Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

19 April 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार जानें, आपके लिए शुभ रंग और अंक

27 May 2021 aaj ka rashifal today horoscope in hindi daily zodiac
X

19 April 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि और सोमवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज चैत्र मास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है।

19 अप्रैल 2021 पंचांग

नक्षत्र : पुनर्वसु

योग : सुकर्मा

करण : गर

सूर्योदय : 06:06 एएम

सूर्यास्त : 06:45 पीएम

ये भी पढ़ें : Swapn Shastra : शुभ है या अशुभ सपने में भगवान गणेश जी को देखना, एक क्लिक में जानें इसका कितने दिनों में आपको मिलेगा फल


मेष

परिवारिक स्तर पर आज काफी व्यस्त रह सकते हैं। सही खान पान और व्यायाम की बदौलत आप फिट बने रहेंगे। यात्रा के दौरान किसी अजनबी से ज्यादा मेल जोल बढाना सही नहीं होगा।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : पर्पल


वृषभ

बैंक बैलेंस में बढ़ोत्तरी होगी और आपका आत्मविश्वास ऊँचा रहने की उम्मीद है। प्रोफेशनल स्तर पर सतर्क रहें। परिवार के किसी परेशान सदस्य को और परेशान ना करें। किसी समाजिक समारोह में शामिल होकर ताजगी का अनुभव महसूस करेंगे।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : क्रीम


मिथुन

प्रोफेशनल स्तर पर आपकी तारीफ हो सकती है। बेवजह के प्रलोभन देने वाली खरीदारी करने से बचें। आप के लिए घर में कोई सरप्राइज हो सकता है। प्रॉपर्टी के मामले में सफलता मिल सकती है।

शुभ अंक : 15

शुभ रंग : लेवेन्डर


कर्क

कार्यक्षेत्र में बढ़ रही समस्या को सुलझाने जरुरत है। आप अपने इनोवेटिव आइडिया की बदौलत पढाई में अच्छा स्कोर करेंगे। किसी नौजवान को आपकी पहुंच का लाभ मिल सकता है। किसी समारोह में शामिल होने के लिए यात्रा करनी पड़ सकती है।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : लाइट ब्राउन


सिंह

आर्थिक स्थिति मजबूत रहने के कारण फ्यूचर प्लानिंग कर पाएंगे। काम को साकारात्मक तरीके से ले सकेंगे। नया वेंचर खरीदने में परिवार के गार्जियन का साथ मिल सकता है। जीवन में एकरसता तोड़ने के लिए कहीं घूमने जाने की उम्मीद है।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : फॉरेस्ट ग्रीन


कन्या

ऑफिस के काम से कहीं यात्रा पर जाना पड़ सकता है। किसी निवेश से मिलने वाले फिक्स आमदनी में बदलाव संभव है। घर में बदलाव लाने के विचार को सभी का समर्थन नहीं मिलेगा। आज आप काफी व्यस्त रहने वाले हैं।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : मरुन


तुला

परिवार का कोई सदस्य पुरानी बात छेड़कर आपको परेशान करेगा। कार्यक्षेत्र में बेहतर काम के जरिये कोई प्रोजेक्ट लेना संभव होगा। आर्थिक स्तर पर मजबूत स्थिति में बने रहने की संभावना है। सेहत अच्छी रहेगी, ऊर्जा और जोश से भरा हुए महसूस करेंगे। पढाई के क्षेत्र में फोकस बनाए रखना आपके लिए आसान होगा।

शुभ अंक : 2

शुभ रंग : सिल्वर ग्रे

ये भी पढ़ें : Vastu Shastra : अगर आपको मिलते हैं ये संकेत तो समझ लें आपको कामयाब होने में कुछ ही देर है


वृश्चिक

कार्यक्षेत्र में परेशान करने वाली परिस्थिति से निपटने में सफल रहेंगे। आप किसी ऐसे वेंचर को लेने जा रहे हैं जो फायदेमंद रहने वाला है। पढाई के स्तर पर मदद मिलते रहने से मनोबल उंचा बना रहेगा। यात्रा पर जाना सुविधाजनक साबित हो सकता है।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : इलेक्ट्रिक ग्रे


धनु

परिवार को प्राथमिकता देने का फायदा आपको प्यार के रुप में मिलेगा। कार्यक्षेत्र में अपने फोकस से भटकने का कोई अवसर नहीं देना चाहिए। तरक्की के लिए किया गया आग्रह स्वीकार हो जाने की संभावना है।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : पर्पल


मकर

कार्यक्षेत्र में आपके ऊपर जिम्मेदारी बढ सकती है। प्रमोशन या आमदनी में बढोतरी हो सकती है। लाइफस्टाइल में परिवर्तन का लाभ आपको सेहत के स्तर पर देखने को मिलेगा। परिवार से दूर रहने वाले किसी सदस्य के सेहत को लेकर चिंता रहने वाली है।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : ग्रे


कुंभ

प्रोफेशनल स्तर पर आज स्थिति आपके प्रतिकूल हो सकती है। लवर के साथ बिताया गया लम्हा आज के दिन का सबसे खास अवसर रहेगा। नई गाड़ी पर हाथ आजमाने के लिए आज लांग ड्राइव पर जाने की संभावना है। आर्थिक स्तर पर आने वाली समस्या को दूर करने में सफलता मिलने वाली है।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : चॉकलेट


मीन

जिन लोगों को घर की याद ज्यादा सता रही है वो घर वापस जा सकते हैं। पैसे को लेकर भले ही कोई चिंता नहीं है लेकिन बचत की आदत जरुरी है। समाजिक क्षेत्र में आगे बढ सकते हैं। ट्रैवल पर जाने के लिए वाहन के साथ समझौता करना सही नहीं होगा।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग : ऑफ व्हाइट

टिप्स

  1. अपने कंप्यूटर के ऊपर एक अष्टकोणीय दर्पण लगाएं। यह धन पैदा करने के रूप में आठ क्षमतओं को प्रतिबिंबित करता है।
  2. फेंगशुई के अनुरूप कमरे में सही तरह से रोशनी का फैलना जरूरी है। इसके लिए सुयोग्य प्रकाश व्यवस्था का चयन करना चाहिए।
  3. रसोईघर की खिड़की में एक छोटा सा क्रिस्टल बॉल या स्पष्ट क्वार्ट्ज क्रिस्टल का एक टुकड़ा लगाएं। इससे आमदनी बढती है और बचत भी होती है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story