Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

19 November 2021 राशिफल: शुक्रवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • राशि के अनुसार जानें, अपना शुभ रंग और शुभ अंक

18January 2022 राशिफल: क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें मंगलवार का राशिफल (Today Horoscope)
X

19 November 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि और शुक्रवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा तिथि है।

19 नवंबर 2021 पंचांग

नक्षत्र: कृत्तिका , रोहिणी

योग: परिघ, शिव

करण: बव, बालव, कौलव

सूर्योदय : 06:51 AM

सूर्यास्त : 05:21 PM

ये भी पढ़ें : Chandra Grahan 2021: साढ़े तीन घंटे होगी सदी के सबसे बड़े चंद्र ग्रहण की अवधि, जानें कितने साल बाद बन रहा ये योग

मेष

आर्थिक स्तर पर सबकुछ अच्छा चल रहा है लेकिन मामूली झंझट झेलना पड़ सकता है। घर परिवार में शांति और सुकून बनाए रखने के लिए आप जरुरी सभी प्रयास कर सकते हैं। जिन लोगों को एक अच्छी नौकरी की तलाश थी आज का दिन उनके लिए शानदार रहेगा। खुद को शेप में बनाए रखने के लिए जिम जाने के साथ ही अपनी डाइट का भी ध्यान रखेंगे।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : लेवेन्डर

वृषभ

परिवारिक स्तर पर आज का दिन कुछ खास नहीं रहेगा,बेहतर प्रयास कर सकते हैं। प्रोफेशनल क्षेत्र में परिस्थिति आपके अनुकूल नजर आ रही है,अपना बेस्ट दे सकेंगे। कठिन परिश्रम और तेज दिमाग के कारण सफलता आपसे ज्यादा दिन दूर नहीं रहेगी। खेल कूद में सक्रिय रहने के कारण फिजिकल और मानसिक स्तर पर स्वस्थ रहेंगे।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : डीप स्काई ब्लू

मिथुन

बचत के पैसे को प्रॉपर्टी में निवेश करने का प्लान कर सकते हैं,सही फैसला साबित होगा। परिवार में चल रही कोई परेशानी शांतिपूर्ण ढंग से निपटा लिया जाएगा,सुकून महसूस करेंगे। आपकी क्वालिटी और प्रॉडक्टीविटी प्रभावित होने की संभावना है,अपना प्रयास करते रहें। योग में सांस संबंधी व्यायाम या आसन करना फिजिकल और मेंटल दोनों स्तर पर लाभ देगा।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : क्रीम

कर्क

आर्थिक स्तर पर आज अपनी तरक्की से उत्साहित रहेंगे,आमदनी बढने की संभावना है। परिवारिक स्तर पर आपके जीवन में खुशियां बरसने की उम्मीद है,सेलिब्रेट कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कोई नई जिम्मेदारी मिलने की संभावना है,पूरे जज्बे से इसे पूरा करना चाहेंगे। शारीरिक स्तर पर सक्रिय रहना आपकी लाइफस्टाइल का अहम हिस्सा है इसे बनाए रखेंगे।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : लाल

सिंह

जिस किसी प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी आप ने ली है उसे सफलता पूर्वक पूरा किया जाएगा। परिवारिक स्तर पर उत्साह और सुकून का माहौल बरकरार रहेगा,उर्जावान महसूस करेंगे। कोई काम आपके योजनानुकूल नहीं रहने से अपनी योग्यता पर संदेह पैदा हो सकता है। लंबे समय से चली आ रही किसी शारीरिक समस्या से अब छुटकारा मिल जाने वाला है।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग :इंडिगो

कन्या

रिश्तेदार और दोस्तों से मिलने वाला प्रोत्साहन आपको उर्जावान बनाए रख सकता है। आपको प्रमोशन जैसा सरप्राइज मिलने के संकेत हैं,इंक्रिमेंट भी मिलने की उम्मीद है। योगा के जरिये आप कार्यक्षेत्र के तनाव का सामना करने में सफल रहेंगे,प्रयास करते रहें।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : लेमन

तुला

आपके लाइफस्टाइल में बहुत बड़ा परिवर्तन आने की संभावना है,तैयार रहें। विपरित स्थिति को भी शांत रहते हुए पॉजिटिविटी के साथ संभाला जा सकता है। आपका बॉस आपके काम से प्रभावित रहेगा,बेहतर परिणाम मिलने वाला है। खुद को शेप में बनाए रखने के लिए रुटीन में लाइट एक्सरसाइज शामिल करेंगे।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : इलेक्ट्रिक ग्रे

वृश्चिक

किसी विदेशी शेयर में लगाया गया पैसा शानदार रिटर्न देने वाला है,सब्र रखें। लंबे समय बाद परिवार के सदस्यों के साथ वक्त गुजारने का मौका मिलेगा। आपके किसी टास्क में बॉस का सपोर्ट नहीं मिलने से देर होने के संकेत हैं। आज आप फ्रेस और एनर्जेटिक महसूस करने वाले हैं,खुशहाल दिन बीतेगा।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : हल्का पीला

धनु

बढते हुए खर्च पर ध्यान देने की जरुरत महसूस करेंगे, बचत की अहमियत समझें। शादीयोग्य भाई बहन के लिए अच्छा रिश्ता आने की संभावना है ,बात बन सकती है। आपके काम को देखते हुए प्रमोशन दिए जाने का फैसला लिया जाएगा,तैयार रहें।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग : लेवेन्डर

मकर

आपकी आमदनी तो स्थिर है लेकिन खर्च बढता जा रहा है,संतुलन बनाना जरुरी होगा। परिवार में बड़ों के साथ मतभेद और विवाद बढने से अशांति रहने की संभावना है। आप अपने सीनियर और जूनियर दोनों के ही साथ अच्छा तालमेल बनाकर रखेंगे। मानसिक और फिजिकल फिटनेस के लिए योग और साइक्लिंग को रुटीन में रखेंगे।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : पीलार

कुंभ

आज आपको सट्टेबाजी से कुछ फायदा होने की उम्मीद नजर आ रही है। घर में खुशी बनाए रखने के लिए इसके सदस्यों की जरुरतों का ध्यान रखें। जिम्मेदारी बढने पर आपको सहयोग कितना मिलता है इस पर उन्नति निर्भर है। शेप में बने रहने के लिए जॉगिंग ,स्वीमिंग या साइक्लिंग का सहारा ले सकते हैं।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : इलेक्ट्रिक ग्रे

मीन

सट्टेबाजी में फंसा हुआ पैसा आज मुनाफे के तौर पर वापस मिल जाने की उम्मीद है। आप अपने कठोर व्यवहार से परिवार के किसी सदस्य का दिल दुखा सकते हैं,सतर्क रहें। असाइनमेंट की जिम्मेदारी बढने के बावजूद अच्छा पर्फार्मेंस दे सकते हैं,भरोसा रखना होगा। योग और मेडिटेशन के जरिये अपना तनाव कम करने का प्रयास करेंगे,सुकून महसूस होगा।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : क्रीम

टिप्स

  • प्रेमियों को प्रेम की प्रगाढ़ता बनाए रखने के लिए दिल के आकार का गुलाब का क्वार्टज रखना चाहिए।
  • रसोई घर या कार्यालय में छिपा कोने की पूर्ति दर्पण से कर सकते हैं। दीवार पर लटकाया जाने वाला दर्पण दीवरों पर प्रतिकात्मक 'खिड़की' की कमी को पूरा करता है। इससे आपकी आर्थिक स्थिति सीमित नहीं हाती है।
  • क्वार्टर्ज क्रिस्टल को कमप्यूटर या फोन के बगल में रखें ।इसके प्रभाव से आप अपनी आमदनी के स्रोत बढा सकते हैं । क्रिस्टल के संपर्क से आपका काम प्रभावी होगा ।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story