Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

18 February 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Today's Horoscope)

  • जानें अपनी लव लाइफ और वास्तु टिप्स के बारे में
  • राशि के अनुसार जानें कैसा रहने वाला है आज आपका दिन
  • आपकी राशि के अनुसार आपके लिए शुभ रंग और अंक

18 February 2021 राशिफल: आज का राशिफल (Todays Horoscope)
X

18 February 2021 आज का राशिफल (Aaj ka Rashifal) आज के दिन माघ मास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि और बृहस्पतिवार है। इसके अलावा कैसा रहने वाला है आज आपका दिन आइए जानते हैं आज का राशिफल...

टिप्स ऑफ दी डे (Tips Of The Day)

आज माघ मास के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि है।

18 फरवरी 2021 का पंचांग

नक्षत्र : भरणी

योग : ब्रह्म

करण : तैतिल

सूर्योदय : 07:01 एएम

सूर्यास्त : 06:20 पीएम

Also Read : Suraksha Kavach : ऐसे बनाएं घर का सुरक्षा कवच, बुरी आत्माओं के प्रभाव रहेंगे दूर


मेष

कार्यक्षेत्र पर आपकी मेहनत के सफल परिणाम मिलेंगे। किसी तीर्थयात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। उच्च किराया किसी अच्छी जगह शिफ्ट होने से हताश कर सकता है। पढ़ाई के लिए दिन अच्छा है।

लव फोकस-युवा जोड़े को वैवाहिक संबंध मजबूत होंगे।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग – हल्का लाल


वृषभ

कार्यक्षेत्र पर कोई अच्छा मौका मिल सकता है। किसी यात्रा में बदलाव की संभावना दिखाई दे रही है। प्रॉपर्टी से जुड़े किसी डील को करने के लिए दिन अच्छा है। प्रतियोगी परीक्षा में सफलता प्राप्ति के योग बन रहे हैं।

लव फोकस-अपने साथी के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा।

शुभ अंक – 8

शुभ रंग – पैरेट ग्रीन


मिथुन

कार्यक्षेत्र पर आपकी मेहनत के सफल परिणाम मिलेंगे। परिवार के साथ समय बिताकर असीम संतुष्टि मिलेगी। शहर से बाहर परिवार के साथ घूमने जाना मज़ेदार रहेगा। रहने के लिए उचित घर की व्यवस्था करने में सफल होंगे।

लव फोकस-अपने साथी से बार-बार मिलने की इच्छा के चलते व्यस्त रहेंगे।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग – बेबी पिंक


कर्क

नई-नई नौकरी कर रहे लोग जल्दी चीज़ों को सीखेंगे। किसी दोस्त के साथ यात्रा पर जाना मज़ेदार साबित होगा। रहने के लिए उचित घर की व्यवस्था हो जाएगी। किसी करीबी के साथ लंबी यात्रा पर जाना आरामदायक रहेगा।

लव फोकस-प्रेम संबंधों को लेकर दिन संतोषजनक रहेगा।

शुभ अंक – 18

शुभ रंग – फुशिया


सिंह

कार्यक्षेत्र पर आपके प्रदर्शन का सीनियर्स पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। माता-पिता या कोई बुजुर्ग आपके व्यवहार के कारण शक कर सकते हैं। अपने करीबियों के साथ छुट्टियों पर जाना रोमांचक रहेगा। दोस्तों और सहकर्मियों का हौसला बढ़ाएंगे।

लव फोकस-आज आपका साथी कुछ विशेष प्लान कर सकता है।

शुभ अंक – 15

शुभ रंग – चॉकलेट


कन्या

कार्यक्षेत्र पर कोई गलफहमियों को दूर करने में आपकी मदद करेगा। परिवार के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बना सकते हैं। सड़क मार्ग से यात्रा एक रोमांचक अनुभव साबित होगा। प्रॉपर्टी से जुड़े किसी मामले से लाभ की संभावना है।

लव फोकस-अपने साथी के सुझावों को पसंद करेंगे।

शुभ अंक – 11

शुभ रंग – चैरी


तुला

कार्यक्षेत्र पर बढ़ती प्रतियोगिता को लेकर चिंतित हो सकते हैं। परिवार के लोग आपके सुझावों का समर्थन करेंगे। कहीं छुट्टियों पर जाने के लिए समय उपयुक्त है। किसी घर या अपॉर्टमेंट का मालिकाना हक मिल सकता है।

लव फोकस-प्रेम आपके दरवाज़े पर दस्तक दे सकता है।

शुभ अंक – 4

शुभ रंग – इंडिगो


वृश्चिक

कार्यक्षेत्र पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। किसी यात्रा को लेकर उत्साहित महसूस करेंगे। आज प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई काम ना करें। किसी पार्टी का सफलतापूर्वक आयोजन करने में सफल होंगे।

लव फोकस-छुपकर अपने साथी से मिलने के लिए नए रास्ते खोज़ सकते हैं।

शुभ अंक – 18

शुभ रंग – पीच


धनु

कार्यक्षेत्र पर अपने सबसे खराब डर का सामना करना पड़ सकता है। खूबसूरत जगह घूमने जाने का मौका मिल सकता है। रहने के लिए उचित घर की व्यवस्था करने में सफल होंगे। किसी से अपनी सराहना सुनकर अच्छा महसूस होगा।

लव फोकस-अपने साथी से मिले समर्थन से आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

शुभ अंक – 1

शुभ रंग – मरुन


मकर

कार्यक्षेत्र पर गलतियां बढ़ने की संभावना है। किसी ऐतहासिक जगह घूमने जा सकते हैं। घर को व्यवस्थित करने से असीम संतोष मिलेगा।

लव फोकस-किसी को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए समय अच्छा है।

शुभ अंक – 9

शुभ रंग – सैंडी ब्राउन


कुंभ

कार्यक्षेत्र पर सभी आइडिया की तारीफ करेंगे। परिवार में किसी की सफलता पर गर्व होगा। प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई मामला शांति से सुलझ जाएगा। पुराने दोस्तों से मिलकर पुरानी यादें ताज़ा होंगी।

लव फोकस-प्रेम संबंधों को विवाह में बदलने की सोच सकते हैं।

शुभ अंक – 5

शुभ रंग – हरे रंग के सभी शेड्स


मीन

रियल स्टेट्स से जुड़े लोगों के लिए स्थिति अनुकूल रहेगी। किसी ट्रिप पर चलने के लिए आसपास के लोगों को प्रोत्साहित करेंगे। प्रॉपर्टी के किसी जटिल मामले पर चर्चा के लिए कोई जानकार मिल सकता है। अच्छी तैयारी के चलते प्रतियोगी परीक्षा में सफल होंगे।

लव फोकस-आपसी प्रयासों के चलते प्रेम संबंध मज़बूत होंगे।

शुभ अंक – 3

शुभ रंग – कॉफी

टिप्स

1. पुराने प्रचलन के अनुसार चार पत्तियों से बना हुआ चित्र भाग्य का कारक होता है। अपने कार्यस्थल पर या घर में इसे उत्तर की दिशा में लगाएं, निश्चय ही इससे आपके भाग्य में वृद्धि होगी।

2. एकाग्रता बढाने के लिए आप अपने टेबल लेम्प का रंग बदल दें और अपने टेबल पर एक क्रिस्टल ग्लोब रखें। इससे आपकी एकाग्रता बढ़ेगी।

3. घर के दक्षिणी कोने में लाल रंग होने पर शोहरत और सफलता मिलती है। इसके लिए आप लाल कुशन, लाल कालीन या लाल पेंटिंग्स लगा सकते हैं।

Next Story