Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

18 November 2021 राशिफल: गुरुवार का राशिफल (today Horoscope)

  • राशि के अनुसार जानें, कैसा रहने वाला है आपका ये दिन
  • राशि के अनुसार जानें, अपना शुभ रंग और शुभ अंक

18January 2022 राशिफल: क्या कहते हैं आपके सितारे, जानें मंगलवार का राशिफल (Today Horoscope)
X

18 November 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन कार्तिक मास की शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि और गुरुवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं पंडित प्रेम कुमार शर्मा के अनुसार आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि है।

18 नवंबर 2021 पंचांग

नक्षत्र: भरणी, कृत्तिका

योग: वरीयान,परिघ

करण: वणिज, विष्टि, बव

सूर्योदय : 06:50 AM

सूर्यास्त : 05:22 PM

ये भी पढ़ें : Vaikuntha Chaturdashi 2021: बैकुंठ चतुर्दशी के दिन करें तीन दीपो का दान, अनंत पुण्य मिलेगा

मेष

जिस विषय के साथ आगे पढाई करने की चाहत थी उसमें एडमिशन मिल जाने की संभावना है। सैलरी पर काम करने वालों के लिए टैक्स सेविंग स्कीम में पैसा लगाना फायदेमंद साबित होगा। विदेश में छुट्टियां मनाने की चाह रखने वालों के लिए ट्रैवल एजेंसी से संपर्क करना सही रहेगा। आमतौर पर ट्रौलर्स को नजरअंदाज करना सही है लेकिन कभी कभी जबाव भी देना चाहिए।

शुभ अंक : 5

शुभ रंग : पीच

वृषभ

फिटनेस के शौकिन लोगों का ग्रुप ज्वाइन करने से आपकी सेहत में जबरदस्त बदलाव आएगा। दोस्तों के साथ नाइट आउट पर जाने की इच्छा रखते हैं तो पैरेंट्स को मनाने का तरीका निकालें। यदि किसी और राज्य में ड्राइव करके जा रहे हैं तो वहां की ट्रैफिक व्यवस्था का खास ख्याल रखें।

शुभ अंक : 22

शुभ रंग : रॉयल ब्लू

मिथुन

नियमित जॉगिंग शुरु करने का फायदा आपकी फिटनेस में नजर आ सकता है। ऑफिस में आज सबकुछ आपके योजनानुकूल रहने की संभावना है, तसल्ली रखें। शैक्षणिक स्तर पर काफी व्यस्तता रहने के बावजूद छोटा सा ब्रेक लेने में सफल रहेंगे। यदि कुछ चीजें आप पर हावी हो रही हैं तो थोड़ा ठहर जाएं और मन को शांत करें।

शुभ अंक : 1

शुभ रंग : मजेंटा

कर्क

कुछ ऐसा काम जिसे आप पहली बार करने जा रहे उसका भरपुर मजा लेना चाहेंगे। सीनियर के संग किसी प्रोजेक्ट को डिस्कर्स करने जाने से पहले अच्छी तैयारी कर लें। अपने बच्चे की मानसिक सेहत का ख्याल रखें उन्हें समाज की अहमियत भी समझाएं।

शुभ अंक : 6

शुभ रंग : ग्रे

सिंह

कुछ लोग इंटरनल ट्रांसफर पाने के लिए पसंदीदा विभाग में स्वेच्छा से काम कर सकते हैं। स्कूल में लड़ाई झगड़े में उलझ कर अपनी पढाई का बड़ा नुकसान कर रहे ,ध्यान रखें। सेहत के मामले में लापरवाही करना कतई सही नहीं होगा,इसके संकेतों पर ध्यान दें।

शुभ अंक : 11

शुभ रंग : पेरॉट ग्रीन

कन्या

सोशल मीडिया पर ट्रोलर से परेशान हैं तो उन्हें हैंडल करना सीखें,काम आसान हो सकता है। अपनी क्षमता और शक्ति को लेकर आश्वस्त रहें, आत्मविश्वास से बड़ा हथियार कुछ नहीं होता। बदलते मौसम में आपको सजग रहना चाहिए, सेहत बिगड़ने की संभावना बनी रहती है।

शुभ अंक : 9

शुभ रंग : गहरा लाल

तुला

स्कूल प्रोजेक्ट में मिले जटिल काम के लिए आपको कोई बाहरी मदद ले लेनी चाहिए, सही रास्ता मिलेगा। सिर्फ आमदनी के हिसाब से खर्चे का संतुलन नहीं सीखना है बल्कि सेविंग के उपाय भी तलाशने होंगे। यदि आप किसी तरह की मानसिक परेशानी से गुजर रहे हैं तो उसे लिख लें ,अच्छी थरेपी का काम करेगा।

शुभ अंक : 4

शुभ रंग :चॉकलेट

वृश्चिक

पढाई के क्षेत्र में आपको उस स्तर को पाने का प्रयास करना चाहिए जो आपने स्वयं के लिए तय किया है। घर के बुजुर्ग को संभालना कठिन हो रहा है तो उन्हें बच्चे के नजरिये से देखना शुरु करें काम आसान होगा। हर किसी को अपने लिए थोड़े वक्त की जरुरत होती है आप कोई अपवाद नहीं,अपने लिए समय निकालें।

शुभ अंक : 18

शुभ रंग : सफेद

धनु

ऐसी जगह पर वेकेशन बिताने जा सकते हैं जहां पहले कभी नहीं गए, बेहद रोमांचक समय बिताएंगे। किसी खेल आयोजन में आपके सफल आने की संभावना है,आज पूरे फार्म में नजर आने वाले हैं। फिजूलखर्ची आपके बैंक बैलेंस को प्रभावित कर सकती है,इस पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें। सेहत और फिटनेस को लेकर आपकी दिलचस्पी बढने की उम्मीद है, इसके लिए जरुरी काम करेंगे।

शुभ अंक : 3

शुभ रंग : केसरिया

मकर

आप के द्वारा किए गए अच्छे काम के कारण रिवार्ड या प्रमोशन मिलने की संभावना बन रही है। क्लास की पढाई के साथ ही तैयारी पूरी करते जाएंगे तो परीक्षा के समय होने वाली परेशानी से बचेंगे। जिन लोगों को कार्यक्षेत्र में किसी तरह की परेशानी हो रही है उन्हें अपने बॉस से संपर्क करना चाहिए।

शुभ अंक : 17

शुभ रंग :लेवेन्डर

कुंभ

आर्थिक स्तर पर आप सुरक्षित स्थिति में बने रहेंगे, किसी तरह का तनाव लेने की जरुरत नहीं है। परीक्षा की तैयारी के लिए सिर्फ नोट्स पर ही निर्भर न रहें टेक्ट बुक से पढाई करना भी जरुरी है। घर से काम करने वाले काम के प्रति लापरवाह न रहे, आपका प्रदर्शन प्रभावित हो सकता है। खुद को फ्रेश और उर्जावान बनाए रखने के लिए आपको कुछ नए नए काम करते रहना चाहिए।

शुभ अंक : 8

शुभ रंग : बेज

मीन

आपको फिजूलखर्ची पर नियंत्रण रखकर बचत के विकल्प पर भी विचार करने की जरुरत है। सरकारी नौकरी करने वाले लोगों को अधिकारिक काम के लिए किसी यात्रा पर जाना पड़ेगा। बार बार होने वाली किसी सेहत संबंधी समस्या को अब आप अलविदा कह सकते हैं। ऑफिस में होने वाले ब्लेम गेम में फंसाये जा सकते हैं,आपको बेहद सतर्क रहना चाहिए।

शुभ अंक : 7

शुभ रंग : पर्पल

टिप्स

  • टूटे हुए गहने बॉक्स से हटा कर रखें । टूटा हुआ सामान बिखराव को दर्शाता है ,इसलिए इसे लगाने से पति पत्नी के संबंध में दूरी आ सकती है ।
  • अपने सूटकेश में क्रिस्टल रखें । इससे आपकी आमदनी और व्यापार के नए रास्ते खुल जाएंगे क्योंकि क्रिस्टल अपने संपर्क में आने वाली चीजों का प्रभाव बढा देता है ।
  • यह यकीनी बनाएं की सारी घडियां सही ढ़ंग से चल रही हों नहीं तो उन्हें ठीक करवाएं अन्यथा उतार कर बाहर निकाल दें, खराब घड़ी से ऐसा महसूस होता है जैसे बहुत कम समय बाकी है या समय स्थिर हो गया है।

(Disclaimer: इस स्टोरी में दी गई सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। Haribhoomi.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन तथ्यों को अमल में लाने से पहले संबधित विशेषज्ञ से संपर्क करें)

Next Story