Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

19 March 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार आपके लिए शुभ रंग और अंक
  • जानें, आज के वास्तु टिप्स

19 March 2021  राशिफल: आज का राशिफल (Todays Horoscope)
X

19 March 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन फाल्गुन मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि और शुक्रवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज फाल्गुन मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है।

19 मार्च 2021 का पंचांग

नक्षत्र : कृत्तिका

योग : विष्कुम्भ

करण : कौलव

सूर्योदय : 06:35 एएम

सूर्यास्त : 06:33 पीएम

ये भी पढ़ें : Shukravar Vrat : शुक्रवार के दिन मां संतोषी की व्रत कथा सुनने और पढ़ने से होगी हर मनोकामना पूरी


मेष

पैसे के लिए लालसा उजागर कर आप अपनी छवि खराब कर सकते हैं। प्रोफेशनल क्षेत्र में प्रतिकूल परिस्थिति में काम करना आसान नहीं होगा। नियमित व्यायाम से आप मनचाही काया पाने में सफल रहेंगे। परिवार के प्रति ज्यादा लगाव दिखाने का सुखद अनुभव महसूस करेंगे। वेकेशन आपके लिए अच्छा और सुकूनदायक साबित होगा। कोई प्रॉपर्टी आपके नाम आने की संभावना है। पढाई के क्षेत्र में सफलता पाने के संकेत हैं।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : डार्क ग्रे


वृषभ

आर्थिक स्तर पर उठाए गए कदम का बड़ा लाभ मिलने के संकेत हैं। आपके काम के स्तर में सुधार सीनियर को नजर आ रहा है, इसका लाभ होगा। खान पान में बदलाव का फर्क आप अपनी सेहत में महसूस कर सकते हैं। परिवारिक जीवन सुखद रहने की उम्मीद है। वेकेशन पर जाने का मौका मिलने वाला है, प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद ले सकते हैं। विवादित संपत्ति का फैसला आपके हक में रहने वाला है। पढाई के क्षेत्र में आपके द्वारा किए गए काम की तारीफ हो सकती है।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : मरुन


मिथुन

किसी बड़े काम के लिए बचत पर जोर रहेगा। आपके प्रदर्शन के लेकर किया गया किसी का कमेंट आपका दिन बना सकता है। मौसम की चपेट में आकर बिगड़ी सेहत को रास्ते पर लाने का प्रयास करेंगे। परिवारिक मामले में आपको थोड़ा जागरुक रहने की जरुरत है। शादी योग्य युवाओं को जीवनसाथी की तलाश में शहर से बाहर जाना पड़ सकता है। विवादित संपत्ति अपने नाम कराने में सफल रहेंगे।

शुभ अंक : हल्का लाल

शुभ रंग : 2


कर्क

बाहर से मिली आर्थिक सहायता आपकी स्थिति मजबूत बनाए रखेगी। प्रोफेशनल क्षेत्र में किसी का भरोसा बनाए रखते हुए काम को बेहतर ढंग से करेंगे। सेहत को लेकर उठाया गया कदम चमत्कार दिखा सकता है। परिवारिक स्तर पर किसी बड़े का सहयोग मिलते रहने की उम्मीद है। यात्रा के दौरान आने वाली समस्या आपका वेकेशन खराब कर सकती है। कोई प्रॉपर्टी आपके नाम किए जाने की संभावना है। पढाई के क्षेत्र में अपेक्षित सहायता जल्द ही मिलने वाली है। समाजिक क्षेत्र में आप लोगों की आकर्षण का केंद्र बन सकते हैं।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : क्रीम


सिंह

आर्थिक स्तर पर मजबूती आने के संकेत हैं। प्रोफेशनल स्तर पर अपने आइडिया को आगे ले जाने का वक्त आ गया है। लाइफस्टाइल में परिवर्तन का फायदा महसूस होगा। शादीशुदा जिंदगी में अगर समस्या है तो उसे समय रहते सुलझा सकते हैं। परिवार के साथ वेकेशन पर जाने का आनंद लेंगे। प्रॉपर्टी में निवेश का अच्छा रिटर्न मिलने की उम्मीद है। पढाई के क्षेत्र में लगातार उन्नति के संकेत हैं।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : पर्पल


कन्या

अपनी दक्षता बढ़ाने के लिए कोई ट्रेनिंग या कोर्स कर सकते हैं। पूर्व की किसी घटना को लेकर मानसिक अशांति रहने की संभावना है। किसी काम का पूरा पेमेंट नहीं मिलने से परेशानी हो सकती है। आप में से कुछ लोगों को करीबी लोगों से मिलने का मौका मिलने वाला है। घर या जमीन के लिए बढे हुए रेट पर लोन लेना पड़ सकता है। पढाई के क्षेत्र में सही दिशा में किया गया कठिन परिश्रम मिठा फल दे सकता है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : बेज

ये भी पढ़ें : Shakun Shastra : ये शकुन होते हैं बहुत शुभ, देने हैं धन मिलने का संकेत


तुला

दूरदृष्टि आपको भविष्य के लिए बचत करने को प्रेरित करेगी। अच्छे जॉब की तलाश कर रहे लोगों को सफलता मिलने वाली है। बीमार चल रहे लोगों की सेहत में जल्द ही सुधार की संभावना है। परिवार का कोई नौजवान आपका सिर ऊंचा कर सकता है। आज किसी ऑफिसियल ट्रिप को कौंसिल कर देना ही सही रहेगा। रेंट पर दी गई प्रॉपर्टी से अच्छी आमदनी की संभावना है। पढाई को लेकर ज्यादा जिम्मेदार बन सकते हैं। समाजिक क्षेत्र में आपका रुतवा बढ़ने के संकेत हैं।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : क्रीम


वृश्चिक

कई स्त्रोत से आमदनी आने के कारण आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत होगी। प्रोफेशनल स्तर पर तरक्की संभव है, नए अवसर मिलने के संकेत हैं। स्ट्रीट फूड आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है। परिवार में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला खत्म करने का प्रयास करेंगे। शार्ट नोटिस पर ऑफिसियल ट्रिप पर जाना पड़ेगा, मेहनत सार्थक होगी। प्रॉपर्टी लोन मिल जाने से घर खरीदने का सपना पूरा होने वाला है। पढाई के क्षेत्र में कोई आपकी मदद कर सकता है।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : ब्राउन


धनु

आर्थिक स्तर पर मजबूती आने के संकेत हैं, आप मनचाहा काम कर सकते हैं। इलाज का तरीका बदलना आपके लिए कारगर रहेगा, लंबी बीमारी से राहत मिलेगी। काम संबंधी सभी लेखा जोखा याद रख आप अपने बॉस को प्रभावित कर सकते हैं। घर के जिस काम का जिम्मा आपने लिया था उसे पूरा करने में असफल रहेंगे। लंबी यात्रा सुखद रहने के संकेत हैं। प्रॉपर्टी संबंधी काम आज टाल देना ही बेहतर रहेगा।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : स्मोकी ग्रे


मकर

सटिक नेगोशिएसन के जरिये पूरा होने वाले डील से काफी फायदा होने वाला है। नौकरी का अन्य विकल्प न होना आपको ज्यादा मेहनत के लिए मजबूर कर सकता है। पुरानी बीमारी से राहत पाने के संकेत हैं। घरेलू मामले में आपके प्रयास सफल रहेंगे, लोगों की सराहना मिल सकती है। जिस जगह घूमने जाने का लंबे समय से मन था अब पूरा होता नजर आ रहा है। प्रॉपर्टी से अच्छा रिटर्न मिलेन की उम्मीद है। पढाई के परिणाम से आप संतुष्ट नजर आएंगे।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : ब्राउन


कुंभ

आर्थिक स्तर पर आ रही समस्या दूर होगी, आमदनी बढ़ने के संकेत हैं। प्रोफेशन और पढाई में फोकस की कमी का नुकसान झेलना पड़ सकता है। नियमित व्यायाम और उचित खान पान से आप फिटनेस का लक्ष्य हासिल करेंगे। पुराने परिचित से मिलना सुखद रहने की उम्मीद है। ऑफिशियल काम से विदेश जाने का मौका मिल सकता है। जो लोग अपना घर चाह रहे थे इस दिशा में आगे बढ सकते हैं।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : रोजी ब्राउन


मीन

पार्ट टाइम करने वाले और फ्रीलांसर को आज अच्छी आमदनी हो सकती है। प्रोफेशनल क्षेत्र में ऐसे इंसान से मुलाकात संभव हो जो आपको परेशानी से निकालेगा। सेहत को देखते हुए आप खाने पीने का परहेज शुरु कर सकते हैं। परिवारिक जीवन सुखद रहेगा, जीवनसाथी पहले से ज्यादा प्यार और केयर देने वाला है। किसी करीबी के साथ वेकेशन पर जाना तरोताजा कर सकता है।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : बेज

टिप्स

  1. करियर में सफलता के लिए आसपास हरे भरे पौधे लगाकर रखें। हरा पौधा करियर में उन्नति का प्रतीक माना जाता है।
  2. किसी साथी को आकर्षित करने के लिए या फिर मौजूदा संबंध को और मजबूत बनाने के लिए चारपाई की अगली पीठ लकड़ी की बनवाएं।
  3. अपने कार्यालय से फालतू सामान बाहर करते रहें। यह आपकी कार्यक्षमता और सहूलियत को बढ़ाता है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story