थिक स्तर पर राहत मिलेगी।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : डार्क ग्रीन

वृश्चिक

जानवरों के प्रति रहमदिल इंसान उनके लिए खाना और रहने का इंतजाम कर अच्छा महसूस करेंगे। फिटनेस के लेवल को हासिल करने के लिए प्रयासरत लोगों को रफ्तार पकड़ने की जरुरत है। काम के सिलसिले में किया जाने वाला नेगोशिएशन सफल रहने की उम्मीद नजर आ रही है।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : क्रीम

धनु

कक्षा में जो कुछ चल रहा है उससे तालमेल बनाकर चलें,एक बार पिछड़ जाने पर गति पकड़ना कठिन होगा। यदि आप जीवनशैली से जुड़ी समस्याओं पर नियंत्रण नहीं रखेंगे तो किसी तरह की परेशानी में पड़ सकते हैं। जो लोग कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं उनके लिए ऑफ बीट डेस्टिनेशन पर फोकस करना सही रहेगा।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : नेवी ब्लू

मकर

घुमक्कड़ी के शौकिन लोग भीड़ भाड़ वाली जगह छोड़कर किसी नए और शांत जगह की खोज करेंगे। समाजिक कार्यों में रुचि लेना और लोगों के जीवन में साकारात्मकता लाना आपको बेहद सुकून देगा। सेहतमंद रहने के लिए आपको अपने खान पान का विशेष ध्यान रखना होगा,संतुलित डाइट लें।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : परपल

कुंभ

स्कूल का प्रोजेक्ट जमा करने से पहले उसकी जांच कर लें, गलती की कोई गुंजाइश न रहने दें। प्रतियोगिता पास करने में असमर्थ महसूस कर रहे तो निराश न हों मेहनत कभी बेकार नहीं जाती। शेप में वापस आने के लिए लिए जिम ज्वाइन करना एक अच्छा विकल्प हो सकता है,आगे बढें।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : मरुन

मीन

किसी शांत या सुकूनदायक जगह की यात्रा पर जा सकते हैं,तरोताजा होने के लिए सही रहेगा। यदि आप अब भी अपनी वर्तमान अवस्था को स्वीकारने में असहज हैं तो आगे बढना संभव नहीं। चीजें अपने समयानुसार ही होती हैं चाहें आप जो भी कर लें ,हर काम के होने का अक तय वक्त है।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : फिरोजा

टिप्स

  • मिट्टी जार में चावल भरकर अपने शयन कक्ष में रखें। बच्चे की चाहत रखने वाले जोङे के लिए यह कारगर उपाय है।
  • अपने बैठक में कोई तस्वीर लगाएं जिसमें यिन और यांग का रंग हो। इससे उतपन्न होने वाली उर्जा से घर में सामंजस्य और आपसी मित्रता बनी रहती है।
  • लकङी के कटोरे में समुद्री शंख भरकर ऐसी जगह रखें ताकि सामना होता रहे। यदि कोई पुरुष किसी स्त्री को आकर्षित करना चाहता है या फिर कोई जोङा बच्चे की इच्छा रखता है तो उसे इस उपाय को अपनाना चाहिए।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story